Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

अगर आप यहाँ Travel पर गए तो वापस आना नामुमकिन हैं

अगर आपकी जिंदगी में भी एडवेंचर की कमी हो गई है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि रोज का खाना बनाना खाना और फिर सो जाना उसके बाद फिर से वही काम दोहराना तो यह हर किसी के लिए बोरिंग का काम हो जाता है। तो कुछ ऐसे ही तड़कती फड़कती जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पहुंचते ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

Devics pool:- दोस्तों जब से मोबाइल में फ्रंट कैमरा लगा है तब से लोगों को सेल्फी लेना एक आदत सी पड़ गई है। कुछ लोग तो सेल्फी लेने के लिए हद ही पार कर देते हैं। फिर चाहे उन्हें जिंदगी या मौत के जगह पर ही क्यों ना खड़ा होना पड़े। डेविस पूल में हजारों की संख्या में एडवेंचर लोग आते हैं। साफ-साफ देख सकते हैं कि कैसे यहां का पानी तेज बहाव से बह रहा है। हल्की सी चुक होने के बाद आदमी डायरेक्ट नीचे चला जाएगा।

Kjerag boulder:- यह पत्थर 1000 मीटर की ऊंचाई पर टिका हुआ है। यह पत्थर कब गिर जाएगा किसी को पता नहीं। पर कुछ लोग इस पत्थर पर चढ़कर अपने जान पर बाजे करके सेल्फी खींचने पर लगे हुए रहते हैं। इसी कारण से यह जगह आईकॉनिक फोटोशूट बन गई है। हजारों की संख्या में लोग यहां पर आकर फोटो खिंचवाते हैं। अगर वह लोग इस ऊंचाई के पत्थर से गिर गया तो उनके शरीर का एक भी भाग नहीं मिलेगा।

Youshumite national park:- इस जगह पर लगभग 30 मिलियन से ज्यादा लोग यहां आ चुके हैं। यहां पर वॉटरफॉल्स के साथ-साथ कई सारे ऐसे चट्टान मौजूद है जिस पर चढ़ कर लोग फोटो खिंचवाते हैं। साथ ही एडवेंचर का भी मजा लेते हैं। इस नेशनल पार्क में साल 2005 से लेकर 2015 तक लगभग 290 एक्सीडेंट हो चुके हैं। यहां पर आने के बाद लोगों को बिजली गिरने से सूखा पड़ने जैसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

New Smyrna beach:- दोस्तो आप तो जानते ही हैं कि कानों में हेडफोन लगाकर बीच पर मजा करने में मजा ही कुछ और है। लेकिन जब बात फ्लोरिडा के न्यू से मरीना बीच की आती है तो यह बीच खतरों से भरा हुआ है। यहां के पानी में सार्क इतना ज्यादा है कि पानी में तैरने के बाद आपको बचना मुश्किल है। यहां पर अब तक 300 से ज्यादा लोग शार्क के हमले से मारे जा चुके हैं।

Danakil desert:- यह जगह दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत लगती है। लेकिन यह खूबसूरत के साथ-साथ कहीं ज्यादा खतरनाक भी हैं। यह दुनिया का सबसे गर्म जगह है। ठंड के मौसम में यहां का टेंपरेचर 93 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाता है। यह तो केवल सर्दी का हाल है गर्मी के मौसम में यहां का टेंपरेचर 122 डिग्री पर पहुंच जाता है। साथ ही यहां पर ऑक्सीजन का मात्रा ना के बराबर है। दोस्तों यहां जाना मौत को बुलावा देने से कम नहीं है।

Hawaiian volcano:- हवाई में एक दो नहीं बल्कि पांच पांच वोल्केनो मौजूद हैं। उसमें से एक वोल्केनो की डिग्री 2000 डिग्री फेरनहाइट होती है। इस ज्वालामुखी के इतने खतरनाक होने के बावजूद भी हेलीकॉप्टर से लोग यहां देखने के लिए पहुंचते हैं। इसलिए जरूरी नहीं है कि प्लेन हमेशा ठीक-ठाक ही टेक ऑफ हो। यहां पर 60 से ज्यादा प्लेन क्रैश हो गए हैं। और 40 से ज्यादा लोगों की मौत यहां पर हो चुकी है।

Boling lake:- इस झील में बेहद ही गर्म पानी बहता है। इस लेख का टेंपरेचर 180 डिग्री फारेनहाइट होता है। इस झील का पानी हमेशा खोलता ही रहता है। इस दिल के अंदर गिरने वाले कई सारे जानवर तुरंत मौत के घाट उतर जाते हैं।

The death road:- यह रोड बोलीविया में स्थित है। इस रोड पर हर साल 200 से 300 लोग मारे जाते हैं। यह रोड पहाड़ों में बनी हुई है।