Home अजब गजब किम जोंग की अय्याशी भरी ज़िंदगी, करोड़ो के सिर्फ भोजन ही

किम जोंग की अय्याशी भरी ज़िंदगी, करोड़ो के सिर्फ भोजन ही

हैलो दोस्तों, आप जानते हैं कि दुनिया भर में लगभग 200 से ज्यादा देश है। कई देशों में लोकतंत्र है तो कई देशों में तानाशाही। दुनिया के सबसे खौफनाक तानाशाह नॉर्थ कोरिया के किम जोंग ही है। किम जोंग का चेहरा भले ही हंसता हुआ हो, लेकिन उनका दिल सत्ता पर बैठे एक एक क्रूर शासक का ही है। और यह समय-समय पर साबित भी होता आया है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बारे में हर कोई जानता है। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि किम जोंग के पास अरबों रुपए हैं। उनमें से ज्यादातर पैसा उनके ऐशो आराम पर खर्च होता है। उत्तर कोरिया में बहुत ही भुखमरी और कठिनाइयों से जूझने के बाद भी वहां के तानाशाह किम जोंग बेहद ही आलीशान जिंदगी जीता हैं।

उनकी प्रजा उनके लिए तब तक ताली बजाती है तब तक हाथ छिल न जाए। आज के एपिसोड में हम आपको बताएंगे कि कैसे किम जोंग राष्ट्र की संपत्ति यानी जानता है कि अरबों रुपए कैसे अपने स्वास्थ्य के लिए खर्च करता है। तो चलिए शुरू करते हैं:-

Luxury cars:- किम जोंग अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहते हैं। ऐसे में कारों को लेकर उनकी पसंद बहुत ही लाजवाब है। इनकी कहार तमाम नेताओं में लोकप्रिय है। वह उन कारों का इस्तेमाल करते हैं जो अपनी सेफ्टी फीचर के लिए जानी जाती है। इनकी कार फुल्ली बुलेट प्रूफ है जिस पर गोलियों का कोई असर नहीं होगा। किम जोंग के पास 100 से भी ज्यादा यूरोपियन कार मौजूद है।

Cigarette:- किम जोंग को सिगरेट बहुत पसंद है। यह सिगरेट का एक पैकेट लगभग ₹3000 का खरीदते हैं।

Security:- किम जोंग की सुरक्षा व्यवस्था ऐसी है कि उन पर कोई एक परिंदा भी पर नहीं मार सकता। किम जोंग का सिक्योरिटी बहुत ज्यादा प्रभावी है। उनके पास सेंकरो सिक्योरिटी गार्ड शामिल है। किन के सफर के दौरान उनके कार के बगल में जोगिंग करते हुए चलते हैं। 90000 सैनिक किम जोंग को बचाने के लिए सर्वदा तैयार रहते हैं।

उनके सिक्योरिटी में एक शर्त भी रखा गया है। शर्त यह कि कोई भी एक सिक्योरिटी किम जोंग से 1 इंच भी लंबा नहीं होना चाहिए। किम जोंग खुद 5 फुट 5 इंच के हैं। जब भी कभी किम सफर करते हैं तो एक जैसे दो विमान जेट में सफर करते हैं। जिससे यह पता ना चल सके कि कौन से जेट में वह सवार है। Kim jong से अगर किसी देश के राष्ट्रपति मिलता है तो उसे पहले मोबाइल फोन या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान को समर्पित करना पड़ता है।

महंगी शराब:- महंगी शराब एक ऐसी चीज है जिसको सेवन करने का हर कोई ख्वाब रखता है। किम जोंग इन सब महंगी शराब का ही सेवन करते हैं। हर साल लगभग 200 करोड़ की शराब दूसरे देशों से उत्तर कोरिया में मंगाई जाती है। देश से गरीबी मिटाने वाले रुपए का उपयोग उनके महंगी शराब में जाता है।

एक न्यूज़ का दावा है कि किम जोंग हर महीने लगभग तीन करोड़ रुपए शराब में ही खत्म करते हैं। सोनिया शराब पीने का बहुत शौक है। नॉर्थ कोरिया एक नुक्लेअर पावर वाली कंट्री है जिसका सारा कंट्रोल किम जोंग के पास ही है।

Private Island:- किम जोंग ऐसे व्यक्तियों में शामिल है जो शाही खाना ही खाते हैं। इस बात पर कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि यह 17 पैलेस के अलावा उनके पास एक प्राइवेट आईलैंड भी है। जो की पूरी तरह से सुसज्जित आईलैंड है। इस आइलैंड में वह अपने खास मेहमानों को ठहरने को अनुमति देते हैं।

महंगा खान पान:- एक रिपोर्ट की माने तो वहां के सैनिकों की हालत बहुत बुरी है। क्योंकि उन्हें प्रॉपर खाना नहीं मिलता। जब किम दूसरों के लिए अच्छा छोड़ेगा ही नहीं तो अच्छा खाना दूसरों को कहां से मिलेगा। नॉर्थ कोरिया में लगभग 1 करोड़ के पास खाने के लिए पर्याप्त खाना नहीं है। किम को खाने में कोब मीट पसंद है। जो कि उनके लिए खास जापान से मंगाया जाता है।

कोब दुनिया का सबसे महंगा और कम मिलने वाला मीट है। इसके अलावा उन्हें ब्राजीलियन कॉफी भी बहुत पसंद है। उनका बचपन में भी पालन पोषण एक रॉयल तरीके से हुआ था। किम जोंग रॉयल जिंदगी के अलावा सुर दुनिया का कभी एहसास ही नहीं की।

Private train:- मार्च 2019 में एक नॉर्थ कोरिया में अनजान ट्रेन आकर रुकी। इसके बाद पता चला कि खुद उसमें किम जोंग बैठे हैं। किम इसमें बैठकर चाइना में कुछ यात्रियों के साथ मीटिंग करने गए थे। इस ट्रेन में 21 डब्बे थे, और सारे के सारे हरे रंग से पेंट किए गए थे। यह ट्रेन चलते फिरते एक फाइव स्टार होटल से कम नहीं है।

इस ट्रेन को सोवियत संघ के शासक किम जोंग को गिफ्ट दिया था। उसके बाद उत्तर कोरिया के शासक के एक शाही ट्रेन बन गई। इस ट्रेन में एक कैंटीन है। जहां पर किन के पसंद के व्यंजन बनते रहते हैं।