Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

ये 3 कामो को करने मे मर्दो को कभी भी नहीं शर्माना चाहिए…

हैलो दोस्तों, चाणक्य नीति चाणक्य द्वारा रचित ग्रंथ है। जिसमें जीवन को सुखी और सफल बनाने के लिए उपयोगी बात लिखे गए हैं। इस ग्रंथ का मुख्य उद्देश्य मानव जीवन को व्यवहारिक शिक्षा देना है। चाणक्य एक महान ज्ञानी थे जिन्होंने अपने नीतियों के बदौलत चंद्रगुप्त मौर्य को गद्दी पर बैठाई। आज हम आपको जानना के लिए कुछ महत्वपूर्ण नीतियों के बारे में बताएंगे जो आपको जीवन के कुछ मोड़ पर काम आ सकती है।

दोस्तों, आप ये चीजे लेने में या जबरदस्ती मांगने में कभी भी शर्म ना करें। अगर आप अपनी चीजों को लेने से मना करते हैं तो आपका बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

पुरानी कथाओं के अनुसार जो व्यक्ति इन चीजों को लेने या मांगने में शर्म करता है तो उन्हें कभी भी सफल नहीं मिलती। और ना ही संतुष्टि मिलती है।

आपने आचार्य चाणक्य के बारे में तो सुना ही होगा। इन्होंने कई सारी ऐसी बातें बताई हैं, जो इंसान इस अमल कर लिया उसे सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता। आज हम आपको बताएंगे वह ऐसी कौन सी चीज है जिसे ले लेना चाहिए या फिर मांग कर लेना चाहिए। खास करके यह पुरुष को।

पति पत्नी का प्यार:- दोस्तो शारीरिक संबंध के तौर पर किसी भी पति पत्नी को ये गलती कभी नहीं करना चाहिए। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए हमेशा एक दूसरे से सलाह लेनी चाहिए। जो प्रेमी जोड़े संबंध बनाने से घबराते हैं, तो इससे गैर पुरुष या गैर महिला घर बना सकती हैं।

संबंधों के दौरान शर्म बिल्कुल भी ना करें। बेझिझक होकर पति पत्नी आपस में प्यार करे, इसी में आपकी भलाई है।

भोजन करते समय शर्म ना करे:- भोजन करते समय कभी भी शर्म ना करें। चाणक्य के अनुसार भोजन करते समय किसी भी व्यक्ति को शर्म नहीं करनी चाहिए। जिन लोगों को खाने में शर्म आती है वह हमेशा भूखा ही सोते हैं। यह मुसीबत उनके लिए किसी भी परेशानी से कम नहीं होती।

भूखा व्यक्ति क्रोध का शिकार हो जाता है। इसलिए हमे हमेशा पेट भरकर भोजन करना चाहिए। चाहे वो मांग कर करे या फिर छिनकर।