Home अजब गजब इसे सिल्फी लेना नहीं बल्कि मौत को दावत देना कहते हैं…

इसे सिल्फी लेना नहीं बल्कि मौत को दावत देना कहते हैं…

हैलो दोस्तों, दोस्तों यह बात तो हम सभी लोग जानते हैं कि सेल्फी का नशा हम लोगों पर ऐसा चढ़ा है कि इसके आगे भांग मदिरा सब कुछ फेल है। लोग सेल्फी लेने के चक्कर में इतने बावरे हुए घूम रहे हैं कि अपने जान को भी खतरे में डालने के लिए तैयार है। आज के एपिसोड में हम आपको ऐसे ही कुछ सिरफिरे लोगों से मिल पाएंगे जब सेल्फी लेने के चक्कर में क्या से क्या कर जाते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं:-

Skyscrape selfie:- दोस्तों अगर गगनचुंबी इमारत को नीचे से देखा जाए तो आंखें दर्द होने लगती हैं। लेकिन कुछ एक सेल्फी लेने वाले लोग इसके टॉप पर खड़े होकर सेल्फी लेते हैं। यह व्यक्ति भी कुछ ऐसे ही हैं जो हांगकांग के 1135 फीट की ऊंचाई पर बने बिल्डिंग पर खड़ा होकर सेल्फी लेते हैं। मैंने जरा सा भी अंदाजा नहीं है कि अगर हल्का सा भी हवा का झोंका तेज हुआ तो इनका सेल्फी किंग बनने का सपना चकनाचूर हो जाएगा।

Dubai skyscraper selfie:- अब हम आपको ऐसे ही एक रशियन मॉडल के बारे में बताते हैं जिनके दिमाग में पता नहीं क्या चल रहा था। जो बिना किसी सेफ्टी के 1000 फ्लोर के ऊपर इसलिए छलांग लगाती है क्योंकि फोटो में इनका गिरने वाला मोमेंट कैप्चर हो सके।

Train selfie:- जैक फ्रेट नाम का कैनेडियन लड़का जब अपनी बगल से निकलती हुई ट्रेन का वीडियो बनाने के लिए खड़ा था तभी ट्रेन के ड्राइवर ने अपने पैर से इनके गले पर इतने जोर से वार किया कि इनका पूरा दिमाग हिल गया। भले ही इनकी सेल्फी फेल हो गई हो लेकिन यह बाल-बाल बच गए।

Selfie in the bear world:- दोस्तों भालू तो खतरनाक होता ही है लेकिन इस बात की जानकारी होते हुए भी लोग अलग तरह की जिंदगी जीते हैं। तभी तो यह महिला सब को छोड़कर भालू के साथ सेल्फी लेने चली थी। पर जैसे ही भालू ने इनके तरफ कदम बढ़ाया इनकी हालत खराब हो गई।

Active volcano selfie:- दोस्तों ज्वालामुखी से निकलता हुआ लावा दिखने में जबरदस्त लगता है। लेकिन केवल दूर से अगर आप एक्टिव वोल्केनो के पास खड़ा होकर सेल्फी खींचने के चक्कर में है तो यहां कुछ भी हो सकता है। पर शायद कुछ लोगों की यह बात समझ में नहीं आती। तभी तो जॉर्ज नाम के यह शख्स एक्टिव वोल्केनो के नजदीक होकर सेल्फी खींच रहे हैं।

Pilot fighting selfie:- दोस्तों अगर आप जानते हैं कि कार या बाइक चलाते वक्त सेल्फी लेना गलत है तब आप एक पायलट को क्या कहेेंगे जो तेज हवा में हवाई जहाज चलाते वक्त सेल्फी ले रहा है। अब तो हम इतना ही कहेंगे कि पायलट को इस तरह का सेल्फी नहीं लेना चाहिए।

The bull run selfie:- दोस्तों आपको यह स्पोर्ट के बारे में तो पता ही होगा जहां पर बूल के आगे भागना होता है। और बूल लोगों का पीछा करता है। ऐसे में कई सारे लोग घायल भी हुए हैं। कुछ लोग इतने खतरनाक मोमेंट में भी सेल्फी लेना नहीं छोड़ते। इस समय कुछ भी हो सकता है।

Selfie with lion:- दोस्तो तो जानते हैं कि कुछ लोग जानवरों से बहुत प्यार करते हैं। जब वह ऐसा करते हैं तो सामने वाले के दिमाग में यह नहीं आता कि सामने वाला जानवर शेर है या कुत्ता। एक व्यक्ति जिन्हें शेरों से बहुत प्यार है। वह शेरों के साथ ही अपना वक्त बिताते हैं। और बहुत सारा सेल्फी भी लेते हैं।

Rooftop daredevil selfie:- आप एक मॉडल से मिलीए, जिनकी सारी फोटो किसी ना किसी इमारत के ऊपर से ही ली जाती है। यह मॉडल ऊंची ऊंची इमारत पर चढ़कर सेल्फी क्लिक करवाती है। इनके तस्वीरों को देखकर ऐसा लगता है मानो इन्हें अपनी जिंदगी से प्यार ही ना हो।