Home रोचक तथ्य इतना महंगा घड़ी पहनते हैं, मुकेश अंबानी…

इतना महंगा घड़ी पहनते हैं, मुकेश अंबानी…

हैलो दोस्तों, ऐसो आराम और दिखावे की जिंदगी किसे पसंद नहीं होती। जिसमें लोगों के पास घर, बैंक, बंगला और रहने से ने की सारी सुविधाएं मौजूद हो। ऐसे में आपके दिमाग में विचार आया होगा कि दुनिया की सबसे महंगी घड़ी कैसी दिखती होगी। और वह ज्यादा से ज्यादा कितनी महंगी हो सकती है।

आप तो जानते हैं कि घड़ियों का इकट्ठा करना एक महंगा शौक है। रोलेक्स जैसी महंगी ब्रांड घड़ी की कीमत लाखों में हो सकती है। लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं कि सबसे महंगी घड़ी की कीमत करोड़ों में भी हो सकती है। तो आज के एपिसोड में हम आप को सबसे महंगी गाड़ी के बारे में बताएंगे।

Watchorn consisting 57260:- दोस्तों वर्तमान में यह दुनिया की सबसे महंगी घड़ी है। इस घड़ी में 57 रहस्य है। जिनमें अलार्म फंक्शन, कैलेंडर फंक्शन, समय मापन फंक्शन और भी कई सारे फंक्शंस मौजूद है। इस गाड़ी की कीमत 8 मिलियन डॉलर है। इस घड़ी को केवल 3 कारीगरों ने मिलकर बनाया है। किस घड़ी को बनाने के लिए इन तीनों ने अपने जीवन के 8 साल घड़ी को समर्पित किए हैं।

Patek Philippe ref 1518:- यह एकमात्र स्थाई कैलेंडर कोडक्राफ्ट घड़ी है। ईसे इस तरह के हाथों से बनाया गया है जो आकर्षक बनाता है। दवा ऐसा भी किया जाता है कि यह सबसे stainless-steel की घड़ी है। क्योंकि ऐसी रहस्य वाली घड़ी को कीमती धातु से बनाया जाता है। इस गाड़ी की कीमत 11 million-dollar है। यह एक बहुत बड़ी राशि है।

Jacob and company billionaire watch:- इसका निर्माण फैशन लेवल पर किया गया है। घड़ी को 260 कैरेट के पन्ना के आकार के हीरो से बनाया गया है। इस घड़ी की कीमत 18 मिलियन डॉलर है। यानी कि 136 करोड रुपए है। इसमें 72 घंटे का पावर रिजर्व किया गया है।

Patek Phillippe Henry graves:- यह घड़ी सुपर कंप्लेशन है। सुपर कंप्लेशन दुनिया की सबसे रहस्यमई घड़ी में से एक होती है। इस घड़ी को बनाने में कुल 8 साल लगे। इस गाड़ी की कीमत 24 मिलियन डॉलर यानी कि 181.46 करोड रुपए हैं। इसमें 24 अलग-अलग जटिलताएं मौजूद हैं। जिसमें अलार्म, कैलेंडर, सूर्योदय एवं सूर्यास्त का समय भी शामिल है।

Chopard 201-carat:- यह रंगीन घड़ी 824 रंगीन हीरो से बनाया गया है। इस घड़ी के बीच में तीन बड़े हीरे लगाए गए हैं। इस घड़ी की कीमत 189 करोड रुपए हैं।