Home सेलेब्रिटी 6 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बॉलीवुड डायरेक्टर्स

6 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बॉलीवुड डायरेक्टर्स

6 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बॉलीवुड डायरेक्टर्स। हेलो दोस्तो आज हम आपको उन बॉलीवुड डायरेक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो सबसे ज्यादा फीस लेते हैं। तो चलिए जानते हैं, उन डेटेक्टर्स के बारे में:-

रोहित शेट्टी:- रोहित शेट्टी बॉलीवुड के सबसे मशहूर डायरेक्टर हैं। इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में डायरेक्ट की है। जैसे कि गोलमाल सीरीज, ऑल द बेस्ट, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम, सिम्बा इत्यादि। हाल ही में आई फिल्म सूर्यवंशी के डायरेक्टर रोहित शेट्टी ही है। फिल्म सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दिया। रोहित शेट्टी सबसे ज्यादा फीस लेने वाले डायरेक्टर्स में से एक हैं। खबरों की मानें तो रोहित शेट्टी एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए 25 से ₹30 करोड़ चार्ज करते हैं।

राजकपूर हिरानी:- राज कपूर हिरानी को कौन नहीं जानता। राज कपूर ने अपने डायरेक्शन की एक से एक फिल्में दी है। जैसे कि मुन्ना भाई एमबीबीएस, 3 ईडियट्स, पीके, संजू इत्यादि। इनकी बनाई हुई फिल्मों ने बॉक्सऑफिस का रिकॉर्ड तोड़ा है। राज कपूर हिरानी फिल्म डायरेक्टर होने के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर, फिल्म राइटर और फिल्म एडिटर भी है। रिपोर्ट की मानें तो राजकुमार हिरानी ने फिल्म एमबीबीएस के लिए ₹24 करोड़ लिए थे। राज कपूर हीरानी बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर्स में से एक है। खबरों के अनुसार राजकुमार हीरानी एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए 10 से ₹15 करोड़ चार्ज करते हैं।

करण जौहर:- धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर को किसी परिचय की जरूरत नहीं। करण जोहर डायरेक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर राइडर और एडिटर भी हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। यह सबसे महंगा डायरेक्टर में से एक हैं। खबरों के अनुसार यह एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए लगभग 12 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

संजय लीला भंसाली:- संजय लीला भंसाली को जिंदगी से भी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। इनके फिल्में में सेट इतने बड़े शानदार होते हैं कि लोग चौक जाते हैं। संजय लीला भंसाली एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए कितना पैसा लेते हैं इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है। लेकिन यह बात सही है कि यह सबसे महंगे डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल है।

मणि रत्नम:- मणि रत्नम ने तमिल फिल्में ज्यादा डायरेक्ट की है। कुछ हिंदी फिल्में जैसे कि ओके जानू, गुरु और रावण फिल्में इन्होंने ही डायरेक्ट की है। रिपोर्ट के अनुसार यह फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए 9 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

एस. एस. राजामौली:- फिल्में बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली सबसे महंगे डायरेक्टर है। एक रिपोर्ट के अनुसार बाहुबली फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए इन्होंने 100 करोड़ रुपए चार्ज किया।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।