Home रोचक तथ्य एक शख्स जो अपने जीवन के 27 साल जंगल मे बिताये, सच्चाई...

एक शख्स जो अपने जीवन के 27 साल जंगल मे बिताये, सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान

हैलो दोस्तो, आप ये बताइये की आप अकेले एक सुनसान जंगल मे कितने दिन तक गुजार सकते हैं? 1 दिन, 1 महिना या फिर 1 साल… आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे मे बताने जा रहे हैं जो अपनी जिंदगी के 27 साल एक जंगल मे गुजार दिये। वो जंगल मे इतने सालो तक कैसे रहे इनकी कहानी सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। बिना किसी देरी के हम आपको इस आदमी के बारे मे बताते हैं। तो चलिये शुरू करते हैं:-

इनसे मिलिये, ये है क्रिस्टोफर नाइट। ये अमेरिका मे अपने परिवार के साथ रहते थे। क्रिस्टोफर जब बड़े हुए तो उन्हे नौकरी मिल गयी और उन्हे बोस्टन मे जाकर रहना पड़ा। 1968 मे उन्होने अपने अकाउंट से कुछ पैसे निकाले और अपनी कार से कही चले गए। वो किसी को भी बताए कि वो कहा जा रहे हैं। जब उन्हे भूख लगी को एक कैफे मे गए।

दोस्तो, लगभग 13 मील की दूरी तय करने के बाद वे फ्लॉरिडा पहुंचे। वहाँ पर वे रुके नहीं। वे आगे तक चलते गए। अपने अतीत को पीछे छोडते हुए लंबे दूरी तय करने के बाद कनाडा की सीमा पार ही कर रहे थे कि उन्हे एक झील दिखाई दी। वह पूरी तरह से जंगल के रास्ते पर चले गए।

आगे जाते जाते उनकी कार फस गयी। अब कार आगे नहीं जा सकती थी। कुछ देर बाद वे अपनी कार से बाहर निकले, पैदल ही चलते रहे। कैसे ही जाते जाते उन्हे ज्ञात हुआ कि कोई अज्ञात बल उन्हे खिचा ले जा रहा था। बाद उन्हे एहसास हुआ कि वह काही खो गए हैं, उन्हे समझ नहीं आ रहा था कि वे कहा हैं।

भूख की वजह से वे काफी कमजोर हो गए थे। क्रिस्टोफर ने घने जंगल मे आगे बढ़ते ही जा रहे थे। उन्हे आगे चलकर गिद्धों से भरी एक सड़क दिखी। क्रिस को इतनी भूख लगी थी कि उन्होने उन गिद्धों को कच्चे खाने को मजबूर हो गए। खाने के बाद फिर से आगे बढ़े।

आगे की ओर बढ़ते बढ़ते क्रिस को एक छोटा सा गाँव दिखा। वे वहा के बगीचे मे गए। वहाँ से उन्होने कुछ आलू, खीरा और टमाटर तोरे। उस गाँव के घर मे एक रात रुकने का फैसला किया। लेकिन उन्होने रात मे कभी भी अपनी आंखे बंद नहीं कि, उन्हे हर पल एहसास होता रहा कि लोग उन्हे ढूंढ लेंगे और मार देंगे।

अगले सुबह वह फिर से जंगल मे आगे चलने लगे। कुछ दिन बाद क्रिस ने चट्टानों के पीछे अपना एक तम्बू खड़ा किया। खाने के लिए वह कभी कभी जंगलो से बाहर निकाला शुरू कर दिया और अन्य घरो से चोरी करना शुरू कर दिया। एक बार उन्होने एक घर मे जाकर रेडियो के लिए बैटरी, कुछ खाना और खाना बनाने के लिए सिलिन्डर लिया।

घर के मालिक ने पुलिस मे कम्पलेन कर दी। कई सालो के बाद क्रिस को 4 अप्रैल 2013 को पुलिस पकड़ ली। उसे एक वन गार्ड ने पकड़ लिया था। क्रिस पर 100 चोरी का आरोप लगा था।

बाद मे वे पत्रकारो से घिर गए लेकिन उन्होने अपने प्रश्न का उत्तर नहीं दिया। उन्होने सिर्फ इतना कहा कि मेरे साथ एक भी आत्मा नहीं थी मैं खो गया था। मैंने इतने साल जंगल मे कैसे काटे मुझे खुद भी नहीं पता।