Home रोचक तथ्य ये हैं बॉडीबिल्डर के सिक्रेट, जानकार रह जाएगे हैरान

ये हैं बॉडीबिल्डर के सिक्रेट, जानकार रह जाएगे हैरान

दोस्तों, क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डर कौन है? आज हम आपको बॉडीबिल्डर के उन सिक्रेट के बारे में जिक्र करेंगे, जिसे सुनकर आप हैरान ही रह जाएंगे। आज हम आपको बताएंगे दुनिया के सबसे स्ट्रीट की डाइट के बदौलत एक मजबूत और आकर्षक बॉडी बनाई है।

HWANG CHUL SOON:- Hwang साउथ कोरिया के रहने वाले हैं। इन्हें एशियाई हल्क भी कहा जाता है। यह बहुत ही मशहूर और ताकतवर बॉडी बिल्डर हैं। इनका जन्म 1983 में हुआ था। यह बचपन में बहुत ही दुबला पतला हुआ करते थे। इसलिए लोग इनका बहुत मजाक बनाते थे। अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत उन्होंने एक आकर्षक बॉडी बनाई। इन्हें ऐसी बॉडी बनाने में 10 साल का वक्त लग गया।

MORGAN ASTE:- Morgan अपने हाइट और विशाल बॉडी के लिए जाने जाते हैं। यह अमेरिका में रहते हैं। यह अमेरिका के सबसे यूनिक और पॉपुलर बॉडीबिल्डर में से एक है। इनका ज्यादा समय कसरत करने में ही गुजरता है।

HALFTHOR BREJSON:- इस मशहूर बॉडीबिल्डर को लोग प्यार से थोर कह कर बुलाते हैं। एक अच्छी बॉडी बिल्डर के साथ-साथ यह एक अच्छी एक्टर भी हैं। इन्हें दुनिया का सबसे स्ट्रांग बॉडी बिल्डर कहा जाता है।

PAUL DELLET:- यह अपने टाइम पर एक बेहतरीन कैनेडियन बॉडीबिल्डर थे। लेकिन अब यह रिटायर हो चुके हैं। यह अपने जमाने में एक बादशाह थे। कड़ी मेहनत करके इन्होंने अपनी बॉडी को इस तरह बना लिया था कि इनके बॉडी की नस साफ साफ देखी जा सकती थी।

TERRY HOLAND:- ये बॉडीबिल्डर ब्रिटेन के रहने वाले हैं इसलिए इन्हें ब्रिटेन का सबसे ताकतवर बॉडी बिल्डर कहा जाता है। जहाज से लेकर बस को खींचने तक इन्होंने कई सारे कारनामे किए हैं।

HELMUT STREBL:- इस बॉडीबिल्डर के बॉडी सबसे यूनिक वर्ड स्क्रैंबल माना जाता है। यह अपना ज्यादातर समय जिम और कसरत को देते हैं। इनके बॉडी से फैट लगभग गायब हो चुका है।

KAI GREENE:- यह बॉडी बिल्डर अमेरिका के रहने वाले हैं। यह बॉडी बिल्डर के साथ-साथ आर्टिस्ट और एक्टर भी रह चुके हैं। यह अपने बॉडी का अलग ही यूनिक शेप रखते हैं। अब यह आजकल बॉडी बिल्डिंग के युवाओं को टिप्स दे रहे हैं।

RONNIE COLEMAN:- जब भी दुनिया के सबसे फेमस बॉडीबिल्डर का नाम लिया जाता है तो रोने का नाम बहुत ही आदर्श से लिया जाता है। इन्होंने बहुत सारे अवार्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने लगातार आठ बार मिस्टर ओलंपियाड का टाइटल अपने नाम किया है। अब यह bodybilding से रिटायर हो चुके हैं।

RICH PIANA:- इन्होंने अपने बॉडी को एक अलग लेवल का ही बनाया था। बहुत ही कम समय में इन्होंने अपने नाम का डंका पूरे दुनिया में बजा दिया। लेकिन अब ये बॉडीबिल्डर हम सब के बीच नही हैं। वह छुपकर ड्रग्स लिया करते थे। 2017 में अचानक से उनकी मौत हो गई थी।