Home अजब गजब IPS सरोज कुमारी ने दो जुड़वा बच्चे को दिया जन्म, दिखी अपनी...

IPS सरोज कुमारी ने दो जुड़वा बच्चे को दिया जन्म, दिखी अपनी गांव की वेश भूषा में, लोग बोले..

हैलो दोस्तो, गुजरात कैडर की तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी को कौन नहीं जानता। वो गुजरात के एक IPS ऑफिसर हैं। उनके घर दोहरी खुशी आई है। इन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। जिनमे से एक बेटा औए एक बेटी हैं। खुद IPS सरोज कुमारी ने फेसबूक अकाउंट के जरिये ये जानकारी दी हैं। उन्होने अपने बच्चो के तस्वीर को शोषल मीडिया पर वाइरल किया हैं। चलिये जानते हैं विस्तार से:-

राजस्थान की बेटी IPS सरोज कुमारी:- आईपीएस सरोज राजस्थान के निवासी हैं। गुजरात पुलिस की आईपीएस अधिकारी और राजस्थान की बेटी सरोज कुमारी के घर दोहरी खुशी आई। ये अक्सर वर्दी मे ही नजर आती हैं। लेकिन यह आईपीएस बच्चों के जन्म के मौके पर अपनी ग्रामीण पृष्ठभूमि को नहीं भूलीं और ग्रामीण महिलाओं की वेशभूषा लहंगा चूनरी में नजर आई हैं।

जेठालाल से लेकर माधवी भाभी तक “तारक मेहता” टीवी शो में काम करने वाले कलाकारों का असली परिवार

शेयर की बच्चो की तस्वीरे:- आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी ने दोनों नवजात बच्चों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि भगवान ने आशीर्वाद स्वरूप बेटा-बेटी दिए हैं। सरोज कुमारी द्वारा शेयर की गई अपनी पहली संतान की यह पोस्ट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

IPS सरोज की शादी:- आपको बता दें कि आईपीएस सरोज कुमारी की शादी दिल्ली के जाने-माने डॉक्टर मनीष सैनी से हुई हैं। इन दोनों ने जून 2019 मे शादी की थी। दो-दो बच्चो के पिता बनने पर मनीष मे खुशियाँ जताई हैं।

IPS का करियर:- सरोज कुमारी ने एक सरकारी स्कूल मे पढ़ाई करके एक IPS बनी हैं। आईपीएस सरोज कुमारी की जिंदगी उन लोगों के लिए मिसाल है, जो सोचते हैं कि सरकारी स्कूलों में पढ़कर कुछ नहीं बना जा सकता है। उन्होने अपनी शुरुआती पढ़ाई गांव बुडानिया के सरकारी स्कूल से ही की और आज वर्ष 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।

माउंट एवरेट की चढ़ाई मे हिस्सा:- IPS सरोज कुमारी इकलौती आईपीएस अधिकारी हैं, जिसने माउंट एवरेस्ट फतह करने के मिशन में हिस्सा लिया।

मिला कोविद-19 का अवार्ड:- महिला आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी को कोरोना महामारी के दौरान किए गए कामों की बदौलत कोविड-19 महिला योद्धा का अवार्ड भी मिल चुका है। इनहोने लॉकडाउन मे जरूरतमंद लोगो का पेट भरने के लिए महिला पुलिसकर्मीओ के साथ मिलकर रसोईघर शुरू की थी। लॉकडाउन मे रोजाना 600 से अधिक भोजन करने के लिए पहुँचते थे।

जीवनी:- दोस्तो, आपको बता दें कि सरोज कुमारी का जन्म राजस्थान के झुंझुनू जिले के चिड़ावा उपखंड के गाँव बुडानिया मे हुआ हैं। इनके पिता जी का नामा बनवारी लाल और माँ का नाम सेवा देवी हैं। उनकी माँ वर्तमान मे सूरत मे DSP के पद पर तैनात हैं। वो बोटाद जिले मे SP भी रह चुकी हैं।

गाँव की पहली महिला IPS:- वन इंडिया से बातचीत में आईपीएस सरोज कुमारी के भाई पूर्व सरपंच रणधीर सिंह बुडानिया ने बताया कि उन्हें गर्व है कि उनकी बहन उनके गांव से पहली महिला आईपीएस हैं।दोनों बच्चों का जन्म करीब दो माह पहले हुआ था। स्वास्थ्य कारणों से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें चार-पांच दिन पहले ही अस्पताल से छुट्टी मिली है। बहन व नवजात भांजा-भाणजी स्वस्थ्य हैं।

सरोज कुमारी की पहचान:- गुजरात पुलिस की आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी ने अपने काम के दम पर पहचान बनाई है। ये बोटाद एसपी थीं तब कई महिलाओं को जिस्म फरोशी के दलदल से बाहर निकाला। वडोदरा में बारिश के दौरान लोगों को रेस्क्यू करते हुए भी इनकी तस्वीरें वायरल हुईं।