Home रोचक तथ्य इतना बड़ा खाना, पूरा शहर मिलकर खा सकता हैं

इतना बड़ा खाना, पूरा शहर मिलकर खा सकता हैं

हैलो दोस्तो, आप इस लॉकडाउन की वजह से शादी या पार्टी के खाना से काफी दूर हो गए होंगे। आप अपने पसंद के खान-पान से काफी दूर भी होंगे। लेकिन आज हम आपको दुनियाँ के सबसे बेहतरीन 8 बड़े खाना के बारे मे बताएँगे। आज हम आपको दुनियाँ के सबसे बड़े-बड़े फूड के बारे मे बताएँगे। इस फूड मे आपका पूरा परिवार या फिर दोस्त भी मिलकर खा ले। इन फूड को बनाने मे लोगो के हाथ-पैर ढीले ही हो गए। तो चलिये शुरू करते हैं:-

ICECREAM:- बड़ा हो या बच्चा सभी को आइसक्रीम का बहुत शौक होता हैं। किसी भी शादी या पार्टी मे आईसक्रीम के पास बहुत ज्यादा भीर देखने को मिलती हैं। लेकिन दोस्तो, क्या आपने 1165 किलो का आईसक्रीम को देखा हैं? इसे बनाने मे 433 कंटेनर का इस्तेमाल हुआ हैं। एक कंपनी के गोल्डन जुबली पूरे हुए थे, जिस खुशी मे उन्होने इस आईसक्रीम को बनवाया था।

CHOCOLATE:- रोमानिया के एक चॉकलेट कंपनी मे एक बहुत बड़ा चॉकलेट बनाया गया। जिसका वजन 4410 किलोग्राम था। उसकी लंबाई 19 फिट थी। ये चॉकलेट भी कंपनी के 100 साल पूरे होने पर बनाया गया था।

LADDU:- आंध्रप्रदेश के मालिक अर्जुना ने 30,000 किलोग्राम का लड्डू एक जगह से दूसरे जगह पर ले जाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया। लड्डू तो शादी या फेस्टिवल मे भी खूब देखने को मिलते हैं।

BURGER:- एक व्यक्ति का इगो ने इतना बड़ा बर्गर बना दिया। इस बर्गर का वजन 1164 किलो था। इस बर्गर का दोनों बन का वजन ही 100 किलो था। इसे बेक करने के लिए बड़े से सिपिंग कर्टेनर का इस्तेमाल किया गया। इस बर्गर के बनाने के प्लानिंग मे ही 4 साल का वक्त लग गया था।

DOSA:- बाहुबली डोसा। इसे चेन्नई के बहुत बड़े रेस्टोरेन्ट मे बनाया गया था। यह डोसा को 60 सेव ने मिलकर बनाया हैं। यह 100 फुट लंबा हैं। इसे सेकने के लिए 105 फुट लंबा डोसा तबा बनाया गया।

SAMOSA:- इस समोसा से पूरी कॉलोनी का पेट भर सकता हैं। USA के एक मुस्लिम सेव ने अपने नौकरो के साथ मिलकर 153 किलो का समोसा बना दिया। इसमे 100 किलो आलू का प्रयोग किया गया। इस समोसा को 12 लोगो ने 15 घंटे मे बनाकर तैयार किया। इस समोसा को बनाकर लंदन के गरीबो मे बाँट दिया।

BHIM THALI:- यह थाली गुजरात के राजकोट मे मिलती हैं। जिसमे कुल मिलकर 54 फूड आइटम होते हैं। इसमे अलग-अलग तरह के लजीज और पराठे और आपके खाने को हजम करवाने के लिए मीठे पान भी होते हैं। जब यह थाली पूरा भर जाती हैं तो इसका कुल वजन 14 किलोग्राम का हो जाता हैं। इस थाली को कस्टमर के टेबल तक लाने मे 2 से 4 लोगो की मदद लेनी पड़ती हैं।

CAKE:- आजकल केक का क्रेज बहुत ज्यादा बड़ा हुआ हैं। दोस्तो, आज तक आपने कम-से-कम 100 पाउंड का केक खाये होंगे। पर दोस्तो, कनाडा के रेस्टोरेन्ट मे औनर ने 2000 किलोग्राम का केक बनाया। जिसमे 1000 किलोग्राम तो सिर्फ आईसक्रीम ही थी। इसे बेचने के बाद जीतने भी पैसे जमा हुए लोगो ने जरूरतमंद लोगो मे बाँट दिया गया।