ऐसे बॉलीवुड सितारे, जिन्होने अपने फैंस से की शादी…

हेलो दोस्तों आज के एपिसोड में हम आपको ऐसे पांच सितारों के बारे में बताए गए जिन्होंने अपने फैंस से ही शादी की है।

दिलीप कुमार और सायरा बानो: दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हाल ही में हुआ है। 7 जुलाई 2021 को इनका स्वर्गवास हुआ। दिलीप कुमार 98 वर्ष के हो चुके थे। दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। उनका जन्म 28 दिसंबर 1922 में हुआ था। दिलीप कुमार एक बेहतरीन अभिनेता नेता थे। इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। जैसे कि अमर, देवदास, इंसानियत, नया दौर, राम और श्याम, कानून अपना-अपना, सौदागर इत्यादि। साल 1966 में इन्होंने सायरा बानो से शादी की। दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बॉलीवुड के सबसे खास जोड़ी में से एक है। बहुत कम लोग जानते हैं कि दिलीप कुमार सायरा बानो के बचपन के दोस्त थे। सायरा बानो दिलीप कुमार को बचपन से ही बहुत पसंद करती थी। हर वक्त उनके ही सपने देखा करती थी। आखिरकार इन दोनों की शादी हो गई। जिसमें 3 की शादी हुई उसमें दिलीप कुमार 44 वर्ष के थे और सायरा बानो मात्र 22 वर्ष की थी।

मुमताज और मयूर माधवानी: भारतीय फिल्म अभिनेत्री मुमताज का जन्म 21 जुलाई 1947 में हुआ। इनकी उम्र अभी 74 वर्ष है। इन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। जैसे की चाहत, उपासना, टांगेवाला इत्यादि। मुमताज ने भी अपने फैन मयूर माधवानी से शादी की थी। साल 1974 में इन दोनों ने शादी के बंधन में बंध गए थे। मयूर माधवानी पैसे से एक बड़े ही बिजनेसमैन थे। इन दोनों के दो बच्चे भी हैं।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा: शिल्पा शेट्टी का असली नाम अश्वनी शेट्टी है। इनका जन्म 8 जून 1975 में हुआ। अभी इनकी उम्र 46 वर्ष है। शिल्पा ने बॉलीवुड में साल 1996 में फिल्म बाजीगर से फिल्म में डेब्यू किया। अपने फिल्मी करियर में इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। जैसे की धड़कन, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, इंसाफ इत्यादि। उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ कुछ साउथ फिल्मों में भी काम किया है। साल 2009 में इन्होंने शादी की थी राज कुंद्रा से। राज कुंद्रा शिल्पा शेट्टी के बहुत ही बड़े फैन थे। दुबई में एक मुलाकात के दौरान राज ने शिल्पा शेट्टी को प्रपोज किया। राज कुंद्रा एक बहुत ही बड़े बिजनेसमैन हैं। आज इन दोनों के दो बच्चे भी हैं।

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा: विवेक ओबेरॉय को उनका प्यार मिला मिनिस्टर की एक बेटी प्रियंका अल्वा में। प्रियंका पहले से ही विवेक ओबरॉय से प्यार करती थी। और उनकी बहुत बड़ी फैन भी थी। दोनों ने 29 अक्टूबर 2010 को एक दूसरे से शादी की।

ईशा देओल और भरत तख्तानी: स्कूल के दिनों से ही भरत ईशा को बहुत प्यार करते थे। लेकिन जब ऐसा बॉलीवुड में आए तो भरत ने प्यार और शादी की उम्मीदें खो दी थी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। आखीरकार दोनों फिर मिले और आगे 29 जून 2012 को इन लोगों ने शादी कर ली।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।