Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

लड़के से किया टेढ़ा सवाल, फिर दिया ऐसा जवाब की सब हैरान रह गए।

सवाल नंबर 01: एक लोहे की फैक्ट्री में वहां के मालिक के तिजोरी से 10 लाख रुपये चोरी हो गये. तिजोरी वाले कमरे से बगल में एक ही कर्मचारी विजय कार्य कर रहा था, इसलिए उसे पकड़ लिया गया. जब इंस्पेक्टर राघव पूछ-ताछ के लिए उसे बुलाये तो उससे पूछा – क्या करते हो तुम? विजय : सर, मैं गाड़ियों के लिए लोहे की शीट को काटता हूँ. एक शीट में 179 टुकड़े होते हैं. इंस्पेक्टर राघव : उस दिन तुम अपनी पूरी दिनचर्या बताओ? विजय : सर, मैं 5:00 AM पर काम पर आया. दोपहर तक काम किया और लंच के लिए चला गया. लंच से मैं 1:00 बजे आया और फिर तीन घंटे तक काम किया और एक मिनट में एक टुकड़े कटते हैं और मैंने पूरे 179 टुकड़े काटे. ठीक 3:59 पम पर मैं उठा और एक मिनट में घर जाने के लिए तैयार हो गया. सबने मुझे देखा था सर. अब एक मिनट में तो मैं कुछ नहीं कर सकता. इंस्पेक्टर राघव : एक मिनट में एक टुकड़ा यानी एक घंटे में 60 टुकड़े और दो घंटे 59 मिनट में 179 टुकड़े. यानी तुमने ही चोरी की है? विजय : कैसे साहब? इंस्पेक्टर राघव : अबे, पुलिस से जबान लड़ता, हम डंडे भी चलते हैं और दिमाग भी. इंस्पेक्टर राघव इतना निश्चित कैसे हुए कि वही चोर था, क्या आप सोच सकते हैं?

सवाल नंबर 02: शिवराम जी एक बहुत बड़े संत थे. वैसे तो सांसारिक मोह-माया से उनका कोई लेना-देना नहीं था फिर भी उनके पास राजाओं ने बहुत से जमीन, जायदाद और पैसे उपहार दिए थे. पहुंचे हुए संत थे और उनके घर में कोई नहीं था और उनके कोई संतान भी नहीं थी. कुल मिला जुलकर एक सेवक था भोला जो बचपन से ही काम कर रहा था और शिवराम जी का पूरा ख्याल रखता. जब शिवराम जी बूढ़े हो गए तो उन्होंने भोला को बुलाकर एक वरदान मांगने को बोला. उनका इतना प्रताप था की वो सबकी मनोकामना पूरी कर देते थे. भोला जब अपनी माँ के पास गया जो अंधी थी वह बोली कि वह जीते जी उसके संतान को देखना चाहती है भोला जब अपनी पत्नी के पास गया तो वह उससे पुत्र की मनोकामना के लिए कही.भोला जब अपने पिता के पास गया तो उन्होंने ढेर सारे पैसे मांगने के लिए बोले. भोला क्या मांगे कि उसके पिता, माता और पत्नी की इच्छा पूरी हो जाय?

सवाल नंबर 03: दुर्जन सिंह ने अपनी पत्नी को पुलिस अफसरों और ढेर सारे लोगों के सामने सरेआम मार दिया फिर भी उसे किसी ने नहीं पकड़ा और उसे कोई सजा नहीं हुई. आखिर क्यों?

सवाल नंबर 04: दो दोस्त एक हॉल में एक दूसरे की तरफ चेहरा कर के खड़े हैं. पहला दोस्त उसके भाग्य को बताता है कि अगले पांच मिनट में तुम्हारे पीठ पर कोई छुरा भोंकने वाला है. उस हॉल में और कोई नहीं है. फिर भी जब सामने घडी में जब पांच मिनट बीते उसके पीठ पर छुरा लगा था. बताइये कैसे?

सवाल नंबर 05: घर के माली ने जैसे ही मालिक को बैडरूम में मरा देखा , उसने तुरंत पुलिस को बुलाया। इंस्पेक्टर अर्जुन ने पूछा की उसे कैसे पता चला माली ने बताय मैं काम ख़तम करके जाने वाला था कि मैंने देखा मालिक के रूम की लाइट जल रही थी तो मैंने बाहर विंडो(खिड़की) से झाँका की मालिक अंदर हैं की नहीं लेकिन खिड़की पे कुहासा जमा हुआ था इसलिए मैंने उसे साफ़ किया और जैसे ही अंदर मालिक की लाश देखा मैंने तुरंत दरवाजा खोला और पुलिस को फोन किया। इंस्पेक्टर अर्जुन को कैसे पता चला की माली ही खूनी है और उसे गिरफ्तार कर लिया?

सवाल नंबर 06: एक बूढा व्यक्ति अपने फ्लैट में अकेले रहता है। बुढ़ापे के कारण उसे चलने फिरने में काफी दिक्कत होती थी, इसलिए ज्यादा से ज्यादा घर के सामान उसे घर पर ही पंहुचा दिया जाता था। शुक्रवार को जब पोस्टमैन एक पत्र देने आया तो उसे कुछ संदेह हुआ, उसने की-होल से देखने की कोशिश की तो उसे उस व्यक्ति को खून से लथपथ फर्श पर पड़ा था। जब इंस्पेक्टर अर्जुन क्राइम सीन पर पहुंचे तो वहां तीन दूध की बोतलें और एक अखबार पड़ा था फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने बताया कि इस व्यक्ति को मंगलवार को मारा गया था। उस वृद्ध से कोई मिलने नहीं आया तो उसे किसने मारा था?

सवाल नंबर 07: दो लड़कियाँ साथ में होटल गयी। दोनों ने आइस टी मंगाई।एक लड़की जल्दी जल्दी 5 चाय (आइस टी)पी गयी जबकि दूसरी ने उतने ही टाइम में सिर्फ 1 चाय(आइस टी) पी। जिस लड़की ने 1 आइस टी पी थी वह मर गयी लेकिन दूसरी बच गयी। अगर सभी आइस टी में जहर था तो जिस लड़की ने ज्यादा टी पी थी वो कैसे बच गयी ?

सवाल नंबर 08 : शरीर का कौनसा अंग अंधेरे में बड़ा हो जाता है?