Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन स्त्री को पहचाने…

हैलो दोस्तों, आप तो जानते हैं कि चाणक्य नीति भारत के एक ऐसी कला है, जब आचार्य चाणक्य ने मानव के जीवन के बंधनों में जकरते हुए देखा उन्होंने सोचा कि आज मानव को धर्म का पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। इसी प्रकार चाणक्य नीति का जन्म होता है। दोस्तों आज हम आपको चाणक्य नीति के बारे में बताएंगे कि एक चरित्रहीन स्त्री की कैसे करें पहचान। हिंदू धर्म में स्त्री को है शक्ति के रूप में पूजा जाता है।

दोस्तो, महिलाएं बहुत कोमल और सरल स्वभाव की होती है। महिलाओं के दिमाग को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। यह भी कहा जाता है कि महिलाएं ममता की मूरत होती है। लेकिन दोस्तों हर महिलाएं एक जैसी नहीं होती है।

दोस्तों चाणक्य ने अपनी चाणक्य नीति में औरतों के बारे में कई ऐसी बातें बताई है जिनके विचार करने वाले जीवन में कभी धोखा नहीं होगा। चाणक्य ने अपनी पुस्तक में ऐसी बहुत सारी बातें लिखी हैं जो देखने को मिलती है। चाणक्य ने अपनी पुस्तक के जरिए यह बताया हैं कि आप कैसे किसी चरित्रहीन औरत के प्यार में नही परेंगे।

चाणक्य ने बताया कि स्त्री जाति बहुत ही पूजनीय जाती है। चाणक्य के अनुसार वेदों में स्त्रियों को देवी कहा जाता है। पर कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो अपने चरित्र की वजह से आपने से जुड़ें व्यक्तियों पर गलत प्रभाव डालती है।

ऐसी महिलाओं को केवल एक पुरुष से प्यार करना नहीं आता है। ऐसी महिलाएं दिल और जुबान का तालमेल नहीं बना पाती है। ऐसी महिलाओं के बहुत सारे पुरुष मित्र होते हैं। ऐसी महिलाओं को अक्सर लोगों को लुभाते हुए देखा जाता है।ऐसी महिलाएं किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहती है।

चरित्रहीन स्त्री के लक्षण:- ज्योतिषशास्त्र की मानें तो जिस महिला की कनिष्ठा उंगली या उसके साथ वाली उंगली जमीन को ना छुती या फिर अंगूठे के साथ वाली उंगली ज्यादा लंबी हो तो ऐसी महिलाएं समय के अनुसार स्वयं को परिवर्तित करती है।

ज्योतिषशास्त्र की मानें तो जिस महिला को बात बात पर गुस्सा आता है यह जिसका स्वभाव गुस्सा वाला है तो उनके चरित्र पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

दोस्तों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैर के पीछे वाला हिस्सा मोटा और उठा हुआ हो और उस भाग की नशे उठा हुआ हो तो ऐसी महिलाओं से दूरी बनाकर रखना चाहिए। ऐसी महिलाएं घर के लिए अशुभ मानी जाती है।

दोस्तों ज्योतिष शास्त्र की माने तो जिन महिलाओं के पेट का आकार घड़े की तरह हो तो उन महिलाओं की जिंदगी थोड़ी गरीबी और दरिद्रता में व्यतीत होती है। ऐसी पेट वाली महिलाएं और अशुभ मानी जाती है।

दोस्तों चाणक्य नीति के अनुसार जिन महिलाओं का कद लंबा है, और उसके होठों के ऊपर हिस्से पर अधिक बाल आते हैं तो ऐसी महिलाएं पति के लिए शुभ मानी जाती है।

जिन महिलाओं के कान के पास अधिक बाल आते हैं वह महिलाएं लड़ाई झगड़े के अधिक कारण बनती है।

चौड़े दांत मुंह के बाहर निकलते हुए देखते हैं तो महिला बहुत दुखी और परेशान रहती है। महिलाओं के मसूड़ों के काला होना दुर्भाग्य का निशानी माना जाता है।

चाणक्य नीति के अनुसार जिन महिलाओं के हाथों में नसों के उभार आता हो और हथेलियां चपटी हो तो ऐसी महिलाओं को सुख और धन नसीब नहीं होता।

s

जिन महिलाओं के गर्दन छोटी होती है वह अपना निर्णय स्वयं ना करके दूसरों पर निर्भर रहती है। 4 अंगुलियों से ज्यादा लंबी गर्दन होने पर महिलाएं अपने ही वंश का विनाश करती है।