अन्तरिक्ष मे NASA के Astronauts द्वारा देखे गए सबसे अजीबो-गरीब चीज

हैलो, दोस्तो अगर आप किसी बच्चे से पुछेंगे कि बड़ा होकर क्या बनना हैं, तो उसका जवाब होगा अन्तरिक्ष यात्री। अधिकतर यात्री बड़े होकर अन्तरिक्ष यात्री बनना चाहते हैं। आप सोचते होंगे कि जो लोग अन्तरिक्ष की यात्रा करते हैं उन्हे गज़ब का अनुभव होता होगा। लेकिन हम आपको बता दें कि अन्तरिक्ष मे यात्रा करना कोई छोटा-मोटा काम नहीं होता। अन्तरिक्ष यात्रियो को ऐसे-ऐसे चीजों का सामना करना पड़ता हैं, जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते। आज हम आपको अन्तरिक्ष मे देखे गए कुछ अजीबो-गरीब चीजों के बारे मे बताएँगे। जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

अगर आप से पूछा जाये कि अन्तरिक्ष मे सबसे अजीब चीज क्या हो सकती हैं, तो शायद आपका जवाब होगा, एलियन। हम सबको ऐसा लगता हैं, कि अन्तरिक्ष मे बहुत सारे एलियन घूमते होंगे। हम आपको बता दें कि वास्तविक मे ऐसा कुछ भी नहीं होता हैं। यह सिर्फ फिल्मों मे ही देखा जा सकता हैं।

STRANGE LIGHT IN SPACE:- यह घटना 2005 की हैं, जब NASA का एक अन्तरिक्ष यात्री ने अन्तरिक्ष मे एक ऐसी रौशनी को देखा जो कि पहले कभी नहीं देखा गया। उस वक्त सिर्फ उन्होने ही नहीं बल्कि वहाँ पर जीतने भी अन्तरिक्ष यात्री मौजूद थे, उन सभी लोगो ने इस रौशनी को देखा था। उनलोगों का कहना था कि एक पिरामिड आकार की एक नीली रौशनी दिखाई दे रही हैं। वह रौशनी किस चीज से निकाल रही थी किसी को इसके बारे मे खबर नहीं थी।

SOMETHING IS IN THE SPACESHIP:- हमलोगो ने पढ़ा हैं, कि अन्तरिक्ष मे वायुमंडल नहीं होने की वजह से आवाज नहीं आती। यह घटना साल 2003 की हैं, जब चीन ने एक मिशन को अन्तरिक्ष मे भेजा। उसमे के अन्तरिक्ष यात्री ने बताया कि अन्तरिक्ष मे कोई अजीबो-गरीब आवाज सुनाई दे रही थी, जैसे कोई किसी चीज पर हथौरा पीट रहा हो। सिर्फ यही अन्तरिक्ष यात्री ने ही नहीं बल्कि 2005 और 2008 मे भी चीनी यात्री ने इस आवाज को सुनने का दावा किया हैं।

SOMEONE WAS WATCHING US:- यह कहानी नील आर्मस्ट्रॉंग द्वारा बताई गयी हैं। NASA वालो ने यह बताया था कि जब नील आर्मस्ट्रॉंग चाँद पर गए थे तो 2 मिनट के लिए चाँद और पृथ्वी का संपर्क टूट गया था। बहुत सालो बाद NASA वालो का कहना हैं कि उस 2 मिनट के अंतराल मे नील आर्मस्ट्रॉंग ने एक सीक्रेट चीज भेजी थी जो अब तक दुनियाँ से छिपा हुआ हैं। उस वक्त apolo 11 के अलावा भी चाँद पर लैंड किया था जो कि पृथ्वी का नहीं था। किसी और गृह का था।

SOMETHING WAS SHINING ON THE MOON:- NASA के एक और अन्तरिक्ष यात्री ने दावा किया हैं, कि उन्होने चंद्रमा के सतह पर एक अलग तरह का रौशनी निकलते हुए देखा हैं, जो कि बिलकुल अलग तरह का हैं। इस रौशनी को आजतक किसी भी अन्तरिक्ष यात्री ने नहीं देखा हैं।

A SNAKE IN THE SPACE:- यह सबसे अजीब दावा मे से एक हैं। NASA के एक अन्तरिक्ष यात्री का कहना था कि उसने अन्तरिक्ष मे एक ढाई मीटर सांप को तैरते हुए देखा हैं। जिसका रंग सफ़ेद था। अन्तरिक्ष मे गुरुत्वाकर्षण नहीं होने की वजह से वह ऊपर ही तैर रहा था। उनका कहना था कि उनके आंखो ने एक जिंदा सांप को देखा था।

DEAD AMNIMALS FLOATING:- आप तो सभी लोग जानते होंगे कि अन्तरिक्ष मे आदमी को भेजने से पहले बहुत सारे जानवर को भेजा गया था। उनमे से बहुत जानवर ऐसे थे कि अन्तरिक्ष मे ही मर कर काही रह गए। हाल ही मे एक अन्तरिक्ष यात्री ने दावा किया हैं, कि उसने अन्तरिक्ष मे कुछ मरे हुए जानवर को देखा हैं। और सभी का कहना था कि शायद वे वही जानवर होने जिसे पहले भेजा गया था।

A SOUND FROM SPACE:- जब नील आर्मस्ट्रॉंग चंद्रमा पर गए थे तो उनका कहना था कि चंद्रमा पर एक अजीबो-गरीब म्यूजिक सुनाई दे रहा था। वैज्ञानिको का कहना था कि यह पोसिबल ही नहीं हैं। क्यूकी चंद्रमा पर कोई वायुमंडल नहीं हैं। यह बहुत ही रहस्य हैं।

A CYLINDRICAL UFO:- UFO यानि कि एलियन का हवाई जहाज। एक अन्तरिक्ष यात्री साल 1991 मे गज़ब का दावा करते हैं कि उन्होने अन्तरिक्ष मे इस हवाई जहाज को देखा हैं। जो बहुत ही तेज रफ्तार से आगे की तरफ बढ़ रहा था।