Home रोचक तथ्य लोगो द्वारा खोजी गयी 9 अजीब चीजे !

लोगो द्वारा खोजी गयी 9 अजीब चीजे !

दोस्तों आज मैं आपके लिए कुछ ऐसे ही अजीबो- गरीब चीज लेकर आया हूं जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

नंबर 01. Ancient Mummy

अर्केलॉजिस्ट ने बहुत दिनों तक बर्फ के अंदर से कपड़े मे लपेटे हुए एक ऐसे ही मम्मी को ढूंढ निकाली हैं जिसकी बॉडी बिल्कुल भी दी कम्पोस्ट नहीं हुआ। दोस्तो ये मम्मी इनका एंपायर की थी। जो 500 साल पुरानी हैं।

नंबर 02. New Human Species

साउथ अफ्रीका 2013 में वैज्ञानिकों ने मनुष्यों की अलग प्रकार की कंकाल पाई। जिसमें बच्चों से लेकर बढ़ो तक सभी उम्र के लोग शामिल थे। उन लोगों के दिमाग आज के मनुष्य से तीन गुने छोटे थे। जैसे-जैसे जाँच आगे बढ़ते जा रही है एक के बाद एक हैरान करने वाले बात पता चल रही है।

नंबर 03. Mystical Gravse

1990 में इंग्लैंड में दो बच्चों को खेलते समय एक अजीब सी खोपरी मिली। उस खोपरी को उन लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। जब उसकी जांच की गयी तो पता चला कि इस खोपरी को कब्र से निकाला गया है। वहाँ के लोगों का कहना है कि लाश को दफनाने के बाद फिर से उस खोद कर उसमे कुछ जादू टोटका किया जाता है ताकि उस पर किसी के बुरा साया न पड़े।

नंबर 04. Mysterious Sphere

1994 में U.S.A में एक फैमिली ने एक जगह पर आग लगने पर उस जगह की अच्छी तरह से जांच पड़ताल की। तब उन्होंने एक मेटल की बहुत ही भरी बॉल पाई। उन्होंने उस बॉल को अपने घर पर ले गए है। कुछ दिनों के बाद वो बॉल अपने आप ही अलग अलग तरह से भवरेट करने लगा। वो काफी डरावना था।

नंबर 05. Japanese mummy

जापान में मरने के बाद अपने आप को डिकॉम्पोस्ट् होने से बचाने के लिए कुछ अलग तरीके अपनाए जाते हैं। कहा जाता है कि जब कोई व्यक्ति अपनी बॉडी को 6-12 साल तक अपनी बॉडी का वेट कम करते हैं और पूरी तरह सन्यासी के जीवन बिताते हैं उनकी बॉडी डीकंपोस्ट नहीं होती।

नंबर 06. Sea Monster

जब मछुआरे ने समुंदर के किनारे एक ऐसी अजीब चीजों के देखा जिसे कभी नहीं देखा गया था। जब इसकी जाँच की गयी तो पता चला की जो साइज मे तो सार्क जैसा था लेकिन उसले जैसा बिल्कुल भी नही था।

नंबर 07. Conjoint whales

मेक्सिको में दो व्हेल पेट से आपस मे जुड़ी हुई थी। जब इसे पानी से निकाला गया था तो यह मर चूँकि थी। दोनों को मिलाकर 50 किलो का वजन था।

नंबर 08. Bog Bodies

1950 में एक गाँव में किसान खेती कर रहा था तो उससे खेत में से एक ह्यूमन बॉडी मिली पूरी तरह से काली हो चुकी थी। जांच के बाद पता चला कि है बॉडी हजारों साल पुरानी है।