Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

अविश्वसनीय संयोग, आखिर ये कैसे संभव हैं?

हैलो दोस्तों, धरती पर कभी-कभी ऐसी घटनाएं बनती है, जो हमारे दिमाग में कई तरह के सवाल पैदा करते हैं। कभी-कभी हम लोग ऐसा कुछ देखते ना सुनते हैं जिससे हमें झटका लगता है। दोस्त आप तो जानते हैं कि दुनिया में बहुत सारे संयोग बनते हैं। जिसकी संभावना बिल्कुल भी नहीं होती है। लेकिन फिर भी वह सहयोग बनते हैं। जो हमारे दिमाग में लाखों सवाल पैदा करते हैं कि यह कैसे हुआ। आज के एपिसोड में हम आपको दुनिया में हुए 10 अविश्वसनीय संयोग के बारे में बताएंगे।

सबसे पहले हम से इस घटना के बारे में बात करते हैं वह बिल्कुल पूर्णजन्म की तरह है। यह तस्वीर में देखने वाले दो अलग-अलग व्यक्ति हैं लेकिन दिखने में दोनों एक जैसे ही लगते हैं। इसमें से एक व्यक्ति एंजो फेरारी है जिसने फेरारी कंपनी की स्थापना की। दूसरा व्यक्ति मेसूत ओझिल है। एंजो फेरारी की मौत 1988 में हुई है। लगभग 1 महीने बाद मेसूट ओझिल का जन्म हुआ था।

दोस्तों वो कहते हैं ना कि जो होता है वह पहले से ही लिखा होता है। कुछ ऐसे पड़ा टाइटैनिक जहाज की कहानी है। साल 1898 में यानी टाइटेनिक जहाज के डूबने से पहले एक लेखक ने किताब लिखी थी जिसमें एक जहाज की कहानी है जो डूब जाता है उस जहाज को भी टाइटन नाम दिया गया था। साथ में दोनों जहाज के तकनीक की विशेषताएं भी एक समान थी। और तो और दोनों जहाज उत्तर अटलांटिक बर्फ से टकरा गया था।

तीसरा संयोग कुछ ऐसा है जो समय यात्रा के लिए सबूत बन गया है। इस तस्वीर को देखिए जिसमें एक जुबेदा थर्वट है जो एक जमाने में बहुत महंगी अभिनेत्री हुआ करती थी। और दूसरा जेनिफर लॉरेंस है जो आज के समय में हॉलीवुड में बहुत महंगी अभिनेत्री है। यानी कि एक ही चेहरा एक ही काम लेकिन समय अलग-अलग।

साल 2000 में यह भविष्यवाणी हुआ था, अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के जितने का पूर्वानुमान लगाया गया था। उस समय कहा गया था कि डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे। उस समय लोगों के लिए यह सिर्फ एक मजाक था। लेकिन बाद में बिल्कुल वैसा ही हुआ।

अगला घटना या है कि दो पड़ोसी रहते थे। दोनों के दोनों संगीत की दुनिया में महान कलाकार थे। आप इस तस्वीर को देखिए यह तो एक तरफ जॉर्ज हैंडल है और दूसरी तरफ जिमी हैंड्रिक्स है। यह दोनों के दोनों महान संगीत के कलाकार थे लेकिन अलग-अलग समय में। इन दोनों ने अपने अपने समय में संगीत के विकास पर बहुत बड़ा प्रभाव डाला था।

हूवर डैम पर एक महत्वपूर्ण घटना हुई थी। जब इस डैम को बांधा गया था तो सबसे पहली मौत 20 दिसंबर 1922 में हुई थी। सबसे पहले जिसकी मौत हुई थी उसका नाम जॉर्ज टीरनी था। और इस डैम में सबसे आखरी बार मरने वाले व्यक्ति का नाम पैट्रिक टीरनी था। जो जॉर्ज का बेटा था और वह भी 20 दिसंबर को ही मरा।

जुलाई 1975 ईस्वी में जब एक 17 साल का बच्चा साइकिल की सवारी करते हुए जा रहा था तो एक टैक्सी वाले के टक्कर से उसकी वहीं पर मौत हो गई। फिर कुछ समय बाद उसका छोटा भाई वहीं पर साइकिल की सवारी करते हुए जा रहा था। और फिर वहीं पर टैक्सी वाले के टक्कर से उसकी भी मौत हो गई। और उसकी भी उम्र 17 साल की थी।

2 राष्ट्रपति के हाथ में सम्मान में बड़ी संख्या में मौजूद है। Abraham Lincoln and John Kennedy . दोनों को गोली से मारा गया था। दोनों को एक ही जगह पर गोली लगी थी। दोनों के साथ उनकी पत्नी थी लेकिन समय अलग अलग था। दोनों के सेक्रेटरी का नाम भी एक ही था।

रोम शहर का नाम Romulas and Remus से आया था। रोमुलस रोम का पहला राजा बना था। अरे राम का आखिरी राजा का नाम भी रोमुलस अगस्त ही था। यानी कि प्राचीन में रोम शहर का नाम रोमुलस राजा से ही शुरू हुआ और रोमुलस से ही खत्म हुआ।

पहला विश्व युद्ध में ब्रिटिश आदमी का जो पहला ब्रिटिश मरा था, उसी से 6 मीटर की दूरी पर ब्रिटिश आदमी का ब्रिटिश ही मारा था। इस व्यवस्था को किसी ने जानबूझकर नहीं किया था।