भारत के सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले पत्रकार

भारत के सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले पत्रकार। हेलो दोस्तो आज के इस एपिसोड में भारत के कुछ ऐसे पत्रकार के बारे में बताने वाले हैं जो बेहद ही ज्यादा पैसा कमाने वाले पत्रकार में शामिल हैं। तो चलीए आज के एपिसोड काम शुरु करते हैं।

रवीश कुमार:- रवीश कुमार को बिहार की आवाज और यूथ ऑफ द कंट्री भी कहा जाता है। रवीश कुमार सबसे प्रसिद्ध के पत्रकारों में से एक हैं। यही एनडीटीवी इंडिया के मेरिजीन पोस्ट पर है। जिसका हेड क्वार्टर न्यू दिल्ली में है। इन्होंने बहुत सारा प्रोग्राम भी होस्ट किया है। 2019 में इन्हें अवार्ड से सम्मानित किया गया था। न्यूज एंकरी के अलावा इन्होंने बहुत सारी किताबें भी लिखी है। रवीश कुमार की एक साल की कमाई है 2.5 करोड़।

अर्नब गोस्वामी: अर्नब गोस्वामी भारत के प्रसिद्ध पत्रकारों में से एक हैं। बहुत सालो तक टाइम्स नाउ में चीफ गेस्ट के तौर पर काम करने के बाद अर्नब गोस्वामी ने अपना नया न्यूज़ चैनल ओपन किया। जिसका नाम है रिपब्लिक टीवी। बहुत नींद आ होने के बाद भी अर्नब गोस्वामी ने जर्नलिज्म की दुनिया में कदम रखा। अर्नब गोस्वामी की 1 साल की कमाई ₹120000000 है।

बरखा दत्त: बरखा दत्त एक जर्नलिस्ट और न्यूज़ एंकर है। बरखा दत्त ने एनडीटीवी पर 21 सालों तक काम किया है। 2017 में वॉइस न्यूज़ चैनल को छोड़ दिया। ऐसा कहा जाता है कि बरखा दत्त 1 साल में 3.50 करोड़ रुपए कमाती है।

सुधीर चौधरी: सुधीर चौधरी बड़े ही जाने माने मीडिया पर्सनैलिटी है। यह बहुत ही चर्चा में रहते हैं। ज़ी न्यूज़ में यह editor-in-chief है। इसके अलावा भी यह न्यूज़ होस्ट भी करते हैं। यह मीडिया इंडस्ट्री में 2 दशकों से काम करते हुए आ रहे हैं। 2003 में जी न्यूज़ छोड़ने के बाद 2012 में उन्होंने फिर से जी न्यूज़ ज्वाइन किया। यह बहुत ही पॉपुलर शो डीएनए होस्ट करते हैं। सुधीर चौधरी की 1 साल की कमाई 4 करोड़ है।

राजदीप सरदेसाई: राजदीप भारत के सबसे ज्यादा पेमेंट लेने वाले पत्रकारों में से एक हैं। राजदीप इंडिया टीवी में परामर्श होस्टिंग है। राजदीप न्यूज़ शो भी होस्ट करते हैं। राजदीप के 1 साल की कमाई 10 करोड़ है।

अंजना ओम कश्यप: अंजना भारत के सबसे जाने-माने पत्रकार हैं। हिंदी न्यूज़ आज तक में कार्यकारी संपादक है। अंजना ओम कश्यप की 1 साल की कमाई लगभग ₹10000000 है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।