Home रोचक तथ्य जानिए TIME TRAVELLER के बारे मे, भूत से भविष्य तक

जानिए TIME TRAVELLER के बारे मे, भूत से भविष्य तक

हैलो दोस्तो, Time travel एक ऐसा शब्द हैं जिसे आपने भी कभी-न-कभी जरूर सुना होगा। यह एक ऐसी सच्चाई हैं जिससे लोग भूत या भविष्य की यात्रा कर सकते हैं। यह बहुत कम लोगो को पता हैं, लेकिन आज रिसर्च टीम ने बहुत डीनो के बाद इसकी सच्चाई आपके सामने लाने के लिए पूरा कोशिश की गयी हैं। अगर आपको यह कहे की वह आपको भूत या भविष्य की सैर करवा सकता हैं, तो शायद आपको हैरानी होगी, लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। क्यूकी वैज्ञानिको को अब तक ऐसे सैंकड़ों सबूत मिल चुके हैं, जिससे यह पता चलता हैं की कोई इंसान समय की यात्रा करके आया हैं, तो चलिये जानते हैं विस्तार से:-

LADY TIME TRAVELLER:- बहुत सारे वैज्ञानिको का यह मानना हैं की टाइम ट्रेवलर जैसी घटनाए अक्सर हमारे साथ होते रहती हैं। यह घटना मोबाइल का आविष्कार होने से 70 साल पहले की हैं। जिसमे यह देखा जा सकता हैं कि एक औरत अपने कान के पास कुछ लगाए हुए जा रही हैं। जो कि एक मोबाइल फोन हैं। दुनियाँ का पहला मोबाईल फोन 1973 मे आविष्कार हुआ था। इसके इतने साल पहले उस औरत के पास मोबाइल फोन आया कहाँ से?

साल 1938 मे भी एक ऐसी ही घटना हुआ। जिसमे एक औरत मोबाइल फोन से बता करते हुए रास्ते पर चल रही होती हैं। जिस मोबाइल फोन का आविष्कार 1973 मे हुआ था वो फोन आकार मे बहुत बड़ा था। हो सकता ये दोनों औरत टाइम ट्रेवलर करके भविष्य से भूत आई हो।

यह आकृति साल शुरू होने से भी 2000 साल पहले की हैं। जिसमे एक लड़की के हाथ मे लैपटॉप जैसी कोई चीज बनी हुई हैं। उसमे दो पोर्ट भी बने हुए हैं। जो बिलकुल USB पोर्ट जैसे लग रहे हैं।

ANCIENT I-PHONE:- एप्पल ने अपना आई फोन साल 2007 मे लॉंच किया था। आई फोन के CEO का कहना हैं कि उन्होने 350 साल पूरे पेंटिंग को देखकर डिस्कवर क्या था। जो पेंटिंग साल 1607 मे बनाई गयी थी। दुनियाँ बाहर के वैज्ञानिक यह मानने लगे हैं कि टाइम ट्रेव्ल जैसी कोई चीज वाकई इस दुनियाँ मे हैं।

BOXING FAN TIME TRAVELLER:- बात साल लगभग 1995 की हैं, जब रिंग के अंदर बॉक्सिंग की लड़ाई हो रही थी। उसी वक्त एक आदमी स्मार्ट फोन से पूरी लड़ाई को रिकॉर्ड कर रहा था। बात ये थी कि उस समय स्मार्ट फोन उसके हाथ मे आया कैसे? आप तो जानते हैं कि कैमरे वाला स्मार्ट फोन साल 2000 के बाद ही लॉंच हुआ हैं।

THE LARGE HADRON COLLINDER:- साल 2007-08 के दौर मे वैज्ञानिको ने एक मशीन का आविष्कार किया था। जिसका मकशद था कि भौतिक विज्ञान से जुड़े ऐसे शोध करना भविष्य के लिए बहुत खास हो सकता था। यह इतिहास के सबसे महंगा और सबसे बड़ा मशीन हैं। यह मशीन स्विट्जरलैंड के जमीन के अंदर बना हुआ हैं। इस मशीन के द्वारा वैज्ञानिको ने समय की यात्रा करने के लिए खोज कर ली हैं। उनका मानना हैं कि यह टाइम ट्रेवलर की शुरुआत हो सकता हैं।

ANCIENT ASTRONAUT:- सबसे पहले यूरी गागरी ने अन्तरिक्ष पर गया था। यह आकृति 400 पुरानी हैं। जो बिलकुल अन्तरिक्ष यात्री जैसा दिखाई दे रहा हैं। बिना टाइम ट्रेवलर के ऐसा संभव ही नहीं हैं।

TIME TRAVELLER MUMMY:- अप्रैल 2016 मे गज़ब की खोज हुई। लोगो ने ऐसे ममी को खोज निकाला हैं, जो जूता पहनी हुई थी। उसके शरीर पर एक मॉडर्न जींस भी दिखाई दे रही थी। वैज्ञानिको का मानना हैं कि यह कंकाल एक लड़की की हैं जो भविष्य की यात्रा करते हुए भूत मे आ गयी थी। ममी के सिर पर भरी चोट के निशान को भी देखा गया हैं। इन सब के अलावा ममी के पास एक मिरर, स्टाइलिश बैग और धारदार चाकू भी मिला हैं। यह ममी 1000 साल पुरानी हैं।

DUO TIME TRAVELLER:- एक म्यूजियम रखा हुआ एक फोटो मे देखा गया कि एक लड़का जींस का जैकेट पहना हुआ हैं। ग्रेफ़िकल टी-शर्ट और हाथ मे एक मॉडर्न कैमरा हैं। 1941 के दौर मे इस तरह का पोर्टेबल कैमरा लॉंच भी नहीं हुआ था। उसके कपड़े और स्टाइल उस दशक के थे ही नहीं।

ANCIENT EVIDENCE:- गिजा पिरामिड के दीवारों पर हवाई जहाज, UFO और फाइटर प्लेन जैसी आकृतियाँ दिखाई देती हैं। ये सभी छीजे वही हैं जो आज के दुनियाँ मे मौजूद हैं। आज से लगभग 3 से 4000 साल पहले बने इन आकृतियो मे आज का ये झलक कैसे?