यह रेस्टोरेन्ट हैं या स्वर्ग का दरवाजा… जाने से पहले सौ बार सोचना

हैलो दोस्तों, आप तो जानते हैं कि अक्सर लोग रेस्टोरेंट को उसके जायके के अनुसार पहचानते हैं। आज हम आपको जिस रेस्टोरेंट के बारे में बताने वाला है उसका जाएगा तो लोग बाद में देखते हैं उसके थीम ही लोगों को आकर्षित करती है। फिर चाहे वह जेल वाला रेस्टोरेंट हो या फिर रोबोट वाला। यह अनोखे रेस्टोरेंट आपको हैरान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं:-

Central Jail resturent:- हमारे देश के बेंगलुरु शहर में सेंट्रल जेल रेस्टोरेंट बना है। इसकी पूरी थीम जेल पर बेस्ड है। अब आप खुद ही सोचिए जिस जेल के रोटी को कोई खाना नहीं चाहता उसे जेल के रेस्टोरेंट में लोग बढ़-चढ़कर आते हैं। इसमें हर एक चीज जेल को मद्देनजर रखते हुए बनाई गई है। यहां आने वाले लोगों को जेल के जंजीर की तरह बंद करके खाना दिया जाता है।

लेकिन दोस्तों यहां पर आप को जेल जैसा खाना नहीं मिलेगा। यहां पर आपको तमाम लग्जरी चीजें खाने को मिलते हैं।

The heart attack grill, las Vegas:- लास वेगास में मौजूद यह रेस्टोरेंट्स बहुत ही अतरंगी है। इस रेस्टोरेंट की पूरी थीम हॉस्पिटल पर बेस्ड है। यहां पर काम करने वाले सभी लोग हॉस्पिटल के स्टाफ की तरह कपड़े पहनते हैं। इस रेस्टोरेंट में घुसते ही आपको पेशेंट की तरह अंदर ले जाया जाता है।

आप यह रेस्टोरेंट के अंदर बिल्कुल हॉस्पिटल के माहौल की तरह महसूस करिएगा। लेकिन इस रेस्टोरेंट में आप को ठीक करने वाली दवाईया नहीं बल्कि बीमार करने वाला खाना मिलता है। इस रेस्टोरेंट में मिलने वाला खाना बहुत ही हैवी और डिलीशियस होता है। यहां का बरगर इतना बड़ा है कि इसके अंदर 20 हजार कैलोरी मौजूद है।

Yunessun spa resort in Japan:- इस रेस्टोरेंट में आप हर पीने वाली चीज से नहा सकते हैं। और हां अगर नहाते नहाते अभी से पीना चाहे तो पी सकते हैं। इस रिपोर्ट का मतलब एक अलग बेनिफिट देना है। जैसे कि रेड वाइन स्क्रीन एजेंट में काफी हेल्प करती है। इससे आपकी बॉडी ग्लो करने लगती है।

इन्हीं सब चीजों का ध्यान रखते हुए जापान में अतरंगी रेस्टोरेंट को बनाया गया है। यहां पर भारी मात्रा में लोग आकर अपना समय बिताते हैं।

Modern toilel, Taiwan:- इस रेस्टोरेंट का पूरा कॉन्सेप्ट एक टॉयलेट पर बेस्ड है। यहां पर हर एक चीज आपको टॉयलेट की याद दिलाएगी। यहां तक कि आपको यह से रेस्टोरेंट में आपको टेबल कुर्सियां भी टॉयलेट की तरह मिलेगी।ताइवान में बना यह रेस्टोरेंट काफी ज्यादा हिट साबित हुआ।

Dinner in the sky, las Vegas:- दोस्तों यह जगह पर आप को ना सिर्फ लजीज खाना मिलेगा बल्कि आपको एक अलग ही एडवेंचर माहौल मिलेगा। इस रेस्टोरेंट में डेढ़ सौ फीट ऊपर ले जाकर खाना सर्व किया जाता है। इतने अच्छे से फूड सर्व करने के बावजूद भी यहां पर कोई हादसा नहीं हुआ।

यहां पर खाना खाया है लोगों को सेफ्टी के साथ ऊपर लेकर जाया जाता है। जैसे लोगों को एक सेफ्टी बेल्ट के साथ बांध दिया जाता है। ताकि कोई भी दुर्घटना ना हो पाए। जैसे ही सीट फुल हो जाती है डाइनिंग टेबल को ऊपर ले जाकर सेव खुद खाना सर्व करते हैं।

O noir, Canada:- कनाडा में मौजूद है रेस्टोरेंट बिल्कुल अंधेरे कमरे में लेकर जाता है। और वहां पर खाना सर्व किया जाता है। वहां पर आप अपना खाना देख भी नहीं सकते। सिर्फ उसे फील करके अपनी मुंह तक ले जाना होता है।

इस रेस्टोरेंट में लोगों को अंधेरे कमरे के साथ-साथ वेटर भी काले कपड़े में ही होते हैं। अगर आपको किसी भी चीज की जरूरत पड़ती है तो वेटर यहां के हाथ पकड़ के हेल्प करते हैं।

Cafe ikan, Vietnam:- वियतनाम में एक ऐसा रेस्टोरेंट बनाया गया है जिसमें खाने के साथ-साथ आप पानी में पैर डालकर मछलियों के गुदगुदाहत का भी आनंद ले सकते हैं। यहां पर आपको वैसा ही महसूस होगा जैसा महसूस आपको स्पा में जाकर होता है।

जब मछलिया हमारे पैरों में गुदगुदी लगाती है तो हमारे पैर में अलग प्रकार का एक रिलेक्शन होती है। इस रेस्टोरेंट में तीन फ्लोर बनी हुई है। यहां पर जाने के बाद आपको हाइजीन की कोई दिक्कत नहीं होगी। यहां पर 24सों घंटे वाटर फ्यूरेशन चालू रहता है।

Robot restaurant, japan:- दोस्तों जापान के बने रोबोट रेस्टोरेंट पर आप नजर डालिए। इस रोबोट की थीम रोबोट के साथ-साथ और भी कई सारी चीज मौजूद है। यह रेस्टोरेंट लोगों को एंटरटेन करने में कोई कसर नहीं छोड़ता।

इस रेस्टोरेंट में खाना खाए लोगों को एंटरटेन करने के लिए यहां के स्टाफ तरह तरह के कारनामे करते हैं। यहां पर परेड के साथ साथ डांस और ड्रामा जैसी चीजें होती है। आप इस रेस्टोरेंट में आकर बिल्कुल भी बोर महसूस नहीं करेंगे।