Home फैक्ट “डॉक्टर हाथी”के रोल निभाने के जींद के कारण आज वो हमारे बीच...

“डॉक्टर हाथी”के रोल निभाने के जींद के कारण आज वो हमारे बीच नहीं रहे !

दोस्तों आज मैं आपको “तारक मेहता हा उल्टा चश्मा” मे के डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद के बारे मे बताने वाला हूँ जिन्हे लोग बेहद ही पसंद करते थे।

कवि कुमार आजाद

कवि कुमार आज भले ही इस दुनिया मे नहीं हैं लेकिन उनके फैंस उन्हे आज भी याद करते हैं। कवि कुमार की मौत हार्ट अटैक से हुई थी।

मौत का कारण

डॉक्टर का कहना हैं ही उनके बिगड़ी लाइफ स्टाइल और बढ़ती वजन भी मौत का कारण हो सकता हैं।

कम हुई 80 किलो वजन

कवि आजाद ने 2010 मे सर्जरी की मदद से अपना 80 किलो वजन कम कर लिटा था। असल मे कवि अपनी वजन कम नहीं करना चाहते थे। इस बात का खुलासा सर्जरी डॉक्टर मुफ़ी लकडवाला ने किया था।

चलना मुश्किल

डॉक्टर मुफ़ी का कहना हैं की 265 किलो वजन होने के कारण उनका चलना भी मुसकिल हो रहा था। जिसके कारण उन्हे 10 दिनों तक वेटीलेटर मे रखा गया था। कवि ने ही अपने वजन कम करने की सलाह दिये थे।

कम वजन की डर से हुई मौत

पहली सर्जरी से कवि का 140 किलो वजन कम हो गया था और वो अपने काम पर जाने भी लगे थे। जब उन्हे दूसरा सर्जरी करने को कहा गया तो उन्होने नजरंदाज कर दिया क्यूकी उन्हे लगता था की कम वजन होने के कारण उन्हे काम नहीं मिलेगा।

शायद जिंदा होते

डॉक्टर की बात नहीं मानने की वजह से उनका 20 किलो वजन बढ़ गया। उनके रिश्ते दारों का कहना हैं की अगर उस समय कवि डॉक्टर की बात मान लेते तो शायद आज वो हमारे बीच सही सलामत होते।