Home Health अगर आप चाहते हैं सुडौल और बड़े स्तन, तो अपनाएं ये आसान...

अगर आप चाहते हैं सुडौल और बड़े स्तन, तो अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय

महिलाओं को यह नहीं पता होता है कि सुंदरता पाने के लिए कौन से तरीके आजमाते हैं, हालांकि कई बार ये सफल भी हो जाते हैं और कई बार नहीं भी। वैसे यह महिलाओं की सुंदरता और आकर्षण, उनके परफेक्ट फिगर और खासकर सुडौल और आकर्षक स्तनों को बढ़ाने में मदद करता है।

जी दरअसल अक्सर देखा जाता है कि कई महिलाएं अपने ढीले स्तनों या आकार में कमी के कारण परेशान रहती हैं, जो उनके लुक को खराब करने का काम करती हैं. ऐसे में अगर आप अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना चाहती हैं और सुडौल और आकर्षक फिगर पाना चाहती हैं तो इसके लिए आप कुछ घरेलू नुस्खे आजमा सकती हैं और आज हम आपको उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जैतून का तेल- जैतून के तेल से दिन में एक या दो बार 20 मिनट तक मालिश करें। इसके लिए अपने दोनों हाथों पर जैतून के तेल की कुछ बूंदें डालें और फिर अपने हाथों को स्तनों पर रखें और गोलाकार गति में अंदर की ओर मालिश करें। इसे सुबह करीब 100 से 300 बार और रात को सोने से पहले करें। यह उपाय आपको एक से दो महीने तक करना चाहिए।

एलोवेरा और विटामिन ई – एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, एक चुटकी हल्का सा मिलाएं। इसके बाद इसमें 1 विटामिन ई मिलाकर पेस्ट बना लें। अब तैयार पेस्ट को हल्के हाथों से मसाज करके ब्रेस्ट पर लगाएं। ध्यान रहे इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और उसके बाद ताजे या गुनगुने पानी से साफ कर लें।

मसूर दाल- एक कप पानी लें और उसमें एक कटोरी लाल मसूर की दाल को 2 घंटे के लिए भिगो कर रख दें. इसके बाद दाल को पीस कर पेस्ट बना लें। अब आपको दाल को पीसकर बने इस पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाना है। इसे आधे घंटे के लिए लगा रहने दें और उसके बाद गुनगुने पानी से ब्रेस्ट को साफ कर लें।

प्याज का रस- प्याज का रस भी स्तन बढ़ाने की औषधि है और इसके लिए दो प्याज लें और उन्हें पीसकर रस निकाल लें। इस रस में शहद और हल्दी मिलाकर रोज रात को सोने से पहले स्तनों की मालिश करें। इसे रात भर ब्रेस्ट पर लगा रहने दें और फिर सुबह गुनगुने पानी से ब्रेस्ट को धो लें। यह उपाय रोजाना करें।

मेथी- स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए आप मेथी के दानों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जी हां, आप मेथी के दानों का पाउडर बनाकर पानी के साथ इसका पेस्ट बना सकते हैं। अब इस मिश्रण से रोजाना 10 मिनट तक मसाज करें। ऐसा महीने में दो बार करें।