Home अजब गजब ये लोग दुनियाँ मे फेमस होने के लिए ही पैदा हुए हैं

ये लोग दुनियाँ मे फेमस होने के लिए ही पैदा हुए हैं

हैलो दोस्तों, इस दुनिया में हर शख्स के अंग के बनावट, रंग रूप एवम आकार बिल्कुल अलग होता है। लेकिन कुछ लोगों के शरीर में कुछ ऐसे ही क्वालिटी होती है जिसके जरिए वह पूरे विश्व में फेमस हो जाते हैं। आज के समय में फेमस होने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। और ना जाने कितने पब्लिसिटी अपनाने की कोशिश करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं इसको फेमस होने के लिए भगवान ने खुद वरदान दिया है। आज हम आपको पूरी दुनिया के फेमस होने वाले हैं कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताएंगे, जिनका कोई ना कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड जरूर दर्ज हुआ है।

हेलो का सबसे बड़ा अंग होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना हुआ है। कहने का मतलब है इन लोगों के शरीर में कोई ऐसा अंग है जो आम इंसान के अंग से ज्यादा विसाल है। तो चलिए शुरू करते हैं।

दोस्तों अक्सर महिलाएं अपने हाथों को सुंदर बनाने के लिए नाखून बढ़ाना पसंद करती है। लेकिन अब इस महिला से मिलने जिनके नाखून की लंबाई के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हुए हैं। इनके नाखून 21 फीट लंबे हैं। इनका कहना है कि उन्होंने 23 साल तक अपने नाखून में काटे। यह महिला सबसे लंबे नाखून होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवाया है।

लेकिन कुछ समय बाद एक एक्सीडेंट के दौरान महिला के नाखून कट गए थे। हालांकि इस एक्सीडेंट में महिला को कोई चोट नहीं आई थी लेकिन अफसोस की बात तो यह है कि उनके सारे नाखून टूट गए। वे कटे हुए नाखून संभाल कर अपने पास ही रखी हुई है।

जेम्स का नाम दुनिया के सबसे लंबी नाक होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उनकी नाक 9 सेंटीमीटर की है। उनका कहना है कि बचपन में उनके दोस्त हम बिना की वजह से उनका बहुत मजाक बनाया करते थे। तो इस तरह जेम्स को बिना कुछ मेहनत किए ही वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज हो गया।

इस व्यक्ति के सबसे बड़े कान के बाल लंबे होने की वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। राधा कांत वाजपेई नाम के यह शख्स भारत के राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने बहुत पहले ही तय कर लिया था कि चाहे कुछ भी हो जाए अपने कान के बाल नहीं कटवाएंगे। अपने कान के बाल कोई अपने इज्जत से जोड़कर देखते हैं। 2012 में उनके कान के बाल की लंबाई 14 सेंटीमीटर थी। 2013 में उन्होंने अपने कान के बाल को 25 सेंटीमीटर तक बढ़ाया।

यह है इंग्लैंड के रहने वाले टॉमी। इनके पास प्राइवेट पार्ट सबसे लंबा होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। दोस्त आपको बता दें कि टॉफी के प्राइवेट पार्ट की लंबाई 14 इंच हैं। टॉमी के प्राइवेट पार्ट का खुलासा एक टीवी शो के दौरान हुआ था। और तभी उनके सबसे लंबे प्राइवेट पार्ट होने की वजह से गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हुआ। लेकिन दोस्त हम आपको बता दें कि किसी महिला को संतुष्ट करने के लिए 2 इंच की लंबाई काफी है।

अब आप इस महिला से मिली है जो चीन की रहने वाली है। इन्हें सबसे लंबे बाल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने बचपन से लेकर आज तक कभी भी अपने बाल नहीं कटवाए। इनके बालों की लंबाई 19 फीट ।

एक महिला जिसका नाम मारिया है। यह रूस की रहने वाली है। इस महिला के सबसे लंबे पैर होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। इनके टांगे लंबी और खूबसूरत है। मारिया की लंबाई अच्छी होने के कारण उनके स्पोर्ट टीचर ने खेल में करीयर बनाने की सलाह दी। उन्होंने फुटबॉल में अपना करियर बनाया और देश को इंटरनेशनल लेवल पर ही रिप्रेजेंट किया। एक अच्छे प्लेयर होने के साथ-साथ मारिया एक बेहतरीन मॉडल भी है।

एक शख्स जो नॉर्वे के रहने वाले थे। वे पेशे से एक किसान थे। एक बार उनसे किसी ने कह दिया कि जो लोग दाढ़ी काटते हैं जिंदगी में कभी भी तरक्की नहीं करते हैं। आज के बाद उन्होंने कभी भी दाढ़ी न कटवाने की फैसला ली। उनका जन्म 1857 में हुआ था और मौत 1927 में। उन्होंने अपने दाढ़ी को 18 फीट लंबी बनाई थी।

अभी फिर कैसे मिल गया एक नहीं बल्कि दो-दो वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। पहला तो इनका सबसे लंबा व्यक्ति होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। और दूसरा इन के सबसे लंबे हाथ होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। इस व्यक्ति के हाथों की लंबाई 14 इंच मापी गई थी। केवल 22 वर्ष की उम्र में ही उन्होंने सबसे लंबे व्यक्ति का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया था।

उनकी लंबाई लगातार बढ़ती ही जा रही थी। इसी कारण उन्हें एक जानलेवा बीमारी हो गई। मात्र 42 वर्ष की उम्र में ही उनकी मृत्यु हो गई थी। लेकिन मारने से पहले उन्होंने पूरे विश्व में एक अलग पहचान बना ली।

आप इस महिला से मिलीए है इनके पास सबसे लंबी जीभ होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। यह अपनी जिभ अपनी आंखों तक पहुंचा लेती है।