Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

भूलकर भी किन्नरों को यह 4 चींजे दान मे न दे। अन्यथा घर से चली जाएगी बरकत !

हैलो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं की हमारे समाज मे किन्नरों की एक अलग ही पहचान हैं उनके एक अलग ही समाज हैं। दोस्तों यह बात तो आप सभी जानते हैं की हमारे भारत देश मे खुशी के मौके पर नाच-गाने की परंपरा हैं चाहे वो शादी का मौका हो या तो बच्चे का जन्म होने की खुशी हो हर घर मे किसी-न-किसी अवसर पर खुशी मनाई ही जाती हैं और उसमे किन्नरो का आना स्वहभाविक हैं।

उस खुशी के मौके पर किन्नरों की दुआ बहुत ही शुभ माना जाता हैं। ऐसा बताया जाता हैं की किन्नरों की दुआ और बद्दूआ का मानव जीवन मे बहुत महत्वपूर्ण होता हैं। इसलिए कहा जाता हैं की कभी भी भूल कर किन्नरों से बददुआ नहीं लेनी चाहिए। यह भी कहा जाता हैं की अगर कोई मांगलिक अवसर या त्यौहार हो तो किन्नरों को दिल खोल कर दान देनी चाहिए।

माना जाता हैं की किन्नरों को दान देने से जीवन मे बरकत और सुख-शांति बनी रहती हैं लेकिन कुछ ऐसे भी चीज हैं जो की किन्नरों को भूल कर भी नहीं देनी चाहिए। नहीं तो आपके जीवन मे बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना रहती है। तो चलिये जानते हैं कौन सा ऐसा चीज हैं जिसे किन्नरों को दान मे नहीं देनी चाहिए….

झाड़ू :- कहा जाता हैं की धार्मिक मान्यताओ के अनुसार किन्नरों को दान मे कभी भी झाड़ू नहीं देनी चाहिए क्यूकि झाड़ू माँ लक्ष्मी का प्रतीक होता हैं। जिसे दान मे देने से माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आपके घर मे आर्थिक तंगी समस्या का सामना करना पड़ा सकता हैं क्यूकि झाड़ू माँ लक्ष्मी जी को अत्यंत प्रिय हैं।

पुराने कपड़े :- इस बात को हमेशा ध्यान रखे की किन्नरों को भूल कर भी पुराने कपड़े न दे इसके बदले आप किसी गरीब को दान कर सकते हैं लेकिन भूल कर भी किन्नरों को दान नहीं कर सकते हैं। अन्यथा इसकी वजह से जीवन में बहुत सी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

प्लास्टिक की चीजें :- इस बात को भी आप जन लीजिये की प्लास्टिक के चीजों को किन्नरों को दान न दे अक्सर देखा जाता हैं की घर मे बेकार पड़ी प्लास्टिक की चीजों को दान मे देते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए इससे आपकी तरक्की मे रुकावट बन सकती हैं और साथ-ही-साथ परिवार में बीमारी आती है, लगातार किसी ना किसी का स्वास्थ्य खराब रहता है।

तेल :- अक्सर देखा जाता हैं की शुभ अवसर पर लोग किन्नरों को आटा, दाल, चावल दान मे देते हैं वो ठीक हैं लेकिन तेल यह कभी भी किन्नरों को दान नहीं करनी चाहिए ऐसा करने से घर में कोई ना कोई संकट उत्पन्न होने की संभावना रहती है।