Home सेलेब्रिटी बॉलीवुड के ऐसे सितारे, जिन्होने पहले किया वेटर का काम

बॉलीवुड के ऐसे सितारे, जिन्होने पहले किया वेटर का काम

दोस्तों आज मैं आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने वाले हैं और जिनकी पहली नौकरी।

शाहरुख खान: शाहरुख खान पहले एक खिलाड़ी बनना चाहते थे। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने दिल्ली में एक काउंसेट में एक अटेंडेंस के तौर पर काम किया था। आज शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर है और बॉलीवुड पर राज करते हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा: सिद्धार्थ मल्होत्रा एक मॉडल के तौर पर उभर रहे थे। उन्होंने बॉलीवुड के कई ऑडिशन दिए। सिद्धार्थ ने शुरुआत दौड़ में असिस्टेंट के तौर पर भी काम किया था।

दीपिका पादुकोण: दीपिका पादुकोण खिलाड़ी बनना चाहती थी। उन्होंने नेशनल लेवल बैडमिंटन चैंपियनशीप भी जीता था। आज दीपिका बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक है।

रणवीर सिंह: रणवीर सिंह बॉलीवुड में आने से पहले एक मशहूर एजेंसी के लिए कॉपीराइटर के रूप में काम करते थे। वो एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाने के लिए हमेशा कोशिश किया करते रहते थे और आज रणबीर बॉलीवुड के मचे हुए अभिनेता है।

अक्षय कुमार: अक्षय कुमार एक वेटर हुआ करते थे। उन्होंने बैंकॉक में सेफ के रूप में भी काम किया था। मार्शल आर्ट को अपना प्रोफेशन बनाने के लिए तैयारी कर रहे थे। लेकिन आज अक्षय कुमार बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं और आज सफल अभिनेता है।

अमिताभ बच्चन: सदियों के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में आने से पहले कई तरह के काम कर चुके हैं।

जॉन अब्राहम: बॉलीवुड के हैंडसम सितारे जॉन अब्राहम काफी पढ़े लिखे हैं। बॉलीवुड में आने से पहले वह एक मॉडल हुआ करते थे।

परिणीति चोपड़ा: परिणीति बहुत ज्यादा पढ़ी लिखी है। और अपने शुरुआती दौर में उन्होंने यश चोपड़ा के स्टूडियो में काम किया था।

तापसी पन्नू: तापसी पन्नू ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर ली थी और वह एक ऑनलाइन ऐप बनाने का काम करती थी। तापसी ने मार्केटिंग सेल में भी काम किया है।

सोनम कपूर: सोनम कपूर बॉलीवुड में आने से पहले एक फैशन डिजाइनर के रूप में काम किया करती थी।

रणबीर हुड्डा : रणवीर हुड्डा ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पढ़ाई पूरी की। रणवीर हुडा को अपने खर्च को पूरा करने के लिए एक वेटर के रूप में भी काम करना पड़ा था। साथ ही उन्होंने कार धोने का भी काम किया था।

सोनाक्षी सिन्हा: सोनाक्षी ने कॉस्टयूम डिजाइनर के रूप में काम करना शुरू किया।

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी: नवाज़ुद्दीन सिद्धकी फिल्म जगत के सबसे मचे हुए नेता है। जिनके अभिनय का हर कोई दीवाना है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया था। आमिर खान की फिल्में सरफरोश में वह साइड आर्टिस्ट थे।

अरशद वारसी: बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अरशद वारसी ने एक सेल्समैन के रूप में भी काम किया था।

बोमन ईरानी: बोमन ईरानी एक रूम सर्विस अटेंडेंस हुआ करती थी। मुंबई में उन्होंने वेतन और फोटोग्राफर के रूप में भी काम किया है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।