Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

7 ऐसे हस्तियां जिन्होंने कभी दिखावा नहीं किया

7 ऐसे हस्तियां जिन्होंने कभी दिखावा नहीं किया। हैलो दोस्तों आज के इस एपिसोड में मैं आपको 7 ऐसे हस्तियां के बारे में बताने वाला हूं जिन्होंने कभी भी दिखावा नहीं किया।

नाना पाटेकर: नाना पाटेकर एक बड़े सेलिब्रिटी हैं। और वो चाहे तो बड़े आराम से लाइफ भी जी सकते हैं। वो हमेशा सिंपल लाइफ जीने में विश्वास रखते हैं। इतने बड़े स्टार होने के बावजूद भी वो एक छोटे से बाउंफ्लेस के अपार्टमेंट में अपनी मां के साथ रहते हैं। आज जहां बड़े बड़े सेलिब्रिटी लग्जरी गाड़ियों में घूमना पसंद करते हैं वही नाना पाटेकर महिंद्रा जीप में 1955 मॉडल के चलाते हुए नजर आते हैं। नाना पाटेकर इन सब पर फिजूलखर्ची समझते हैं और इन पैसों को गरीबों और जरूरतमंदों को देना सही समझते हैं।

रतन टाटा: रतन टाटा को यह सीख अपने परिवार से मिली है खुद से पहले देश और देश के नागरिकों का सहायता। इसका सबूत यह है कि टाटा कंपनी के 65 प्रतिशत से ज्यादा शेयर होल्डिंग उनके द्वारा गरीब और जरूरतमंदों के लिए बनाई गई है चैरेटिव संस्थाओ के पास है। इसके अलावा रतन टाटा अपने पैसों में से भी जरूरत पड़ने पर जरूरतमंदों को दान करते आए हैं।

सुंदर पिचाई: सबसे बड़ी कंपनियों में से एक गूगल के CEO सुंदर पिचाई को आज दुनिया के सबसे कामयाब CEO से एक माना जाता है। आज बहुत पहले ही बड़े आदमी बन चुके हैं लेकिन अपने पहली लाइफ के बारे में कभी नहीं भूलते और चकाचौंध से दूर एक सिंपल लाइफ जीना पसंद करते हैं।

रजनीकांत: सुपरस्टार रजनीकांत को साउथ में भगवान का दर्जा दिया गया है। कामयाबी की इस बड़े मुकाम पर पहुंचने के बाद भी जिस तरह से वो सिंपल लाइफ जीते हैं वह अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है। रजनीकांत एक ऐसे फिल्म स्टार हैं जो अपनी फिल्म फ्लॉप हो जाने पर भी डिस्ट्रीब्यूटर के नुकसान होने पर वह अपने जेब से खर्च देते हैं। चाहे किसी भी प्रकार की मुसीबत आई हो रजनीकांत अक्सर जरूरतमंद लोगों की सहायता भी करते हैं।

राहुल द्रविड़: राहुल द्रविड़ को उनके वक्त पर भारतीय क्रिकेट टीम का रीढ़ की हड्डी भी कहा जाता था। राहुल एक बहुत ही कामयाब प्लेयर रह चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी यह उनकी सिंपलिजिटी पर कभी भी हावी नहीं हुई।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम: अब्दुल कलाम जी भारत के एक ऐसे राष्ट्रपति थे जिन्हे देश का हर एक नागरिक के प्यार करता था। अपने जीवन में इतनी कामयाबी हासिल करने के बाद भी वो एक सिंपल जीवन लाइफ जीना पसंद करते थे।

अजीम प्रेमजी: विप्रो कंपनी के पूर्व चेयरमैन अजीम प्रेमजी एक बिजनेस तैकुल होने के साथ-साथ अपने सादगी जीवन जीने के लिए भी जाने जाते हैं। यूं तो यह हमेशा ही भारत के 10 सबसे अमीर की लिस्ट में शामिल रहते हैं लेकिन यह बात जानकर आपको हैरानी होगी कि अभी जो इनकी नेटवर्क है उसका चार गुना ज्यादा संपत्ति अकेले ही दान कर चुके हैं। अजीम प्रेमजी उन लोगों में से एक है जो भारतीय लोगों पर मुसीबत आने पर मदद के लिए सबसे पहले आते हैं।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।