Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

इस खाना को खाने से पहले चेक कर लेना वरना

दोस्तों हमलोगों को जिंदा रहने के लिए भोजन सबसे जरूरी चींज हैं चाहे वो राजा हो या रह का भिखारी बिना भोजन का कोई भी जिंदा नहीं रह सकता। दोस्तों दुनिया के हर जगहो पर हर तरह का भोजन मिलता हैं लेकिन अगर हम आपको यह बताए की कोई देश ऐसा भी हैं जो अपने सेक्स पवार बढ़ाने के लिए मक्खी के अंडे खाते हैं तो आपको यकीन नहीं होगा लेकिन दुनिया मे ऐसे-ऐसे लोग हैं जो ऐसी-ऐसी चींजे खाते हैं जो आपको यकीन भी नहीं होगा लेकिन आज मैं आपको कुछ ऐसे ही खान पैन को बताएगे।

CENTURY EGG :- यह चाइना का खान-पान हैं। आपको यह जानकार हैरानी होगी की जिस अंडे को हमलोग खाते हैं उसी अंडे की चाइना 2 महिना सड़ाने के बाद खाते हैं। इतने महीने अंडे सड़ने के बाद उस अंडे मे से बदबू आने लगती हैं लेकिन चाइना वाले उसे बड़े ही चाव से खाते हैं।

KOPILUWAK :- दरअसल एशिया के साऊथ इस्ट मे कॉफी कॉ बनाए के लिए एक ऐसी चिंजों का इस्तेमाल किया जाता हैं जो की सबसे ज्यादा बुरा हैं और घटिया भी हैं। सबसे पहले कॉफी के कच्चे और पक्के दानो को उस एरिया मे मौजूद सेवत नाम के जानवर को खिला दिया जाता हैं और वो जानवर उसे मल के रूप मे निकलता हैं तो उसी मल से उस कॉफी कॉ बनाया जाता हैं।

CASU MARZU :- इस चीज को भेड़ के दूध से तैयार किया जाता हैं और जब यह तैयार हो जाता हैं तो उसे एक ऐसी जगह पर रखा जाता हैं जहां ढेड़ सारी मक्खियाँ तैनात हो और जब उस पर मक्खियाँ अपना अंडा दे देती हैं तो 2 महीनों के लिए छोड़ दिया जाता हैं जिसमे से बहुत सारी कीड़े निकाल आते हैं इतना ही नहीं जब उसमे से मक्खियाँ की इलिया मर जाती हैं तो उसे बेकार मनी जाती हैं और जब वो जिंदा रहते हैं तो उसे अच्छा माना जाता हैं।

FRIED TARANTULA CAMBODIA :- तह सबसे खतरनाक और सबसे बड़ी मकरियों मे से एक हैं। जिसे देखकर सारे लोग डरते हैं उसी मकरियों को कंबोडिया के लोग बड़े ही चाव से खाते हैं।

SNAKE WINE VIETNAM :- वियतनाम और चाइना के लोग साँप के जहर का उपयोग एक शराब बनाए मे करते हैं। इतना ही नहीं साँप के सिर्फ जहर का उपयोंग नहीं करते बल्कि पूरे-के-पूरे साँप का ही उपयोंग करते हैं। सबसे पहले एक जहालीले साँप को पकड़ कर अच्छी तरह से साफ किया जाता हैं और फिर उसे एक जार मे बंद कर के रख दिया जाता हैं जिससे साँप की हर एक पार्ट उस वाइन मे मिल जाता हैं।

WASP CRACKERS JAPAN :- जापान देश मे शहद का नहीं बल्कि उस मधुमक्खी का उपयोग खाने के लिए करते हैं। सबसे पहले मधुमक्खी को पकड़कर उसे गरम पानी मे उबलते हैं और फिर उसे एक बिस्कित के लगाकर खा जाते हैं।

COCONUT WORMS VIETNAM :- सबसे पहले वियतनाम के लोग सादे नारियल मे से इलियो को निकाल लेते हैं और थोड़ी देर तक उसे राइज़ वाइन मे भिंगकर रख दिया जाता हैं और फिर उसे लहसुन और लाल मिर्च के रस मे रखकर सेवन किया जाता हैं।