Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

इन पत्रकारो की लाइफ हो गयी हैं बिलकुल Change

हैलो दोस्तो, समय के साथ-साथ टेक्नोलोजी मे कभी बदलाव हुआ हैं। सिर्फ टेक्नोलोजी मे ही नहीं बल्कि पत्रकारिता मे भी बहुत बदताव हुआ हैं। अब पत्रकारिता केवल एक जन संचार और जागरूकता फैलाने का माध्यम ही नहीं, पैसे कमाने का भी एक जरिया बन गया है। बीते कई सालो मे भारता के बीते कई सालों में भारत के लोकप्रिय पत्रकारों की जीवन शैली और रहन सहन में भी इसके चलते काफी बदलाव आए हैं। सिर्फ पत्रकारिता मे ही नहीं बल्कि पत्रकारो मे भी बदलाव हुआ हैं। आज हम आपको भारत के कुछ प्रमुख पत्रकारों के बदले हुए रूप के बारे में बताएँगे। तो चलिये शुरू करते हैं:-

बरखा दत्त:- NDTV मे काम कर चुकी वाली बरखा दत्त ने कारगिल युद्ध की रिपोर्टिंग करके पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं।एक सामान्य पत्रकार से देश की सबसे प्रचलित पत्रकार बनने का उनका सफर हम सबने देखा हैं।

अर्नब गोस्वामी:- अपनी एग्रेसिव इस्टाइल पत्रकारिता के लिये जाने जाने वाले अर्नब ने कई मीडिया हाउसेस के लिये काम किया हैं। आज वो एक खुद का चैनल चला रहे हैं। जिसका नाम ‘रिपब्लिक भारत’ हैं। इस चैनल मे वे अपने तरीके की पत्रकारिता पर जोर देते हैं।

राजदीप सरदेसाई:- राजदीप सरदेसाई ‘इंडिया टुडे’ ग्रुप के सम्मानीय सदस्य हैं। वे इंडिया टुडे के कन्सल्टिंग एडिटर भी रह चुके है। राजदीप पत्रकारिता जगत के एक जाने-माने एंकर हैं।

रजत शर्मा:- ‘आपकी अदालत’ से अपनी पहचान बनाने वाले रजत शर्मा आज “इंडिया टीवी” के एडिटर इन चीफ बन चुके हैं। उनका शो ‘आज की बात’, ‘प्राईम टाईम’ के सबसे अधिक देखे जाने वाले शो में से एक हैं।

सुधीर चौधरी:- DNA यानि ‘डेली न्यूज एनलाइसिस’ फेम सुधीर चौधरी का पत्रकारिता का सफर जी न्यूज से ही प्रारम्भ हुआ था और आज वे जी न्यूज के एडिटर इन चीफ हैं।

अजित अंजुम:- अजीत अंजुम को एक गुणी और तेज़ पत्रकार माना जाता है, जो अपने सवलों से अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देते हैं। उन्होंने न्यूज 24 औरत इंडिया टीवी के लिये मैनेजिंग एडिटर का कार्य किया हैं।

अंजना ओम कश्यप:- आज तक का जाना माना चेहरा, अंजना ओम कश्यप को अपनी निर्भीक पत्रकारिता के लिये जाना जाता हैं। बीते सालों में उनमें व उनकी पत्रकारिता में कफी बदलाव नजर आए हैं।

श्वेता सिंह:- आज तक और इंडिया टुडे ग्रुप का एक औरत प्रमुख चेहरा, श्वेता सिंह को कौन नहीं जानता। श्वेता को सबसे अधिक देश प्रेम सम्बन्धी कार्यक्रमों को होस्ट करते देखा गया हैं।

दीपक चौरसिया:- अपने बेबाक अंदाज के लिये जाने जाने वाले दीपक चौरसिया ने लगभग सभी मीडिया हाउसेस के लिये काम करता देखा गया हैं। इतने सालों में उनमें जो नहीं बदला वो हैं, उनकी निर्भीक पत्रकारिता।

रविश कुमार:- NDTV के रवीश कुमार भारत के सबसे लोकप्रिय पत्रकारों में से एक हैं। उन्हें पत्रकारिता जगत के प्रख्यात ‘रमन मैगसेसे पुरस्कार’ से भी सम्मानित किया गया हैं।