Home रोचक तथ्य महिलाओ से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां, जानकर होश उड़ जाएंगे…

महिलाओ से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां, जानकर होश उड़ जाएंगे…

हैलो दोस्तों, किसी ने सही कहा है कि महिलाओं को जानना नामुमकिन है। महिलाएं कब और कौन सी चीज बड़ी है रिएक्ट करेगी इस चीज का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। भले ही आप अपनी पत्नी या फिर अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ कई सालों से रहते आ रहे हो, आज भी उन्हें आप पूरी तरीके से नहीं समझ पाए होंगे। आज के एपिसोड में हम आपको महिलाओं से जुड़ी कुछ ऐसी बात बताएंगे, जिससे आप उन्हे बहुत अच्छी तरह से समझ पाएंगे।

Spying:- आप अपने पत्नी या गर्लफ्रेंड को अपने जीवन से जुड़ी कई सारे बातें बताते होंगे। लेकिन कई बार देखा गया है कि महिलाएं यह सब जानने में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं लेती। और फिर अचानक से ऐसी सिचुएशन आ जाती है कि वह आपके हर बात पर इंटरेस्ट लेने लगती है। वाप से जुड़ी हर चीज को बखूबी यस्टडी करने लगती है।

अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप तुरंत सचेत हो जाइए। क्योंकि महिलाएं ऐसा इसलिए करती है ना कि आपके सोशल मीडिया के अकाउंट को हैक कर सके। और जान सके कि सोशल मीडिया में आपके पहुंच कहां तक है। इसीलिए आप हमेशा अपना पासवर्ड चेंज करते रहिए।

Smell:- ऐसा माना जाता है कि महिलाओं की नाक बहुत तेज होती है। आपमें से कई सारे लोग ऐसे होंगे जो अपनी पत्नी या फिर अपनी गर्लफ्रेंड से छुपकर शराब पीते होंगे। लेकिन महिलाएं दूर से ही समझ जाते हैं कि आप ने शराब पी रखी है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि महिलाओं के नाक में पुरुषों के मुकाबले ज्यादा कोशिका होती है।

यही वजह है कि उनकी नाक बहुत ज्यादा तेज होती है। आप कभी भी उनके नाम को नजरअंदाज करने की गलती कभी ना करें, वरना महंगा पड़ सकता है।

Alcohol consumption:- ऐसा बहुत बार देखा गया है कि महिलाओं की तुलना में पुरुष अल्कोहल को ज्यादा कंज्यूम कर पाते हैं। महिलाओं में अल्कोहल का असर बहुत ज्यादा होता है। ऐसा माना जाता है कि शराब महिलाओं के लिए जानलेवा होती है।

पुरुष और महिलाओं के शरीर में काफी ज्यादा अंतर होता है। साथ ही उनके हारमोंस भी अलग होते हैं। वहीं अगर देखा जाए तो पुरुषों के मुकाबले महिलाएं बहुत कम शराब का सेवन कर पाती है। साथ ही महिलाओं के बॉडी में पुरुषों के मुकाबले ज्यादा साइड इफेक्ट होता है। कई सारे कैसेस में देखा गया है कि शराब पीने वाली महिलाओं के लिए पर बहुत जल्दी खराब हो जाता है।

Risk:- रिस्क लेने के मुकाबले में पुरुष सबसे आगे होते हैं। और यह कई साइंटिफिक कारणों की वजह से होता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि महिलाओं में ब्रेन का एक हिस्सा पुरुषों के मुकाबले में ज्यादा बड़ा होता है। जिस वजह से काम को करने के लिए उनके ब्रेन में विकल्प पैदा करता है। इसलिए महिलाएं किसी भी काम को सुरक्षित तरीके से करना पसंद करते हैं।

अगर हम पुरुष की बात करें तो पुरुषों और महिलाओं की तुलना में ज्यादा हाई रिस्क वाले काम को पसंद करते हैं।

Feeding:- अगर आप किसी के बॉयफ्रेंड या फिर पति है तो आप एक बार जरूर गौर की होगी। अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपको खाना खिलाने में कभी भी पीछे नहीं हटती। यह व्यवहार लगभग हर महिला में देखा गया है। इस व्यवहार को आप को समझने के लिए आपको वूमैन साइकोलॉजी के बारे में समझना पड़ेगा।

महिलाएं ऐसा दो कारण की वजह से करती हैं। पहला कारण कि वह अपने पति या फिर बॉयफ्रेंड को बहुत ज्यादा प्यार करती है। और दूसरा कारण है सुरक्षा। कई महिलाएं या फिर लड़की चाहती है कि उनका पति या बॉयफ्रेंड खा खाकर मोटा हो जाए ताकि दूसरे लड़के उस पर अट्रैक्ट ना हो।

Food habits:- दोस्तों पसंदीदा खाना खाने में औरत हो या मर्द दोनों अपनी जबान को नहीं रोक पाते। शायद आपको एक बात पता नहीं होगी की औरतें जिंदगी भर एक चीज को बहुत शौक से खाती है। और इस बात का उन्हें भी पता नहीं चलता।

दोस्तों औरतें जिंदगी भर लिपस्टिक खाती है। जब लिपिस्टिक लगाती है तो उनका कुछ ना कुछ पार्टिकल्स उनके पेट में जमा होते रहता है। लेकिन इस बात का उन्हें पता भी नहीं चलता। अकस्टडी के दौरान पता चला है कि औरतें जिंदगी भर में करीब 3 से 4 पाउंड लिपस्टिक खा जाती है।

Dressing sense:- दोस्तो, शायद आपको पता नहीं होगा कि कपड़े पहनने के पैटर्न में में भी कई डिफरेंस है। आपको तो पता है कि कोई भी पूर्व सबसे पहले जींस या पेंट पहनता है उसके बाद शर्ट या टीशर्ट। जाने की प्रक्रिया नीचे से शुरू होकर ऊपर खत्म होती है।

लेकिन दोस्तों महिलाएं सबसे पहले टॉप पहनना पसंद करती हैं। उसके बाद ही वह जींस या ट्राउजर पहनती हैं। ऐसा इसलिए ताकि उनका लिपस्टिक और बाल खराब ना हो जाए। जाहिर सी बात है कि मेकअप के बाद अगर टॉप पहनेगी तो सारा टॉप खराब हो जाएगा।

Walking pattern:- आपने कई सारे हैं महिलाओं को हाई हील्स पहने हुए देखा होगा, आपने एक बार जरूर गौर किया होगा कि यह सीढ़ियां चढ़ते वक्त साइड सीढ़ियां चढ़ना पसंद करती है। ऐसा इसलिए करती है क्योंकि हाई हील्स पहनकर सीधे-सीधे सीढ़ियां चढ़े गई तो लड़खड़ा कर गिर जाएगी।

इसलिए सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए या साइड पोजीशन में सीढ़ियां चढ़ती है। ताकि इनका बैलेंस बना रहे।

Hand shake:- हम रोजाना कई सारे लोगों से हाथ मिलाते हैं, और आप जानते हैं कि हर व्यक्ति अपने अपने तरीके से हाथ मिलाता है। अगर आप किसी महिला से हाथ मिलाए होंगे तो आपने गौर किया होगा कि हाथ मिलाने के बाद महिलाएं हैंड शेक नहीं करती। वह अपने हाथ को स्थिर रखती है।

अगर आप महिला के इस बिहेवियर के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको समय से थोड़ा पीछे जाना होगा। असल में दोस्तों पुराने जमाने में महिलाओं से हैंड शेक नहीं किया जाता था। बल्कि उनके हाथ को किस किया जाता था। लेकिन आज के जमाने में आप किसी महिला के हाथ को किस करेंगे तो आपके ऊपर कई सारे कानूनी धारा लग जाएगी।

Pain:- महिलाएं पुरुषों की तुलना में ज्यादा दर्द महसूस करती है। लेकिन जब महिलाओं को चोट लगती है तो ब्रेन का लेफ्ट साइड एक्टिवेट हो जाता है। लेकिन जब पुरुषों का चोट लगता है तो उन्हें राइट साइड एक्टिवेट होता है। यही कारण है कि महिलाओं को ज्यादा दर्द महसूस होता है। लेकिन एक बात समझ लीजिए कि दुनिया में महिलाएं जितना दर्द पुरुष कभी नहीं सह सकता।