Home रोचक तथ्य बॉडी हो तो ऐसी वरना न हो ….

बॉडी हो तो ऐसी वरना न हो ….

हैलो दोस्तो, जब भी हम कोई बॉडीबिल्डर को देखते हैं तो हम यही सोचते हैं कि कास हमारा भी शरीर ऐसा ही हो जाये। क्यूकी यही वो कारण हैं जो बॉडीबिल्डर इतने जबर्दस्त दिखते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा हैं, कि किसी बॉडीबिल्डर को देखकर आप उसके जैसा शरीर का सपना देखते हैं वो लोग इस तरह के शरीर को पाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं। किसी ने एक दशक से भी ज्यादा इस शरीर को बनाने के पीछे लगा देते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सबसे मेहनती और सबसे जबरदस्त बॉडीबिल्डर की कहानी के बारे मे बताएँगे। तो चलिये शुरू करते हैं:-

HWANG CHUL SOON:- यह साउथ कोरिया के सबसे बेहतरीन बॉडीबिल्डर हैं। इसे दुनियाँ एशियाई हल्क के नाम से जानती हैं। एक वक्त था जब ये बॉडीबिल्डर बहुत ही दुबला-पतला हुआ करता था। इनहोने लगभग 10 साल तक बहुत मेहनत की। 10 साल बाद ये पतला-दुबला आदमी आज सिर्फ आफ्ना शरीर की वजह से पूरी दुनियाँ मे जाना जाता हैं। यह किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं।

MORGAN ASTE:- इसने लगभग 8 साल से भी ज्यादा मेहनत अपने शरीर के पीछे की। यह दुनियाँ के सबसे यूनिक दिखने वाले बॉडीबिल्डर मे से एक हैं। मॉर्गन जब भी किसी काम से बाहर जाते हैं तो लोग इसे देखते ही रह जाते हैं।

HAFTHOR BJORNSSON:- इन्हे दुनियाँ भर के लोग प्यार से थोर नाम से कह कर बुलाते हैं। यह आइसलैंड का रहने वाला हैं। इसे दुनियाँ का सबसे शक्तिशाली भी कहा जाता हैं। इस थोर ने अपने आप को बॉडीबिल्डर बनाने के लिए जितना मेहनत किया हैं, शायद ही कोई और बॉडीबिल्डर मेहनत किया हो। इनहोने ज़िंदगी के 12 साल तक कड़ी मेहनत की।

PAUL DILLETT:- यह बॉडीबिल्डर कनाडा के रहने वाले हैं। इंका वजन 130 किलो से ज्यादा हैं। इनहोने लगभग 10 सालो तक हर दिन 12 घंटो तक जिम मे कसरत करते रहते थे।

TERRY HOLLAND:- टेर्री को ब्रिटेन का सबसे ताकतवर इंसान माना जाता हैं। यह अपने कमर मे बस, ट्रक को अपने कमर मे बांध कर दौड़ते हैं। इन वाहनो का वजन 15 तन से भी ज्यादा होता हैं। इनहोने लगातार 8 साल तक समय दिया, अपने शरीर को बॉडीबिल्डर बनाने के लिए।

HELMUT STREBL:- हालमोट नाम का इस बॉडीबिल्डर का बॉडी दुनियाँ का सबसे यूनिक बॉडी मे से एक हैं। आज इनके शरीर मे 2 से 3% फैट बचा हैं।

KAI GREENE:- कै ग्रीन नाम का ये बॉडीबिल्डर दुनियाँ का सबसे फेमस बॉडीबिल्डर मे से एक हैं। यह अमेरिका का रहने वाला हैं। यह 5 से भी अधिक बार वर्ल्ड चैपियन का खिताब जीत चुका हैं। इनका स्टाइल भी बहुत बेहतरीन हैं। इनका वजन 130 किलो से ज्यादा हैं।

RONNIE COLEMAN:- यह दुनियाँ के फेमस बॉडीबिल्डर मे से एक हैं। यह दुनियाँ के लगभग हर छ्ते-बड़े खिताब को अपने नाम कर चुके हैं। यह एक ऐसे शख्स हैं जो लगातार 8 साल तक ओलंपिक का टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं। फिलहाल ये बॉडीबिल्डिंग की दुनियाँ से रिटायर्ड हो चुके हैं।

RICH PIANA:- इस बॉडीबिल्डर ने कुछ ही सालो मे बहुत सारे खिताब को अपने नाम कर चुके हैं। लेकिन बाद मे पता चला कि ये बॉडीबिल्डर फेमस होने के लिए तरह-तरह के दवाइयो का उपयोग करते थे। दवाइयो का उपयोग करते कुछ ही सालो मे वो बॉडीबिल्डर तो बन गए, लेकिन उनकी जान चली गयी।

PHIL HEATH:- ये बॉडीबिल्डर 4 बार ओलंपिक का टाइटल जीता हैं। इनहोने 2002 मे बॉडीबिल्डिंग की दुनियाँ मे कदम रखा और लगभग 8 सालो मे उन्होने कामयाबी हासिल कर ली।