टोक्यो ओलंपिक मे रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू के जमीन पर बैठ कर खाना खाते हुए फोटो हुआ वायरल !

दोस्तो मीराबाई चानू को कौन नहीं जानता हैं। वो भारत की वेटलिफ्टर टोक्यो अलंपिक्स मे इतिहास रचा हैं। उनका एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमे चनु जमीन पर बैठा कर खाना खा रही हैं।

गरीबी और जुनून

इस फोटो को देखकर आपको भी विश्वास हो जाएगा की गरीबी और जुनून के सामना करने वाले लोगो से भी भगवान को भी हर मनानी पड़ती हैं। बस उसे अपने आप पर भरोसा रखना पड़ता हैं। चानू ने मेडल जीत कर देश का नाम रोशन कर दिया हैं।

49 किलोग्राम का सिल्वर मेडल

चानू ने भारत के लिए 49 किलोग्राम कैटेगरी मे सिल्वर मेडल जीत कर देश का नाम रौशन कर दिया हैं। 2016 मे रियो ओलंपिक्स के बाद मीराबाई चानू बिलकुल ही टूट गयी थी, लेकिन उन्होने कभी हर नहीं मानी और टोक्यो मे जीत कर इस बात को साबित कर दिया।

लड़कियो के लिए आदर्श

चानू ने यह जीत कर लड़कियो को यह बता दिया की अगर वो थन ले तो वह कुछ भी कर सकती हैं इसलिए देशभर की सभी लड़किया इन्हे अपना आदर्श मानती हैं। इन्होने यह भी साबित कर दिया की अगर कोई इंसान लगन और जुनून के साथ करे तो गरीबी भी इसके समाने हार मान लेती हैं।

जज्बे को सलाम

यह फोटो ट्विटर पर फोटो को शेयर किया गया हैं। मणिपुर मे स्वदेश लौटी सैखोम मीराबाई चानू वह कई आम भारतीयो की असाधारण प्रतीक हैं। यह फोटो मीराबाई के घर की हैं। जहां मीराबाई जमीन पर बैठ कर खाना खाती नजर आ रही हैं। इस फोटो पर ढ़ेरो कमेंट्स कर रहे हैं।