Home रोचक तथ्य दुनिया की 10 ऐसी घटनाएं जो कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी वरना...

दुनिया की 10 ऐसी घटनाएं जो कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी वरना कोई यकीन नहीं करता !

दोस्तों आप तो जानते है कि कुछ प्राकृतिक आपदाएं ऐसी होती है जो कुछ ही सेकंड में तहस-नहस कर देती है। आज के इस एपिसोड में हम आपको कुछ ऐसे ही प्राकृतिक घटनाएं के बारे में बताने वाले हैं।

नंबर 01. BLOB JELLY RAIN

दोस्तों सबसे पहले आप एक ऐसी बारिश के बारे में सुनिये, जिसमें पानी के साथ-साथ जेली भी गिरा। जिस किसी ने इस जेली को छुआ उसे सर्दी जुकाम बुखार जैसी समस्याओं से जूझना पड़ा।

यह बारिश वाशिंगटन में 7 अगस्त 1984 सभी को सुबह 3 बजे देखने को मिली। इस जेली के अंदर इंसान के शरीर के अंदर मौजूद वाइट ब्लड सेल्स थे।

नंबर 02. NORWEGIAN DEAD HERRINGS

दोस्तों यह घटना 2012 का है। नॉर्थ नॉर्वे के समुद्री तट पर 20 टन हेयरिंग मछलियां मरी हुई मिली। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि यह सारी मछलियां रातो रात गायब हो गई।

नंबर 03. LAKE NATRON

तंजानिया में एक ऐसी झील है जिसके बारे में कहा जाता है कि अपने से उपर गुजरने वाले पक्षियों को पत्थर बना देती है। कोई भी पछी अगर यहां से गुजरती है तो अचानक इस नदी में गिर जाती है। नदी में सोडा और नमक की मात्रा अधिक होने के कारण पछी की मौत हो जाती है।

नंबर 04. TWO OCEAN MEET BUT NOT MIX

यहां पर 2 समुद्री मील हो रहे हैं लेकिन आपस में मिक्स नहीं हो पा रहे हैं। असल में दोस्तों यह नजारा अलास्का का है। इसमें एक समुद्र का पानी ग्लेशियर से निकल रहा है। जिसका रंग नीला हैं। ऐसा माना जाता है कि दोनों पाने का टेंपरेचर अलग होने की वजह से यह दोनों आपस में मिल नहीं पाते।

नंबर 05. FISH RAIN

मैक्सिको के पास बसी एक जगह ऐसी भी है जहां 100 सालों से हर साल मछलियों की बारिश होती है। दोस्तों ऐसा माना जाता है कि 18वीं शताब्दी में लोग यहां भूख से मर रहे थे। पादरी के लोगों ने यहां तपस्या की, इसके बाद यहां मछलियों की बारिश शुरु हो गई।

नंबर 06. MOVILE CAVE

खुदाई के वक्त रोमानिया में एक गुफा मिली, जो लगभग 55 लाख सालों से बंद थी। इस गुफा के अंदर एक झील भी मिली, जो पाने के बजाय सल्फ्यूरिक एसिड से भरी हुई थी।

नंबर 07. TUMBLEWEEDS COVER VICTORVILLE

दोस्तों अप्रैल 2018 के दौरान लॉस एंजेलिस के एग्जाम में टंबल भील ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया। बाद में जांच के दौरान पता चला कि साउथ कैलिफोर्निया में चलने वाली तेज हवाओं की वजह से यह यहां पर आ गया था।

नंबर 08. EARTH PYRAMID

इटली की ये जगह देखने में बहुत ही आश्चर्य चकित लगती है। जब यहां पर तेज बारिश जमीन को काटती है तो यहां पर पिरामिड बन जाते।

नंबर 09. SEA FORM

दोस्तों समुद्र में झाग बनने की एक प्राकृतिक घटना है समुद्री जीवों के मरने के बाद उसमें से निकलने वाले प्रोटीन वगैरह से मिलकर बनती है। पर लहरें ज्यादा तेज होती है तो आसपास के इलाकों में भी ये झाग जाना शुरू कर देते हैं।