Home रोचक तथ्य नाक के बाल काटने का सबसे आसान तरीका, पुरुषो के लिए यह...

नाक के बाल काटने का सबसे आसान तरीका, पुरुषो के लिए यह उपाय कारगर

हैलो दोस्तो, महिलाओ को लगता हैं कि पुरुषो से अधिक परेशानियाँ झ्ल्नि पड़ती हैं। उसी प्रकार पुरुषो को भी लगता हैं कि महिलाओ के तुलना मे उन्हे ज्यादा परेशानियाँ झेलनी पड़ती हैं। पुरुषो के परेशानिओ मे से एक हैं नाक के बढ़ते बाल। पुरुषो के लिए नाक के बाल एक बड़ी समस्या होती हैं, क्यूकी उनके शरीर के बाल की तरह नाक के बाल भी तेजी से बढ़ते हैं।

पुरुषो मे यह बदलाओ बायोलोजिकल फंक्शन के कारण होता हैं। हालांकि नाक के बाल होने के कई फायदे भी हैं। नाक के बाल होने के धूल और गंदगी सीधे फेफड़ो तक नहीं पहुँच पाती हैं। लेकिन जब नाका के बाल नाक के बाहर निकालने लगती हैं तो पर्सनैलिटी खराब लगने लगती हैं। आज हम आपको नाक के बाल काटने के कुछ आसान और असरदार उपाय बताएँगे, तो चलिये शुरू करते हैं:-

त्रिवर का उपयोग:- नाका के बाल काटने के त्रिवर सबसे अच्छा ऑप्शन हैं। वैसे तो बाजार मे कई सारे त्रिवर मौजूद हैं, लेकिन आप अच्छी कंपनी का त्रिवर इस्तेमाल कीजिएगा। इसके अलावा बैटरी फ्री त्रिवर भी आते हैं।

वैक्सिंग:- पुरुष अपने नाका के बढ्ने से रोकने के लिए भी वैक्सिंग का उपयोग कर सकते हैं। आजकल वैक्सिंग पार्लर मे काफी फेमस हैं। लेकिन ध्यान रहे कि इसके लिए किसी एक्सपर्ट की ही मदद ले।

कैंची का सही प्रयोग:- कैंची के सही प्रयोग से आप नाका के बढ़ते बाल को आसानी से काट सकते हैं। नाका के बाल को छोटी कैंची से सावधानी पूर्वक काटा जा सकता हैं। यह तरीका पुरुषो द्वारा सबसे ज्यादा अपनाए जाने वाले तरीका हैं।

नोज क्रीम:- पुरुषो के नाक के बाल काटने के लिए नोज क्रीम आती हैं। जिसकी मदद से आप आसानी से नाक के बाला को हटा सकते हैं। इस क्रीम को 5 मिनट तक लगाकर छोडना होता हैं। नाक के बाल अपने आप साफ हो जाते हैं।