Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

ये व्यक्ति 19 साल से कोमा था, 19 साल बाद कोमा से उठने बाद…

दोस्तों, आज हम आपसे ऐसे व्यक्ति से मिलवाएंगे जो पूरे 19 सालों तक कोमा में था। कोमा से उठने के बाद वह ऐसा शब्द बोला जिसे हर किसी व्यक्ति के नीचे से जमीन ही खिसक गई।दोस्तो यह कहानी पोलैंड में रहने वाले एक शख्स की है। जो पूरे 19 सालों तक कोमा में था।

असल में इन सभी चीजों की शुरुआत साल 1988 में हुई। जब जैन नाम का एक व्यक्ति रेलवे में काम करता था। एक बीवी और चार बच्चों के साथ जैन बहुत खुश था। एक दिन अचानक से उनका एक्सीडेंट हो गया और इस बार काफी गंभीर चोट आई।डॉक्टर ने इन्हें जवाब दे दिया, और कहा कि कोमा से आने के चांसेस बहुत कम है। तो चलिये विस्तार से जानते हैं:-

जैन की बीवी ग्रीचुना को पूरा विश्वास था कि उनका पति एक न एक दिन जरूर उठेगा।पूरे 19 साल के बाद जैन की आंखें अचानक से खुली। और वह पूरी तरह से स्वस्थ थे। जिस वजह से मीडिया और न्यूज़ वाले इनका इंटरव्यू लेने आने लगे।

जैन जब 19 साल बाद उठे तो दुनिया में हुए बदलाव को देखकर पूरी तरह से हैरान थे1988 मे इनके चार बेटे हुआ करते थे।

लेकिन 19 साल बाद इनके चार बेटे के साथ साथ 11 पोते पोतियो इनके साथ खेलने के लिए तैयार थे। इनकी फैमिली बहुत बड़ी हो चुकी थी। इसके साथ-साथ टेक्नोलॉजी भी बहुत विस्तार हो चुकी थी।

आज के लोग सड़क पर हाथ में मोबाइल लेकर घूमा करते हैं। इसके साथ ही शहर का भी नक्शा पूरी तरह से बदल गया। जिन्हें देखकर जैन कहते हैं कि काफी अच्छा महसूस होता है। लोगों की लाइफ स्टाइल भी पूरी तरह से बदल चुकी है।

हर जगह इनकी स्टोरी सुनकर लोग हैरान हुए। टीवी और न्यूज़ चैनल वाले जैन के घर असलियत पता करने के लिए गए। वहां जाकर न्यूज़ वालों को पता चला कि जितने भी न्यूज़ जैन के बारे में फैला रहे हैं वह सरासर गलत है।जैन 19 सालों तक कोमा में नहीं थे। वह पूरे 4 साल तक ही कोमा में थे।

4 सालों के बाद उन्होंने आंखें खोली और उन्हें पैरालाइस हो चुका था। इन्होंने टेक्नोलॉजी में होने वाले सारे बदलाव को देखा। इन सारे के बारे में उनके बच्चे उनके बच्चे के बच्चे इन्हें आकर बताते थे।

अपने पेपर की तरफ आकर्षित करने के लिए न्यूज़ चैनल वाले ने ऐसा न्यूज़ छापा। तभी लोगों ने कहा कि न्यूज़पेपर पर छपे हुए हर चीज पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

दोस्तों, हमें इस कहानी से बहुत सारी सीख मिलती है:-

सबसे पहले कि हमें किसी पर अंधा विश्वास नहीं करना चाहिए। और दूसरा यह कि जब आपको आपके परिवार का साथ मिलता है तो आप किसी भी मुस्किल से लड़ सकते हैं।