Home रोचक तथ्य क्या सच मे इस दुनिया मे डायन या चुरैल का अस्तित्व हैं,...

क्या सच मे इस दुनिया मे डायन या चुरैल का अस्तित्व हैं, जानिए पूरी सच्चाई

हैलो दोस्तो, डायन यह ऐसी खतरनाक शब्द हैं जो आपने भी कभी-न-कभी जरूर सुना होगा। हो सकता आप मे से कुछ इसे देख भी हो। डायन या चुरेल यह ऐसे शब्द हैं जो हम लोग हमेशा इसका मज़ाक उड़ाते हुए नजर आते हैं। यह ऐसी बुरी शक्ति वाली होती हैं, जिसका सामना होने पर हम कभी भूल नहीं पाते। आज हम आपको बताएँगे कि आखिर डायन या चूरेल होती क्या हैं? डायन बनने के पीछे इन लोगो का मकशद क्या होता हैं? तो चलिये शुरू करते हैं:-

डायन और चुरेल मे अंतर हैं:- इनका काम लोगो को भ्रमित करना और लोगो को मारना ही होता हैं। यकीन मानिए हम जो देखते या फिर सुनते हैं हमेशा वही सही नहीं होता। एक औरत के डायन या चुरेल बनने का इस समाज का ही हाथ होता हैं। कभी-कभी किसी महिला के यौन शोषण के बाद उसकी हत्या कर दी जाती हैं। कभी-कभी दहेज के लिए किसी औरत की हत्या कर दी जाती हैं। ऐसी स्थिति मे संभव होता हैं, वो औरते डायन का रूप ले ले।

किसी औरत को जीवित ही परेशान किया हैं, जैसे:- किसी को बच्चा नहीं हो रहा हो या फिर किसी औरत का पति मर जाता हैं, उसे हिन दृष्टि से देखा जाता हैं, यही औरत काला जादू मे आकर डायन या फिर चुरेल बन जाती हैं। यानि कि मरने के बाद चुरेल और मरने के पहले डायन।

डायन बनती कैसे हैं:- अक्सर हमारे समाज मे तांत्रिक और अघोरी की नजर समाज मे अलड़-थलग रहने वाली औरतों पर परती हैं, इसी औरतों को अपने जाल मे फसाते हैं और अपने काम को करवाने के लिए उसका इस्तेमाल करते हैं। ऐसी औरते आसानी से फस जाती हैं, क्यूकी समाज तो उसे पहले ही छोड़े रहता हैं। जैसे ही तांत्रिक को औरत मिलती हैं, उन औरतों को दायाँ विद्या सिखाना शुरू कर देता हैं। यह एक ऐसी विद्या होती हैं जिसे सीखने के बाद कोई भी किसी को भी आसानी से हत्या कर सकती हैं।

अगर कोई औरत इस विद्या को सीख ले तो उसे डायन कहा जाता हैं, और अगर कोई पुरुष इस विद्या को सीख ले तो उसे डइया कहा जाता हैं। डायन लोग माँ काली की सेविका होती हैं। अगर इन्हे समाज मे किसी को परेशान करना होता हैं, तो उसके घर के पास अपने माहवारी वाली कपड़े को गार देती हैं। जिससे उस घर मे कोई भी देवी-देवता का आना निषेध हो जाता हैं।

कैसे होते हैं डायन विद्या की साधना:- जब कोई औरत डायन विद्या को अच्छी तरह से सीख लेता हैं, तो उसके लिए दीपावली का त्योहार बहुत बेहतरीन होता हैं। इस दिन वो पुरे मुहल्लों को मंत्रो से बांध देती हैं। उसके बाद वो लोग समसान को जाकर 8 से 10 लोगो का ग्रुप बनाती हैं। फिर अपने मल-मूत्र को जमीन पर रखकर नग्न होकर पूरे शरीर मे उसका लेप लगाकर रात भर नाचती हैं। ऐसा करके वो अपनी शक्तियों को बढ़ाती हैं।

डायन क्यू करती हैं, अपने पति और बेटे की हत्या:- जो भी औरत डायन होती हैं वो अपने पति और बेटे की हत्या कर देती हैं। उनके गुरु बाली की मांग करते हैं, वो देखना चाहते हैं कि वो अपने सबसे प्यारी चीज की कुर्बानी देती हैं या नहीं, और अगर वो ऐसा करने से माना कर दे तो वो महिला पागल हो जाती हैं।

सिद्धि के बाद प्रयोग:- सिद्ध करने के बाद वो उस शक्ति का प्रयोग करना शुरू कर देती हैं। शुरुआत मे वो पशु-पक्षी पर प्रयोग करती हैं। उसके बाद वो परोसी और अपने परिवार पर प्रयोग करती हैं।

भूतो से भी डरती हैं डायन:- बहुत से विशेषज्ञो का कहना हैं कि डायन विद्या को बहुत कम लोग सीखना चाहते हैं। क्यूकी इस विद्या को सीखने वाले का जीवन बहुत दुखदायी होता हैं। अगर वो अपना सारा काम न करे तो एक भूत होता हैं, जो उसे मरने के बाद भी परेशान करता रहता हैं। वो भूत बहुत शक्तिशाली होता हैं। वो डायनो को हमेशा मारता-और पीटता रहता हैं।

कभी खत्म नहीं होती शक्ति:- जब एक औरत डायन बन जाती हैं तो उसकी शक्तियों का कभी-भी नष्ट नहीं किया जा सकता। डायनो की उम्र भी बहुत लंबी होती हैं। इनकी मौत बहुत ही पीड़ादायक होती हैं। मरने वक्त इनके शरीर मे कीड़े पड़ने लगते हैं, और-तो-और ये दूसरों की उम्र चुराकर और भी अधिक सालो तक जीवित रहते हैं। ये जितनी बूढ़ी होती हैं, इनकी शक्ति और अधिक बढ्ने लगती हैं।

डायन भगाने का तरीका:- अपने ऊपर से डायन भगाने बहुत मुश्किल होता हैं। ऐसा करने मे बहुत ही शक्तिशाली तांत्रिक की जरूरत पड़ती हैं। क्यूकी डायन के आसपास हर वक्त भूत रहता हैं। डायनो की शक्ति माँ कलाई की सेविका की शक्ति होती हैं। जिस परिवार को कोई डायन रहती हैं, उस परिवार को कभी भी कोई तकलीफ नहीं होती हैं। उस परिवार का कारोबार भी बहुत अच्छे तरह से चलता हैं।

अत्यधिक शक्तिशाली:- डायन के अंदर बहुत शक्ति होती हैं, उसे कोई भी नहीं हरा सकता हैं। डायन की शक्ति इतनी खतरनाक होती हैं कि किसी आम इंसान को हार्ट अटैक या लकवा जैसी बीमारी हो सकती हैं। डायन हमेशा लोगो को दुख ही देते रहते हैं। अच्छे कर्म करना इनके बस की बात नहीं होती। इन्हे मरने का बहुत डर रहता हैं।

डायनो की पहचान:- हमलोगो को ऐसा लगता हैं कि डायन बहुत खतरनाक दिखती होगी, लेकिन ऐसा नहीं हैं वो बहुत साधारण दिखती हैं। वो नौकरी करने वाली या हाउस वाइफ भी हो सकती हैं। उसे बाहर से देखकर कोई भी पहचान नहीं सकता।