Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

मीराबाई एडिशनल SP बनाई गई, उनका स्वागत “भारत माता की जय”, “वंदे मातरम” से हुई !

हैलो दोस्तो, आज हम आपको मीराबाई चानू के बारे बताएँगे, जो टोक्यो ओलंपिक मे शानदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी हैं। तो चलिये शुरू करते हैं:-

टोक्यो ओलंपिक

टोक्यो ओलंपिक मे शानदार प्रदर्शन करने के बाद मीराबाई चानू आज दिल्ली आई हैं। जैसे ही वो दिल्ली मे कदम रखी तो “भारत माता की जय” और “वंदे मातरम” से पुरा हवाई अड्डा गूंज उठा। उनका नारे बाजी से जोरदार स्वागत किया गया।

गुलदस्ता का भेट

वेटलीफ्टर के सभी स्टाफ ने ताली बजाकर चियार किया। दिल्ली एयरपोर्ट के सभी स्टाफ ने गुलदस्ता देकर उनका जोरदार स्वागत किया। उन्हे देखते ही स्टाफ के अलावा वहाँ पर मौजूद सभी फैंस ने भी “वंदे मातरम” और “भारत माता की जय” से उनका स्वागत किया।

मीराबाई चानू

मिराबाई चानू ने 49 किलोग्राम भारोत्तोलन स्पर्धा मे मेगा-इवेंट मे रजक पदक जीतकर इतिहास रच दिया हैं। उनके फैंस के साथ साथ सभी लोग बहुत खुश हैं।

मुख्यमंत्री एन बिरेन

साथ ही साथ इधर मणिपुर के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि मीराबाई चानू को राज्य पुलिस विभाग मे नियुक्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हे 1 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा।

चानू के कोच का खुलासा

मीराबाई ने मैच के दिन सामना की गयी चुनौतियों का भी खुलासा किया हैं। चानू के कोच ने कहा कि वास्तव मे मैं और मीरा बहुत ही तनाव मे थे। हमने देखा कि 2017 से हमने 194 किलो से 204 किलो तक का पुश दिया गया। हम बहुत अच्छे तरह से तैयार नहीं थे।

स्त्री रोग समस्याओ का सामना

कोच का कहना हैं कि प्रदर्शन के दिन मीरा को स्त्री रोग जैसी समस्याओ का भी सामना करना पड़ा। इसी वजह से वो और मैं काफी जयद तनाव मे थे। प्रदर्शन के दौरान बहुत बाधा आई।

मीरा ने हार नहीं मानी

मीरा का कहना हैं कि वास्तव मे यह हमारे शरीर पर बहुत प्रभाव डाली। उन्होने कहा कि काश कि मुझे उस दिन ये सब नहीं होता। वो कहती हैं, कि मैंने अपने अप से कहा कि यह कुछ भी नहीं हैं। इसलिए मैंने अपना ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश की और प्रदर्शन के लिए चली गयी।

बहुत खुशी की बात हैं

आज तो बहुत खुशी की बात हैं, कि मीरा ने स्वर्ण पदक जीतकर भारत के धरती पर कदम रखा हैं। टोक्यो ओलंपिक मे रजक पदक जीतकर उन्होने देश का सम्मान बढ़ाया हैं।

source:- livebavaal.com