Home रोचक तथ्य 73 साल के उम्र मे भी इन बॉडीबिल्डर का कमाल देखिए

73 साल के उम्र मे भी इन बॉडीबिल्डर का कमाल देखिए

दोस्तों बुढ़ापे मे कोई आपसे कोई यह कहे की चलो जिम चले तो आपका रिएकसन क्या होगा। आज मैं आपको कुछ ऐसे ही बूढ़े बॉडीबिल्डर से मिलवाने वाला हूँ जिसे आप भूल कर भी बूढ़े मत कहना। तो चलिये शुरू करते हैं :-

JOHN LEDESMA :- जिस उम्र मे अच्छे-अच्छे लोग अपने रिटायरमेंट की खुशी मानते हैं वही जॉन लेडेसमैन ने बॉडीबिल्डर के क्षेत्र मे अपने नाम का एक अलग ही मुकाम बनाया हैं। जॉन 79 साल के हैं और इस उम्र मे इनके सिक्स पैक तो कमाल के हैं। दोस्तों अगर आप सोच रहे हैं की यह बूढ़ा व्यक्ति क्या कर सकता हैं तो आपको बता दूँ की इनके लिए लोगो को धूल चाटना मानो किसी बच्चे का खेल हो

ANDREAS CAHLING :- यह जनाब अपने 64 साल के उम्र मे भी अपने बॉडी का बराबर ध्यान रखते हैं। यह सिर्फ बॉडीबिल्डर ही नहीं बल्कि एक एक्टर भी हैं और कई फिल्मों मे अपना जलवा भी बिखेर चूंके हैं।

ROBBY ROBINSON :- दोस्तों जहां आज कल के बच्चे जंक फूड जैसे की मैगी, चौमिंग, पास्टा, इत्यादि जैसे खानो से अपना पेट भरते हैं वही ROBBY ROBINSON अपने 71 साल के उम्र मे अपनी बॉडी फिजिकल को देखकर अच्छे-अच्छों की हवा निकाल जाती हैं।

PETE KOCH :- यह अमेरिका के हैं इनकी उम्र 78 साल हैं। यह एक फॉर्मल फूटबॉल प्लेयर और एक्टर रह चूंके PETE KOCH ने अपनी फिजिक्स मेंटेन काफी अच्छे से कर रखी हैं। 6 फिट 6 इंच लंबे PETE KOCH अपने इस उम्र मे भी काफी हैवी वजन काफी अच्छे से उठा सकते हैं।

GUNNAR PAASCHE :- इनकी उम्र 58 साल हैं। इन्होने 40 साल की उम्र मे बहुत बार बॉडीबिल्डिंग चैंम्पियनशिप मे भाग लिया और कई चैंम्पियनशिप मे जीत भी हासिल किया हैं। इन्होने अपनी बॉडी की इतनी अच्छे से मेंटेन किया हैं की इनसे पंगा लेना मतलब “आ बैल मुझे मार” बाली कहावत सच हो सकती हैं।

Andrea Adelmann & Gunnar Paasche

अब हम आपको इन बॉडीबिल्डर के डाइट प्लान के बारे मे बताते हैं क्या पता आपको यह आपकी बॉडी बनाने मे हेल्पफूल हो जाए। एक प्रोपेसनल बॉडीबिल्डर के पीछे डाइट का सबसे बड़ा हाथ होता हैं। दोस्तों एक टिपिकल बॉडी बिल्डिंग डाइट प्लान मे ज्यादा प्रोटीन और कैलरी की मात्रा को बढ़ाना औए कसरत नियमित रूप से करना होता हैं। दोस्तों बॉडीबिल्डर अपने मांसपेशियो की आकार को बढ़ाने मे और सुधार करने मे रुचि रखते हैं न की केवल अपनी पूरिओ शक्ति की विकसित करने मे।

बॉडीबिल्डर आम तौर पर हर भोजन मे प्रोटीन लेते हैं। उनके पूरे भोजन मे आम तौर पर दुबला पशु प्रोटीन होता हैं जैसे की मछ्ली का टुकड़ा, सब्जियाँ या सायद स्टार्च जैसे मीठे आलू चावल बॉडीबिल्डर एक दिन मे 3-6 बार खाने का काम करते हैं। दोस्तों साथ-ही-साथ एक बॉडीबिल्डर हाई फैट बाले मांस, मखन, सौस, क्रिम, फूलगोभी जैसे चीजों से दूरी बना लेते हैं। उनके लिए कार्वोनेटेड पेय पदार्थ अर्थात स्पार्कलिंग पानी या सोडा मानो जहर के समान हो जाते हैं।