Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

सलमान खान की 10 गंदी आदतें

सलमान खान की 10 गंदी आदतें। हेलो दोस्तो आज के एपिसोड में हम सलमान खान से जुड़े कुछ आदतों के बारे में बताने वाले हैं। जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के एपिसोड:-

नंबर 01: सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। इनाम उनके अपने दादाजी और उनके पिता जी से मिला।

नंबर 02: सलमान सिर्फ 12वीं तक ही पढ़े हैं। उन्होंने कॉलेज ज्वाइन किया लेकिन कॉलेज खत्म होने से पहले ही उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया है और फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

नंबर 03: सलमान खान अपने करियर से लेकर डायरेक्टर और निर्देशक के तौर पर काम करना चाहते थे। उन्होंने 1988 में आई फिल्म फलक में निर्देशन का काम किया था।

नंबर 04. सलमान खान ने शुरुआती के दिनों में कैंपा कोला कोल्ड ड्रिंक्स का ऐड किया था। जब यह ऐड आया था तो उस वक्त सलमान खान की उम्र मात्र 15 वर्ष थी। उन्हें इस ऐड के लिए 750 रुपए दिए गए थे।

नंबर 05. बाजीगर फिल्म सबसे पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था। लेकिन सलमान खान ऑफस्क्रीन नेगेटिव रोल नहीं करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया था। जिसके बाद यह फिल्म शाहरुख खान को मिली।

नंबर 06. सलमान खान का स्टारडम पाने के बाद उनकी सबसे पहली गर्लफ्रेंड बनी संगीता बिजलानी। जिसे कि उन्होंने पब्लिकली कबूल किया था। संगीता उस वक्त की मॉडल हुआ करती थी। दोनों ने लगभग एक दूसरे को 2 सालों तक डेट किया था।

नंबर 07: आपने देखा होगा कि सलमान खान एक ब्लू कलर की ब्रेसलेट पहनते हैं। जो कि उनके पिता सलीम खान ने उन्हें 2002 में दिया था। जब सलमान के जिंदगी में बुरा वक्त चल रहा था। सलमान खान का कहना है कि यह ब्रेसलेट उनके लिए बहुत लकी है।

नंबर 08: सबको पता है कि तेरे नाम फिल्म का हेयर स्टाइल उस वक्त कितना मशहूर रहा था। लेकिन इसके पीछे की कहानी बहुत कम लोग जानते हैं। इस फिल्म के शूटिंग के दौरान सलमान खान के प्रोड्यूसर से लड़ाई हो गई थी। इसके कारण सलमान खान ने गुस्से में अपना सर मुड़वा लिया था। जिसके बाद सलमान खान ने फिल्म की शूटिंग एक बिग पहनकर की थी।

नंबर 09: सलमान खान बॉलीवुड के वह पहले अभिनेता हैं जिनके 4 फिल्मों ने 300 करोड़ से ज्यादा कमाई की। चार फिल्में है बजरंगी भाईजान, सुल्तान, कीक और प्रेम रतन धन पायो।

नंबर 10: जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सलमान खान के पिता सलीम ने बहुत सारी फिल्में लिखी है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान खान ने भी फिल्में लिखी है। सलमान खान ने चंद्रमुखी, वीर और बागी फिल्में लिखी है।

नंबर 11: सलमान खान ने एनजीओ बिइंग ह्यूमन इसलिए शुरू की क्योंकि वह इससे पहले भी चैरिटी का काम किया करते थे। लेकिन पता नहीं चल पाता था कि सारा पैसा ठीक तरह से इस्तेमाल हो रहा है या नहीं। बिंग ह्यूमन 2007 में बनाई गई थी। इसका मेन मोटो हेल्थ और एजुकेशन से जुड़ा है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।