Home रोचक तथ्य 10 ऐसी घटनाएँ जो आप जिंदगी में पहली बार देखेंगे !

10 ऐसी घटनाएँ जो आप जिंदगी में पहली बार देखेंगे !

दोस्तों, आज के एपिसोड में ऐसे इंटरेस्टिंग चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। तो चलिए शुरू करते हैं:-

नंबर 01.

दोस्तों, सबसे पहले आपको जर्मनी में रहने वाले एक शख्स साइमन वैकल्ट के बारे में बताते हैं जिन्होंने गूगल को चकमा दे दिया। इन्होंने खाली सड़क पर एक बकेट में बहुत सारा मोबाइल रखकर उसका मैप ऑन कर दिया। और मैप में बहुत सारा ट्रैफिक दिखा रहा था।

नंबर 02.

दोस्तों आप तो जानते हैं कि पेड़ पानी को रोकते हैं और साथ ही साथ हमें ऑक्सीजन भी देते हैं। लेकिन दोस्तों क्या कभी आपने देखा है कि पेड़ पानी सोखने के साथ-साथ पानी निकालते भी हैं। यह पेड 100 – 150 साल पुराना है।

नंबर 03.

दोस्तों आपने कई सारे चिड़िया के घोसले देखे होंगे। मगर आप इस घोसले को देखिए इसके अंदर चिड़िया तो क्या 3-4 इंसान भी आराम से फिट हो सकते हैं। इस घोसला में 1 पक्षी नहीं बल्कि इनका पूरा समूह रहता है।

नंबर 04.

दोस्तों, आप इस आइसलैंड के बने गुफा को देखिए।इसे देखने से कांच का गुफा प्रतीत होता है। यह ऐसा लगभग 100 सालों में बनता है।

नंबर 05.

दोस्तों, अगर आप अपने मुंह में टेप चिपकाकर उतारेंगे और उस टेप को माइक्रोस्कोप में देखेंगे, तो आपको छोटे छोटे जीव दिखाई देगा। इस जीव का साइज 0.3 mm में होता है।

नंबर 06.

दोस्तों, आप इस अमेरिका में पाए जाने वाले कछुआ को देखिए। यह कछुआ अपने ताकतवर के साथ-साथ अपने से जबड़ों के लिए भी जाने जाते हैं। यह शिकार के लिए किसी के पीछे नहीं भागते हैं बल्कि यह अपना मुंह खोल कर चुपचाप बैठ जाते हैं।

नंबर 07.

दोस्तों, आपने सुना होगा कि सेब के ऊपर लगाए जाने वाले मोम बहुत खतरनाक होती है। मोम सेब पर इसलिए लगाए जाते हैं कि यह अधिक समय तक ताजी रहे। इससे कोई नुकसान नहीं होता।

नंबर 08.

दोस्तों, आप इस एशिया में रहने वाले दो व्हेल को देख लीजिए जो लोगों को तरह-तरह की करतब दिखाती थी। यह बहुत दिनों से कैद थी। लेकिन अगस्त 2009 में एक ट्रस्ट वाले ने इन्हें आजाद कराने का फैसला लिया। इन्हें ले जाकर बाद में समुद्री जगह पर छोड़ दिया गया।