Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

इंडियन आइडल सीजन 1 से सीजन 10 तक के विजेता

इंडियन आइडल सीजन 1 से सीजन 10 तक के विजेता हैलो दोस्तों आज मैं आपको इंडियन आइडल सीजन 1 से सीजन 10 तक के विजेता के बारे में बताने वाला हूं।

अभिजीत सावंत: इंडियन आइडल सीजन वन के विनर रहे अभिजीत सावंत। अभिजीत रहने वाले हैं मुंबई महाराष्ट्र के और इंडियन आइडल जीतने के बाद यह काफी ज्यादा मशहूर हुए और इन्हे बॉलीवुड में भी गाने का मौका मिला। उसके बाद मैंने ज्यादा रिस्पांस नहीं मिला और आज कर रहे हैं कवक सॉन्ग करते हुए पाए जाते हैं।

संदीप आचार्य: संदीप आचार्य इंडियन आइडल सीजन 2 के विनर रहे। इनका जन्म बीकानेर राजस्थान में हुआ है लेकिन इस छोटी सी करियर में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। 15 दिसंबर 2013 को इनकी मृत्यु हो गई।

प्रशांत तमांग: प्रशांत तमांग इंडियन आईडल सीजन 3 विनर रहे। यह दार्जिलिंग वेस्ट बंगाल के रहने वाले हैं। विनर बनने के बाद यह काफी मशहूर हुए लेकिन इसके बाद या एकदम से गायब हो गए।

सुरभि देवर्मा: इंडियन आइडल सीजन 4 के विनर रहे सुरभि देबर्मा इंडियन आइडल के यह पहली फीमेल विनर रही। विनर होने के बाद यह काफी मशहूर हुई लेकिन अभी यह क्या कर रही है और किस हालत में है इसकी कोई जानकारी नहीं है।

श्री राम चंद्रा: इंडियन आइडल सीजन 5 के विनर रहे श्री राम चंद्रा यह बहुत अच्छे सिंगर हैं और इंडस्ट्रीज में एक्टिव भी हैं। इनका सॉन्ग आपने सुना होगा फिल्म यह जवानी है दीवानी में सुभान अल्लाह।

विपुल मेहता: इंडियन आइडल सीजन 6 के विनर बने विपुल मेहता। उस वक्त तो यह बहुत ज्यादा मशहूर हो गए लेकिन उसके बाद यह भी गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। दोस्त और इंडियन आइडल सीजन 6 के बाद सीजन 7और सीजन 8 नहीं आया था। क्योंकि उन दोनों से को रिफ्रेश कर दिया गया था इंडियन आइडल जूनियर सीजन 1 और सीजन 2 से।

एंबी रेवंत: इंडियन आइडल सीजन 9 के विजेता बने एंबी रेवंत। यह बहुत ही अच्छे सिंगर है और हैदराबाद के रहने वाले हैं। इनका एक सॉन्ग आया था द बाहुबली बिंगिंग में जिसका टाइटल था मनोहरी। यह सॉन्ग काफी अच्छा था हम इन्हें सक्सेसफुल सिंगर कर सकते हैं। अभी यह काम की तलाश में रहते हैं और एक्टिव भी है।

सलमान अली: अब तक के सभी सीजन में यह सीजन काफी मशहूर हुआ। हिस्सों को सबसे ज्यादा टीआरपी इसी सिजन से मिला जो कि पिछले 10 सालों में कभी नहीं मिला। क्योंकि इस सीजन में सभी के सभी सिंगर कमाल के थे। और खासकर सलमान अली जोकि इंडियन आईडल सीजन 10 के विनर बने। जो फेम इन्होंने कमाया जो इंडियन आइडल के इतिहास में कोई भी नही कमाया हैं।

इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।