7 रहस्यमय मूर्तिया जो हरकत करती कैमरे में कैद हो गई !

दोस्तों आपको जानते हैं कि स्टच्यु हमेशा किसी महान व्यक्ति या भगवान को दरसाते हैं। तो चलिए आज के इस एपिसोड में हम ऐसे ही कुछ मूर्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कैमरे के रिकॉर्डर में रिकॉर्ड हुआ है।

Egyptian statue

2013 ईस्वी में एक म्यूजियम में मूर्ति को मोमेंट करते हुए देखा गया। मूर्ति की जांच की गई इसमें कुछ नहीं मिला। एक बात नोटिस की गई थी यह मुर्ति केवल दिन में ही मोमिन करती है रात में नहीं।

Ganesha and the milk

21 सितंबर 1995 में यह बात पहले की गणेश भगवान भी दूध पी रहे हैं। देखते ही देखते मंदिरों में भीड़ बढ़ गई और सभी लोग दूध पिलाने लगे। वैज्ञानिकों के जांच के दौरान पता चला कि यह सिर्फ सर्फेस टेंशन की वजह से होता है। जिसमें मूर्तियों में छोटे छोटे छिद्र होते हैं जिसमें लिक्विड डालने पर वह अंदर की ओर चला जाता है।

Virgin marry and the blood

अर्जेंटीना में एक फैमिली के साथ एक दो बार नहीं बल्कि 38 बार यह हो चुका है कि उनके मूर्ति के आंखों में से खून के आंसू निकलते थे। अप्रैल 2017 में इस मूर्ति में सबसे पहले रोना शुरु किया।

Kaali mata

कैमरे में रिकार्ड होता है कि काली मां की आंख भी इधर उधर घूमती है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है इसइस आँख को ऐसा ही बनाया गया है देखने में ऐसा लगे कि ये चलती फिरती आंख है।

Blinking buddha

बात 2011 की है। बुद्धि की प्रतिमा में आंखों को हिलाते हुए, छाती और हाथों को भी हिलाते हुए देखा गया। करीब 1 घंटे तक यह घटना घटी।

Jesus

2016 ईस्वी में जीसस क्राइस्ट की मूर्ति आंखों को बंद करते और खोलते हुए कैमरा में कैद किया गया। लेकिन नहीं है असली नहीं था इसमें वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके इडित किया गया था।