Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

दुनिया मे इंसानियत आज भी जिंदा हैं ….

हैलो दोस्तो, यह घटना देखकर यह पता चलता हैं कि इंसानियत आज भी जिंदा हैं। खैर कि यह घटना कैमरे मे रिकॉर्ड हो गयी, वरना हम तो यह देख ही नहीं पाते। तो चलिये आज हम आपको कुछ ऐसी घटना के बारे मे बताते हैं जिसे देखकर शायद आप यकीन ही नहीं कर पाये, लेकिन एक बात याद रखिएगा कि जब भी कोई बेजुबान अपनी ज़िंदगी और मौत से लड़ रहा होता हैं। तो हमे उसकी मदद जरूर करनी चाहिए:-

बिल्ली का ये बच्चा एक जलते हुए घर मे फंसा हुआ था। फाइर मैन तुरत बिल्ली के इस बच्चे को बचाने के लिए जलते हुए इस घर मे घुस जाता हैं। धुए की वजह से बिल्ली सांस नहीं ले पाती हैं, फायर मैन उसके मुंह पर ठंडा पानी डालकर तुरंत ऑक्सीज़न मास्क लगा देता हैं।

रसिया मे एक गज़ब की घटना हुई। पेट्रोलिंग करती हुई पुलिस की एक कार देखी कि सड़क पार करते हुए दो युवक जा रहे हैं और पीछे से तेज रफ्तार से एक कार आ रही हैं। तो तुरंत पुलिस अपनी कार को ले जाकर दोनों के बीच रोक दी। अगर पुलिस ऐसा करने मे थोड़ी सी भी देरी करती तो शायद दोनों युवक की जान भी जा सकती थी।

एक सड़क पर एक बूढ़ा आदमी बारिश मे भीगते-भीगते धीरे-धीरे जा रहा होता हैं, तभी एक आदमी दौड़ता हुआ आता हैं और उस बूढ़े आदमी को छाता दे देता हैं।

अमेरिका के एक सड़क पर ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे हर कोई दंग रह गया। एक बूढ़ा आदमी ट्रेफिक होने की वजह से सड़क पार नहीं कर पा रहा था, तभी एक आदमी अपनी कार को रोककर खुद उतरकर उस बूढ़े आदमी को कंधे पर लादकर सड़क पारा करवा देता हैं।

New York traffic, USA

कुत्ते कितना वफादार होते हैं ये तो आप भी जानते हैं। दरअसल एक कुत्ता बाढ़ के पानी मे बहने लगा था। तभी वहाँ के निवासी ने ह्यूमन छें बनाकर बाढ़ के पानी से उस कुत्ते को बचा लिया।

एक रेस मे एक धावक बुरी तरह से वहीं गिर जाता हैं, उसके बाद एक कदम भी आगे नहीं चल पा रहा था। बाकी सभी स्धावक उसे इगनोर करके आगे बाढ़ जाते हैं, लेकिन एक धावक उसकी मदद करता हैं और फीनिस पॉइंट तक उसे ले जाता हैं। बाद मे उस धावक को 5000 डॉलर इनाम भी दिया गया।

एक लड़की एक गंभीर बीमारी से पीड़ित रहती हैं। जिसके वजह से बाल झड़ने लगते हैं, और बाल को बचाने के लिए उसे सेव करने की जरूरत पड़ती हैं। उसका बॉयफ्रेंड उसकी बालो को सेव करता हैं, और उसका साथ देने के लिए उन्होने अपने बालो को भी सेव कर लेता हैं।

एक कुत्ता जमे हुए बर्फ मे फंस जाता हैं, बहुत से लोग तो उस कुत्ते के पास जाने से डरते हैं लेकिन तभी वहाँ एक साहसी आदमी जाता हैं और कुत्ते को खींचकर बर्फ से बाहर निकाल देता हैं। जब भी कोई बेजुबान अपनी ज़िंदगी और मौत से लड़ रहा होता हैं। तो हमे उसकी मदद जरूर करनी चाहिए।