Home सेलेब्रिटी टाटा रतन की 8 सबसे महंगी चीजें…

टाटा रतन की 8 सबसे महंगी चीजें…

टाटा रतन की 8 सबसे महंगी चीजें। हेलो दोस्तो आज के एपिसोड में हम आपको रतन टाटा की 8 सबसे महंगे चीजों के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस एपिसोड को।

ताज होटल: भारत का सबसे बड़ा होटल ताज रतन टाटा के नाम पर है। इस होटल की शुरुआत 19 दिसंबर 1930 में की गई थी। इस होटल की शुरुआत जमशेद टाटा ने की थी। आज यह होटल भारत का सबसे महंगा होटल और लग्जरियस होटल में से एक है।

ऊषा किरण पैलेस: टाटा रतन के पास एक दूसरा अपना होटल भी है, जिसका नाम है उषा किरण पैलेस। इस होटल में भी साड़ी सुख-सुविधाओं का खास ख्याल रखा जाता है। इस होटल में बार, लग्जरियस बैडरूम और स्विमिंग पूल जैसी सारी सुख सुविधा मौजूद है। इस होटल में सिक्योरिटी का खास ख्याल रखा गया है। इस होटल की सबसे खास बात यह है कि यहां पर मसाज ट्रीटमेंट भी दिया जाता है। इसके अलावा यहां पर योगा और बैडमिंटन की ट्रेनिंग भी दी जाती है। इस होटल की वैल्यू 1000 करोड़ रुपए है।

कोलाबा हाउस: कोलाबा को साउथ मुंबई के सबसे महंगे जगहों में से एक माना जाता है। इस घर में तीन बड़े फ्लोर्स हैं। जिन्हें सात लेबल्स में डिवाइड किया गया है। इस घर के कीमत की बात करें तो रतन टाटा ने इस घर को 50 करोड़ में खरीदा था। आज इस घर की कीमत 300 करोड़ रुपए है।

कार्स: अगर हम रतन टाटा के कार्स के कलेक्शन के बाद करें तो इन्हें लग्जरियस और मांहगे कार की बहुत शौक है। इनके पास रेड फरारी, कैलिफोर्निया और भी बहुत सारी गाड़ियां है, जिसकी कीमत है 3 करोड़ रुपए। रतन टाटा के पास एक बहुत ही महंगी गाड़ी है, जिसका नाम है गोल्ड टाटा नैनो। जिसकी बॉडी खास रूप से सोने की बनाई गई है। इस पर हीरे भी लगे हुए हैं। इस कार की कीमत है ₹22 करोड़।

टाटा पावर: टाटा पावर भी टाटा ग्रुप का एक अहम हिस्सा है। यह कंपनी इंडिया की सबसे बड़ी पॉवर इंडिया कंपनी है।

टाटा स्टील: टाटा स्टील इंडिया की सबसे बड़ी स्टील की कंपनी है। जोकि टाटा ग्रुप से रिलेटेड है। इस कंपनी को इंडिया के अलावा और 36 देशों में बनाया गया है।

प्राइवेट जेट : रतन टाटा के पास एक खुद का प्राइवेट जेट भी है। जिसमें ढेर सारी सुख सुविधाएं बनाई गई है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।