Home सेलेब्रिटी पोपटलाल “तारक मेहता के उल्टा चश्मा” शो मे भले ही कुवरें हैं...

पोपटलाल “तारक मेहता के उल्टा चश्मा” शो मे भले ही कुवरें हैं लेकिन रियल जिंदगी मे हैं 3 बच्चे के पिता

हैलो दोस्तों आज मैं आपको SAB TV के पॉपुलर शो तारक मेहता हा उल्टा चश्मा के बारे मे बताने वाला हूँ। जिसे दर्शक खूब पसंद करते हैं। यही वजह हैं की यह सीरियल टीआरपी मे टॉप 10 की लिस्ट अपनी जगह बनाने मे कामयाब रहता हैं। फैंस को सीरियल में नए बदलाव अच्छे लग रहे हैं। फिलहाल शो में पोपटलाल की शादी की सीन सुर्खियों में है।

गोकुलधाम सोसाइटी के लोगों को लगने लगा है कि पोपटलाल ने बिना बताए शादी कर ली है। दरअसल कुछ वक्त पहले ही पोपटलाल के घर में एक शादीशुदा महिला नजर आई थी, जिसके बाद से गोकुलधाम वाले पोपटलाल को शक की निगाह से देख रहे हैं। आखिर कौन हैं पोपतलाल की पत्नी चलिये जानते हैं:-

पोपतलाल पत्नी से मिलने को उतावले:- तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब तक की कहानी में दिखाया गया कि गोकुलधाम वासी पोपटलाल की पत्नी से मिलने के लिए उतावले नजर आ रहे हैं। सभी अपने-अपने हिसाब से अंदाजा लगा रहे हैं कि पोपटलाल की पत्नी कैसी होगी? इसी बीच सोसाइटी की महिलाओं ने पोपटलाल और उनकी पत्नी को सरप्राइज देने का प्लान बनाया हैं। गोकुलधाम के सभी लोग ये फैसला करते हैं कि वो पोपटलाल की शादी का जश्न मनाएंगे। इसके बाद सोसाइटी के लोग चोरी-छुपे जश्न की तैयारियों में लग जाते हैं।

असल जिंदगी में है भरा पूरा परिवार:- श्याम ने इतनी खूबसूरती से इस किरदार को निभाया है कि लोग उन्‍हें अस‍ल जिंदगी में भी पोपटलाल कहकर बुलाते हैं। स्‍क्रीन पर कुंवारे ‘पोपटलाल’ यानि श्‍याम पाठक का असल जिंदगी में भरा पूरा परिवार है। उनकी पत्नी का नाम है रेशमी हैं। श्‍याम पाठक ने रेशमी से लव मैरिज की थी। उनके घरवाले इस रिश्‍ते के खिलाफ थे इसलिए उन्‍होंने परिवार से अलग जाकर रेशमी को अपनी पत्‍नी बना लिया था।

13 वर्षों से इस किरदार को न‍िभा रहे श्‍याम पाठक तीन बच्‍चों के पिता हैं। पोपटलाल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सबसे लोकप्रिय पात्रों में से एक है और शुरुआत से ही इस भूमिका को निभाने वाले श्याम पाठक को शुक्रिया। जबकि ऑन-स्क्रीन पोपटलाल हमेशा शादी करने के लिए गोकुलधम वासियो को कहते रहते हैं और हमेशा अपनी पत्नी की तलाश में रहते है, लेकिन पर्दे के पीछे की स्थिति बिल्कुल अलग होती है। श्याम पाठक को कॉलेज के दिनों में ही रेशमी से प्यार हो गया था।

शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने बदल दी दुनिया:- तारक मेहता का उल्टा चश्मा में आने के बाद श्याम पाठक की दुनिया ही बदल गई थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने से पहले वह 2007 की सुपरहिट चाइनीज फिल्म में काम कर चुके हैं। 2007 में यह फिल्म चीन में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्मों में शामिल हो गई थी। बताया जाता हैं कि यह लिस्ट फिल्म Eileen Chang की किताब से प्रेरित है जिसे ऐंग ली ने निर्देशित किया था।

श्याम पाठक ने फिल्म घूंघट से डेब्यू किया था लेकिन बाद में वह टीवी की तरफ मुड़ गए थे। टीवी में अपने करियर की शुरुआत करते समय उन्हें ‘जस्सुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली’ में काम करने का मौका मिला था। इस टीवी शो के बाद वह ‘सुख बाई चांस’ में भी नजर आए थे मगर उन्हें असली पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा में फीचर होने के बाद ही मिली।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।