Home रोचक तथ्य 10 ऐसे जानवर जो अजीब चीजे निगल गए !

10 ऐसे जानवर जो अजीब चीजे निगल गए !

दोस्तों आज के इस एपिसोड में सांपों के द्वारा अटैक किए गए कुछ किस्सो के बारे में बताएंगे। जिन्हे सुनकर आप पूरी तरह से दंग रह जाएंगे। तो चलिए शुरू करते है:-

Indonesia’s biggest snake swallows deer

एक बार इंडोनेशिया में पाए जाने वाले पाइथन ने 66 फीट के हिरण को निगल लिया। ये सांप कई बार इंसानों को भी मौत के घाट उतारा है।

Rare autralian birds

ऑस्ट्रेलिया में कारपेट पाइथन काफी भारी मात्रा में है। जो आए दिन पंछीओ को निगल कर अपना शिकार बनाते हैं, लेकिन यह इंसानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

An entire cameraman… Nearly

पॉल नाम के एक व्यक्ति ने अपने शरीर पर सुअर का खून लगा लिया। यह देखने के लिए कि अनाकोंडा शिकार कैसे करता है। जैसे ही एनाकोंडा निकलने वाला था वैसे ही उनके साथियों ने उन्हें बचा लिया।

King kobra ambushes a rat snake

किंग कोबरा पहले रैट स्नेक के अंदर जहर डालता है और फिर उसको मार कर खा जाता है। और रेट स्नेक के अंदर ज्यादा जहर नहीं होता है जिस कारण वह छोटे जानवर को ही मार कर खाते हैं।

The Greatest Escape in Nature

एक एगुआन को पूरे सांपों ने दबोच लिया। किसी तरह से एगुआन ने अपने आप को बचा लिया।

Mangoose versus kobra

सांप नेवले पर झपट्टा मारने की कोशिश कर रहा था। लेकिन नेवला ने भी उसे पलटवार कर दिया। इसलिए सांप और नेवले की लड़ाई में किसकी जीत हो गई है निश्चित नहीं होता।

Huge beach towel

देखिए कि कैसे 18 साल का यह सांप पूरे के पूरे टॉवल को ही निगल लेता है। यह कहानी आस्ट्रेलिया की है जब सांप टॉवल को निगल लेता है और फिर उसकी हालत खराब हो जाती है। हॉस्पिटल ले जाने के बाद डॉक्टर किसी तरह से टॉवल को निकालते हैं।

Snake eating frog

दोस्तों आपको तो पता ही होगा कि सांप मेंढक को आसानी से निगल जाते हैं। निकलने के बाद वह धीरे-धीरे डाइजेस्ट करते हैं।

Black Mambas Battle on a Golf course

ब्लैक मांबा खतरनाक सांपों में से एक है। और अगर ऐसे में दोनों तरफ ब्लैक मांबा ही हो तो लड़ाई काफी गंभीर हो जाती है। ऐसे में अगर और कोई उनके सामने पहुंच जाता है तो उनकी मौत पक्की है।

A Prized Show Chicken

दोस्तो आप यहां पर देखिए एक 300 पाउंड का एनाकोंडा ने शो चिकन को ही निगल लिया। लेकिन खुशकिस्मती से चिकन को सही सलामत उसके अंदर से निकाल भी लिया गया। ग्रीन एनाकोंडा बहुत ही खतरनाक माने जाते हैं जो कई बार इंसानों को ही निगल गए हैं।