लेडी सिंघम संभाल रही नक्सल ऑपरेशन की कमान, जानिए कैसे !

होम कैडर पाने वाली छतीसगढ़ की पहली महिला IPS अधिकारी अंकिता शर्मा को अब बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी दी गयी हैं। अब उन्हे नक्सल क्षेत्र के बस्तर जिले ASP बनाया गया हैं। इसके साथ साथ ऑपरेशन बस्तर की कमान सौपी गई हैं।

कामो के आलवे लूक के कारण चर्चा मे

अंकिता अपने कामो के आलवे अक्सर लूक की वजह से भी चर्चा मे बनी रहती हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर अपना फोटोज के साथ साथ वीडियो भी शेयर करते रहती हैं।

2018 मे मिली सफलता

अंकिता शर्मा को UPSC मे तीसरी प्रयास मे सफलता मिली। उसे UPSC एक्जाम मे 203वीं मिली। इसके बाद अंकिता होम कैडर पाने वाली प्रथम महिला बनी।

बचपन का सपना था IPS का

अंकिता बताती हैं, कि उसका बचपन से ही सपना था एक IPS ऑफिसर बनने का। उसे कई बार दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा, फिर भी वह हार नहीं मानी।

तैयारी के दौरान हो गई थी शादी

अंकिता एक इंटरव्यू के दौरान बताती हैं, कि UPSC के तैयारी के दौरान ही उसकी शादी हो गयी थी। उनके पति विवेकानंद शुक्ल भी आर्मी भी तैनात हैं। पति के साथ रहते हुए भी उन्होने UPSC की तैयारी की और 2 बार असफलताओ का सामना करना पड़ा।

विधायक से भीड़ गयी अंकिता

अंकिता शर्मा का कहना हैं, कि महिलाए किसी से कम नहीं हैं। पिछले साल फरवरी मे नियम कानून को लेकर एक विधायक से भीड़ गयी थी। यह मामला सोशल मीडिया पर भी काफी फेमस हुई थी।

बाकी युवाओ को भी करवाती हैं, तैयारी

वह तो काफी दिक्कतों का सामना की हैं, परंतु उनका कहना हैं कि अछे से अगर तैयारी की जाये तो सफलता एक बार मे भी हासिल हो सकती हैं। इसलिए वो खुद से बाकी युवाओ को तैयारी करवाती हैं।

घुड़सवारी और बैडमिंटन का रखती हैं, शौक

अंकिता शर्मा को घुड़सवारी और बैडमिंटन का बहुत शौक हैं। वह अक्सर इंस्टाग्राम पर घुड़सवारी की तस्वीरे शेयर करती रहती हैं।

source:- zeenews.india.com