जड़, जोड़ू और जमीन के लिए इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी एक-दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं।

हैलो दोस्तो, यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी जड़, जोडू और जमीन। ये तीनो ऐसी कहावत है जो इंसान को बर्बाद कर देती है। यह केवल इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों का भी दिमाग खराब कर देती है। आज के इस एपिसोड में हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे। जिस तरह से हम इंसान रोटी कपड़ा और मकान के लिए झगड़ा करते हैं उसी तरह से जानवर भी आपस में झगड़ पडते हैं।

FIGHT OF TIGERS:- यह दोनों फीमेल टाइगर आपस में लड़ाई कर रही हैं। इनकी लड़ाई की वजह कुछ और नहीं बल्कि टेरिटरी है। जिसके चक्कर में यह दोनों हत्या करने को भी तैयार हैं।

ELEPHANT Vs RHINO:- शेर तो सिर्फ नाम का राजा है असली भौकाल तो हाथी करता है। राइनो हाथी के इलाके में घास खा रहा था तभी वहां पर दो हाथियों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। जिसे देखकर राइनो की इतनी हालत खराब हो गई थी वहां से भाग निकला।

LION Vs ZEBRA:- जब एक शेरनी शिकार करने के लिए जबरा के पास गई तो उसे उसकी गर्दन पकड़ने के लिए पूरी कोशिश की। तभी अचानक जेब्रा ने शेर को झटका देना शुरू कर दिया। जेब्रा शेरनी को घसीटते हुए सड़क के उस पार ले जाता है। जबरा ने पलटी मारी और शेरनी को वहां पर पटक कर सीधे वहां से भाग गया।

SNAKE FIGHT:- ये दोनो सांप आपस में लड़ाई करते रहते हैं। यह दोनों साथ किसी और की वजह से नहीं बल्कि फीमेल स्नेक ने की वजह से लड़ाई कर रहे हैं।

PENGUIN 🐧 FIGHT:- सिर्फ़ एक ही पेंग्विन यह नहीं चाहते कि फीमेल पेंगुइन वहां आप नाले बल्कि आसपास के सभी पेंग्विन यही चाहते हैं। जिसके चक्कर में एक पेंग्विन ऊपर जाता है तो दूसरे पेंग्विन से झगड़ा हो जाता है।

JAGUAR Vs CAIMAN:- एक जगुआर बिना आवाज के आगे बढ़ता है ताकि उसका शिकार मिल सके। जब इसे पानी में तैरता हुआ मगरमच्छ दिखाएं देता है तो यह तुरंत पानी में छलांग लगा देता है। इसके कुछ ही देर बाद जगुआर मगरमच्छ को मुझसे दबाए हुए ऊपर ले आता है।

BROWN BEAR FIGHT:- ये दोनो बिना किसी पर रहम खाए लड़ाई करने में जुटे हुए हैं। ये दोनो मेल्टिंग सीजन में फीमेल के लिए लड़ रहे हैं। यह दोनों की लड़ाई इतनी खतरनाक होती है कि लगातार एक-दूसरे को काटने पर लगे हुए हैं।

LION Vs BEES:- जब शेर सोने की तैयारी कर रहा था तो कोई और नहीं बल्कि मधुमक्खियां नींद को भंग करने पहुंच जाती है। अफ्रीका में पाई जाने वाली मधुमक्खियां काफी शैतान किस्म की होती है। जब यह मधुमक्खियां शेर को परेशान करना शुरू करें तो शेर ने भी हार नहीं मानी। शेर ने मधुमक्खियां को भोजन बनाने लगे।

GIRRAFE FIGHT:- ये दोनो जिराफ शांति से खड़े रहते हैं। लेकिन अचानक पता नहीं क्या होता है कि दोनों एक-दूसरे पर हमला करने लगते हैं। एक जिराफ को इतनी ज्यादा चोट आ जाती है कि वह जमीन पर गिर जाता है। असल में दोस्तों यह दोनों से फीमेल जिराफ की वजह से लड़ रहे थे।

KANGAROO FIGHT:- ये दोनो कंगारू आपस में बहुत देर से झगड़ा कर रहे हैं। इन दोनों की लड़ाई इतनी बढ़ गई कि एक कंगारू घायल होकर नीचे गिर जाता है। इस लड़ाई की वजह कुछ और नहीं बल्कि टेरिटरी है।