Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

जापान की खूबसूरती से दुनिया क्यों हैरान है ?

दोस्तों क्या कभी आपने ऐसे देश का नाम सुना है यहां नारी सर्जरी करवाना गर्व की बात समझते हैं, या फिर आप किसी ऐसे देश का नाम जानते हैं जहां के लोग कभी नहीं नहाते । तो चलिए आपको इन सबके बारे में बताते हैं:-

नंबर 01. जापान

जापान में टेढ़े-मेढ़े दांतो का कांसेप्ट चलता है। अगर यहां के लड़कियों के दात टेढ़े मेढे है तो वह खुशकिस्मती समझती है।

नंबर 02. ईरान

दोस्तो आकड़े के अनुसार सबसे ज्यादा नाक की सर्जरी इरान में ही होती है। यहां पर नाक की सर्जरी करवाने वालों को अमीर समझा जाता है।

नंबर 03. ताजिकिस्तां

जिनकी दोनों आइब्रो आपस मे सटी हुए रहती है उन्हें खूबसूरत के तौर पर देखा जाता है। खासकर यह बात तजिकिस्तां में देखा जाता है।

नंबर 04. पापुआ न्यू गिनीआ

इस देश में एक अलग ही रिवाज चला आ रहा है यहां पर लोग अपने बॉडी में निशान बनवाते हैं। मर्द अपने बॉडी ने निशान अपने हिम्मत और ताकत को दिखाने के लिए बनवाते हैं। और महिलाएं खूबसूरती को दिखाने के लिए ऐसा निशान बनवाती हैं।

नंबर 05. साउथ कोरिया

इस देश में जिन लड़कियों के पान की तरह चेहरा होता है उन लड़कियों को बेहद ही खूबसूरत माना जाता है। और जिनका नहीं होता वह अपने चेहरे को प्लास्टिक सर्जरी करवाती है।

नंबर 06. चाइना

चाइना में खूबसूरती का मतलब गोरा चेहरा ही होता है। यहां पर ऐसा मानना जाता है कि जिनके चेहरे गोरे होते हैं वह हाई प्रोफाइल सोसाइटी से बिलॉन्ग करता है।

नंबर 07. मॉरीटेनिया

दोस्तो आप तो जानते ही हैं कि लड़कियां जितनी पतली दुबली होती है उन्हें उतना ही खूबसूरत समझा जाता है। लेकिन अफ्रीका के मौरेटेनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है।

नंबर 08. म्यांमार

यहां रहने वाली महिलाएं अपने गले में ब्रास पहनती है। जहां केवल 5 साल की लड़कियों को 6 रिंग वाले ब्रास पहनाये जाते हैं। और फिर जैसे जैसे इनकी उम्र बढ़ती है इनके गले का ब्रास का रिंग भी बढ़ता है। यहां के लोगों को मानना है कि महिलाएं की गर्दन जितनी लंबी होती है उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं।

नंबर 09. नामीबिया

यहां रहने वाले लोगों के पास पानी की बहुत किल्लत है। ऐसा में इनके लिए नहाना बहुत ही मुश्किल होता है। फिर भी इन्हें कोई बीमारी छू भी नहीं सकती।

नंबर 10. न्यूज़ीलैंड

यहां की सबसे खास बात इनके टैटू है। यहां के लोग id कार्ड के तौर पर टैटू बनवाते हैं। इस टैटू में कुछ मैसेज भी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.