Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

दिमाग हिला देने माला Most Important Facts…

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

Sarah forglave :- साराह फारग्लेव 20 साल की है। इनकी जीभ की साइज 11.4cm हैं। यह अपने जीभ से अपने आंखों को भी टच कर सकती है।

4 फरवरी 2015 को tranaisa airways उसकी उड़ान से GE235 टेकऑफ के तुरंत बाद runway से 3 मिल दूर एक पुल से टकराकर दुर्घटना ग्रस हो गई। कम से कम 39 लोग मरे गए। अच्छी बात तो यह हैं की इतनी भीषण दुर्घटना में भी बचाव टीम 13 लोगो को बचाने में कामयाब रही।

वर्ष 1140 में जर्मनी के राजा जर्मनी के ही एक शहर वेंसबेट को अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद उन्होंने फरमान सुनाया कि यहां कि सभी महिला शहर छोड़ कर चली जाए। और यह हुक्म सुनाया की बहुत मेरे कंधे पर जितनी चीजें लादकर ले जा सकती है ले जाए यह सुन महिलाओं ने अपना दिमाग लगाया कि वह सामान की जगह अपने-अपने पतियों को अपने कंधों पर उठाकर ले जाने लगी यह देख राजा ने वहां के महिलाओं को अपने अपने पतियों को ले जाने का इजाजत दे दिया।

वर्ष 1905 में South Africa में दुनिया का सबसे बड़ा डायमंड की खोज की गई तब वहां के समुद्री डाकुओं से बचाकर ले जाना बहुत ही चैलेंजर काम था। एक जहाज को समुंद्र के रास्ते से भेजा गया और यह फैला दिया गया की इसी जहाज डायमंड हैं जबकि उस डायमंड को एक नॉर्मल बॉक्स में बंद करके भेजा गया।

फूलों की खुशबू और उसका रंग हर किसी को अपना दीवाना बनाता है। लेकिन दुनिया में कुछ पल ऐसे होते हैं जो अपनी खूबसूरती के पीछे मौत छुपा कर रखती है। ऐसा ही एक फूल है white baneberry व्हाइट फूल बार एक काले रंग का निशान बने होते हैं। यह बिल्कुल आंखे की तरह दिखता हैं। जिसे dolls eye’s कहते हैं।

माउंट एवरेस्ट पर 8 हजार मीटर की ऊंचाई पर rainbow belly नाम की एक जगह हैं। नाम सुनकर आप या जरूर सोच रहे होंगे कि यह कोई खूबसूरत जगह होगी लेकिन यह जगह किसी खौफनाक जगह से कम नहीं है। यहां सैंकड़ों लोगों की डेड बॉडी पड़ी हुई है। आपको बता दें कि रेनबो बेली को माउंट एवरेस्ट का डेट जॉन भी कहा जाता हैं।

जापान के एक डिज़ाइनर यासुहीरो सुजुकी ने जीपर के डिजाइन में एक वोट का निर्माण किया। इसका नाम zip fastener ship रखा गया। जब यह वोट पानी के ऊपर चलती है तो ऐसा लगता है कि पानी का कोना जा रहा हैं।

वर्ष 2006 में फिलीपीन के एक मछुआरों को दुनिया का सबसे बड़ा मूर्ति मिला। मछुआरे ने इस मूर्ति को अपने लिए भाग्यशाली मानते हुए पूरे 10 साल तक अपने पास रखा। वर्ष 2016 में जब अपना घर छोड़कर जा रहा था तब यह मूर्ति अपने एक रिश्तेदार को दे दिया। उस रिश्तेदार को उसकी कीमत का एहसास हुआ जब उन्होंने पता किया तो उसकी कीमत 100 मिलियन डॉलर था। इस मूर्ति को एक म्यूजियम में रखा गया है।

आज के समय में न्यूज़ चैनल के पास न्यूज़ इतनी होती है कि सभी चैनल पर हर 1 मिनट पर ब्रेकिंग न्यूज़ आती रहती है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक दिन ऐसा भी आया था जब न्यूज चैनल के पास एक भी न्यूज़ नहीं थी। 12 अप्रैल 1930 के सुबह 8:45 न्यूज़ चैनल के पास कोई भी न्यूज़ नहीं थी। तब न्यूज़ चैनल ने यह एलाउंसमेंट किया था कि गुड इवनिंग टुडे इज गुड फ्राइडे देयर इस नो न्यूज। उसके बाद पियानो म्यूजिक बजा कर टाइम पास किया गया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि बार्लिंग बॉल्स में घोड़े के बाल का उपयोग किया जाता हैं। इसके अलावा घोड़े का बाल का उपयोग गहने बनाने में भी किया जाता हैं।