बॉलीवुड सितारे जिन्होंने घर से भागकर की शादी, आइए जाने

बॉलीवुड सितारे जिन्होंने घर से भागकर की शादी। हेलो दोस्तों आज के एपिसोड में हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों के नाम बताने वाले हैं जिन्होंने घर से भागकर शादी की है। तो चलिए आज की इस एपिसोड को शुरू करते हैं:-

आमिर खान और रीना दत्ता: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान रीना दत्ता के पड़ोसी हुआ करते थे। हालांकि आमिर खान मुस्लिम और रिना दत्ता हिंदू थी। जिस वजह से शादी में दिक्कत आ रही थी। इसलिए आमिर खान और रिना दत्ता घर से भागकर 1986 में शादी की। लेकिन साल 2002 में इन दोनों का डिवोर्स हो गया।

सैफ अली खान और अमृता सिंह: बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने किस वर्ष और अमृता सिंह से 33 वर्ष की थी। जब हम दोनों के बीच प्यार हुआ था। उम्र का फासला और धर्म अलग होने की वजह से उनके फैमिली वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में साल 1991 में दोनों ने परिवार के मर्जी के खिलाफ जाकर दोनों ने भाग कर शादी कर ली। हालांकि साल 2004 में इन दोनों का डिवोर्स हो गया।

आशा भोंसले और गणपत राव भोसले: फेमस गायिका आशा भोसले 16 साल की उम्र में ही 31 वर्षीय गणपत राव भोसले सेन परिवार की मर्जी के खिलाफ घर से भाग कर शादी कर ली थी। 1949 में हुई है शादी 1960 में टूट गई थी। फिर उसके बाद आशा भोसले ने गायक और कंपोजर आरडी बर्मन से शादी की थी।

शम्मी कपूर और गीता बाली: बॉलीवुड में शम्मी कपूर और गीता बाली को गोल्डन कपड़े के नाम से भी जाना जाता था। साल 1955 में रंगीन रातें फिल्म शूटिंग के दौरान शम्मी कपूर ने गीता बाली को प्रपोज किया था। वो उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन घरवाले नहीं मान रहे थे। उन्होंने 4 महीनों तक अपने घर वालों को मनाया लेकिन बात नहीं बनने पर उन दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी। साल 1955 में दोनों एक दूसरे से शादी रचाई। साल 1965 में दोनों का डिवोर्स हो गया।

पद्मिनी कोल्हापुरे और प्रदीप शर्मा: पद्मीनी कोल्हापुरे को प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा से प्यार हो गया था। जाति अलग होने की वजह से घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। जिस वजह से उन दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

शशि कपूर और जेनिफर केंडल: शशि कपूर ने एक फिरंगी महिला से शादी रचाई थी। जिसका नाम था जेनिफर केंडल। कुछ मुलाकातों के बाद दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे। लेकिन फिरंगी होने के कारण उनके फैमिली वाले रिश्ते को मंजूरी नहीं दे रहे थे। जिस कारण शशि कपूर ने घर से भागकर शादी कर ली।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।