Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

मशहूर सिंगर जिन्हें पहले कर दिया गया था, रिजेक्ट

मशहूर सिंगर जिन्हें पहले रिजेक्ट कर दिया गया था। हेलो दोस्तों आज के एपिसोड में हम आपको कुछ ऐसे सिंगर के नाम बताएंगे, जब वो लोग अपना करियर बनाने के लिए निकले तो हो नहीं पहले रिजेक्ट कर दिया गया था लेकिन बाद में उन्हें मौका मिला। तो चलिए हम शुरू करते हैं:-

एमीवेबंटाई: नाम कमाने के लिए यूट्यूब पर 2014 में रिलीज किया था, अपना पहला रैप सॉन्ग एमीवे बंटाई ने। लेकिन उनके किसी भी वीडियो पर उन्हें भीयूज़ नहीं मिला था। यूट्यूब पर आने से पहले उन्होंने सबसे पहले इंडियाज गॉट टैलेंट में अपना ऑडिशन दिया था। लेकिन वहां से उन्हें रिजेक्शन मिला। 30 साल बाद उन्हें एक ऐसा से मिला जिसकी कल्पना उन्होंने कभी नहीं की थी। बाद में एमीवे इतना ज्यादा फेमस हो गए हैं कि गली ब्वॉय फिल्म में उन्हें एक रैप सॉन्ग मिला। उसके बाद इन्हें 3 सालों तक लगातार बेस्ट हिप हॉप का टाइटल मिला।

विशाल मिश्रा: यह आज के ऐसे सिंगर हैं जिन्हें कभी रियलिटी शो से बाहर फेंक दिया गया था। वह भी एक बार नहीं बल्कि दो बार। लेकिन विशाल मिश्रा ने कभी हिम्मत नहीं हारी और पूरे जोश के साथ उन्होंने डीडी नेशनल पर एक भारत की शान 2 शो में हिस्सा लिया। आखिरकार विनर का टाइटल अपने नाम कर लिया। विशाल को फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ही अच्छा ब्रेक मिला। और आज यह एक सफल कलाकार है।

मोनाली ठाकुर: Indian idol season 2 के टॉप 10 के लिस्ट में आने के बावजूद भी ऑडिशन एकम वोट देकर शो का बाहर का रास्ता दिखा दिया था। लेकिन उसके बाद भी अपने सिंगिंग के दम पर मोनाली ठाकुर ने प्राइज अपने नाम किया। और उनके अभी तक का बेस्ट है एवार्ड, मोह मोह के धागे सिंगिंग में मिल चुका है।

नेहा कक्कड़: रियलिटी शो इंडियन आइडल के सीजन 5 में अपने सपनों को पूरा करने के लिए नेहा कक्कड़ ने ऑडिशन दिया था। उनका वहां पर सिलेक्शन हो गया। लेकिन कम वोट की वजह से उन्हें शो को अलविदा कहना पड़ा। उसके बाद नेहा के किस्मत का ताला ऐसा खुला कि वह उसी शो की जज बन गए। घर के जरूरतों को पूरा करने के लिए जगरातों में गाना गाने वाली नेहा कक्कड़ बहुत कम समय में 0 से 100 तक का सफर पूरा किया है।

जुबिन नौटियाल: जुबिन नौटियाल ने सिंगिंग शो एक्स फैक्टर के लिए अपना ऑडिशन दिया था। लेकिन सोनू निगम ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। कहा जाता है ना कि जहां चाह है वही राह है। उसके बाद जो भी एक के बाद एक गाने गाते गए। उसके बाद लोगों के दिलों पर छाने लगे।

अरिजित सिंह: 2005 में शुरू होने वाले सोनी पल पर आने वाले शो फेम गुरु में अरिजीत सिंह ने अपना ऑडिशन दिया था। लेकिन वहां से उन्हें रिजेक्शन मिला। लेकिन अरिजीत सिंह ने कभी भी हार नहीं मानी। उसके बाद भी उन्होंने कई बार कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। इतनी नाकामी के बाद भी उन्होंने 10 का 10 ले गए दिल सिंगिंग शो में हिस्सा लिया। और उस शो को जीत कर बाहर निकले। अरिजीत सिंह को बॉलीवुड में असल पहचान साल 2013 में आई फिल्म आशिकी 2 के गाने तुम ही हो से मिले।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।